आज देश की नामी कम्पनीयों को बैंकों का पैसा वापस करने के लिए

Pahado Ki Goonj

?बैंकों का पैसा वापस करने के लिए :

?जिंदल स्टील को अपने रेल व्यापार का 49% हिस्सा बेचना पड़ रहा है, और हां उसने अपने 3500 मेगावाट के पावर प्लांट को भी SALE पर लगा दिया है !

?एस्सार का भी यही हाल है, जनता के पैसे को अब हर हाल में लौटाना है, इसलिए वो भी अपने स्टील कारोबार का बड़ा हिस्सा बेचने को मजबूर है और अपने तेल व्यापार की 49% हिस्सेदारी भी बेच रहा है !

?GVK के भी बुरे दिन आ गए हैं । बैंकों के पैसे लौटाने के लिए अपने बैंगलोर और बॉम्बे एयरपोर्ट 33% हिस्सेदारी बेच रहा है और सड़क से जुड़ी अपनी पूरी संपत्ति को सेल पर लगा दिया है !

?DLF का तो हाल मत पूछो, दिल्ली का भव्य साकेत मॉल तक बेचने की नौबत आ गई और अपने रेंटल और भूमि संपत्ति में से 40% हिस्सा बेच रहा है !

?GMR ने हाइवे प्रोजेक्ट, साउथ अफ्रीकन कोल माइन, इस्तांबुल एयरपोर्ट और सिंगापुर पावर प्रोजेक्ट का 70% , इंडोनेशिया के 2 कोयला खदानों को सेल पर लगा दिया है !

?JP ग्रुप अल्ट्राटेक, यमुना एक्सप्रेस वे और JSW में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रहा है!

?Lanco आंध्रा और उडूपी में अपने बिजली उत्पादन यूनिट बेच रहा है !

?Videocon 6 सर्किल में अपना टेलीकॉम स्पेक्ट्रम बेचने को मजबूर है, मोन्जाबिक में तेल संपत्ति बेच रहा है !

?रेनुका सुगर, ब्राजील पावर चीनी और बॉयो फ्यूल के कारोबार को निपटाने में जुटा है !

?सहारा समूह की 86 संपत्तियां बिक रही हैं !फॉर्मूला वन का 42%, मुंबई में सहारा होटल, लंदन के होटल, न्यूयॉर्क प्लाजा होटल, द ड्रीम न्यूयॉर्क होटल और 4 हवाई जहाज बेच रहा है !

?बेचारे विजय माल्या के तो दुर्दिन ही आ गए हैं | सारी की सारी सम्पत्ति बिक रही हैं !

?रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के तो हाल मत पूछो, मुंबई में बिजली कंपनी के उत्पादन और वितरण का 49% हिस्सेदारी बेचनी पड़ रही है !

? बिड़ला सीमेंट अपना सीमेंट के व्यापार और सड़क की सारी परियोजनाएं बेच रहा है !…………………..

? जरा सोचिए कभी आपने कल्पना की थी कि 60 साल बाद देश की नामी कंपनियां अपनी सम्पत्ति बेचकर बैंक का कर्ज वापस कर रही होंगी, अब तो आपको भी पता चल गया होगा कि ये सूटबूट की सरकार किसके लिए काम कर रही है !

कुछ समझ गए हों तो देशहित में इस संदेश को सब को बताओ..

*इसलिए मोदी जरूरी हैं ।

Next Post

नाच ना जाने आंगन टेडा-राजेश्वर पैन्युली

” नाच ना जाने आंगन टेडा ” ये कहावत अब सत्ता धारी चित्रार्थ कर रहे हैं l अपने नाकामियों को छिपाने , भ्रष्टाचार पर पर्दा ड़ालने, बैंकों का दिवालियापन , नोट बन्दी , GST से हुए भारी जान और धन का नुकसान , आधार के उपयोग की विश्वसनियता आदि के […]

You May Like