अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल दलाईलामा से मिलेगा

Pahado Ki Goonj

प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी के शीर्ष नेता नैंसी पेलोसी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में जिम सेनसेनब्रेनर, इलियॉट एंजेल, जिम मैकगॉवर्न, बेट्टी मैक्कुलम, जूडी चू, जॉइस बिटी तथा प्रमिला जयपाल शामिल हैं। ये प्रतिनिधिमंडल इस वक्त भारत दौरे पर है और इस दौरान वे दलाईलामा से मुलाक़ात करेंगे। सन् 1959 में चीन से निर्वासन के बाद से ही दलाईलामा भारत में रह रहे हैं।

प्रतिनिधि सभा की पूर्व अध्यक्ष पेलोसी लंबे समय से तिब्बत की समर्थक रही हैं और अंतिम बार साल 2008 में धर्मशाला आई थीं। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगवानी यहां केंद्रीय तिब्बत प्रशासन (सीटीए) के अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के सचिव सोनम दागपो तथा सूचना सचिव धारदोन शियरलिंग ने की। प्रतिनिधिमंडल सीटीए के अध्यक्ष तथा निर्वासित प्रधानमंत्री लोबसांग सांगय से भी मुलाकात करेगा। तिब्बत की निर्वासित सरकार को किसी भी देश ने मान्यता नहीं दी है।

Next Post

मोदी : तीन तलाक मुद्दे पर सुधार की जिम्मेदारी लें मुस्लिम नेता

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी में जमात-ए-उलेमा-ए-हिंद के तत्वावधान में मुस्लिम समुदाय के 25 नेताओं से मुलाकात की और कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत सद्भाव तथा मेलजोल है और लोगों के बीच भेदभाव करने का सरकार के पास कोई अधिकार नहीं […]

You May Like