अनुकृति गुसाईं ने भाजपा प्रत्याशी बलूनी को दिया समर्थन

Pahado Ki Goonj

अनुकृति गुसाईं ने भाजपा प्रत्याशी बलूनी को दिया समर्थन
श्रीनगर। 19 अप्रैल को उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं, जिसको लेकर सभी राजनेता जनता से वोट देने की अपील करते दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं ने गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को समर्थन देते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो एक अपील की है। बता दें कि कांग्रेस की टिकट पर अनुकृति गुसाईं साल 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। उन्होंने लैंसडाउन विधानसभा से चुनाव लड़ा था। अनुकृति गुसाईं मॉडलिंग की दुनिया में भी अपना लोहा मनवा चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा है। वो लैंसडाउन समेत प्रदेश की विभिन्न विधानसभाओं में महिला उत्थान से जुड़े विभिन्न कार्यों को कर रही हैं और खासतौर पर पौड़ी क्षेत्र में अपनी संस्था के जरिए इस काम को आगे बढ़ा रही हैं। जिसमें उन्होंने जनता से अनिल बलूनी के पक्ष में वोट देने की अपील की है। अनुकृति गुसाईं को कांग्रेस में युवा चेहरे के रूप में भविष्य की राजनीति के लिए देखा जा रहा थाण् लेकिन कुछ दिन पहले अनुकृति ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया हैण् उन्होंने अब तक किसी भी पार्टी में सदस्यता नहीं ली है ऐसे में अब उनके सीधे तौर पर भाजपा के प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए अनुकृति ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर वह भाजपा को अपना समर्थन दे रही हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विश्व की तीसरी महाशक्ति बन सकता है। उन्होंने कहा कि 500 साल बाद अयोध्या में राम मंदिर बना है। इसके अलावा अनुकृति ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ करते यूसीसी को लागू करना उनकी बड़ी उपलब्धि करार दिया है।

 

सतपुली शराब प्रकरण पर गणेश गोदियाल को निर्वाचन आयोग की सख्त हिदायत
देहरादून। लोकसभा चुनाव के चक्कलस के बीच सतपुली शराब प्रकरण के चलते सियासत गरमाई हुई है। हाल ही में एकेश्वर क्षेत्र में बंद पड़ी फैक्ट्री में 9 हजार से ज्यादा पेटी शराब पकड़ी गई थी। जिसे लेकर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने वीडियो जारी कर बीजेपी और उनके पार्टी के प्रत्याशी अनिल बलूनी पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब मामले में निर्वाचन आयोग ने गणेश गोदियाल को कड़ी चेतावनी दी है। साथ ही साफतौर पर कहा कि वो फिर से बिना किसी तथ्य और पुष्टि के किसी के ऊपर आरोप न लगाएं।
दरअसल, बीते दिनों सतपुली क्षेत्र में बंद पड़े बॉटलिंग प्लांट में आबकारी विभाग और एफएसटी को 9331 शराब की पेटियां मिली थी। जिसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था। इतना ही नहीं कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने अपनी सोशल मीडिया पर लाइव आकर न केवल बयानबाजी की थी। बल्कि, बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी समेत सरकारी अधिकारियों पर भी कई तरह के आरोप लगाए थे। उस वक्त गणेश गोदियाल ने कहा था कि यह शराब बिना बिल और चुनाव में बांटने के लिए मंगाई गई है। जिससे मामला गरमा गया था। कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी का कहना था कि विपक्षी दल बेबुनियाद आरोप लगा रहा है। शराब की फैक्ट्री पर दो-दो ताले लगे थे और बंद पड़ी हुई थी। पहले से ही वहां पर शराब रखी हुई थी, लेकिन कांग्रेस ने उन पर झूठे आरोप लगाए हैं। ताकि, वो अपनी राजनीतिक रोटियां मामला सामने आने के पौड़ी के जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी ने इस मामले में जांच करवाई। साथ ही गणेश गोदियाल से शराब जुड़े मामले पर सबूत और तथ्य पेश करने को कहा, लेकिन गणेश गोदियाल तथ्य और सबूत पेश करने में असमर्थ रहे। अब निर्वाचन आयोग ने उन्हें चेतावनी दी है कि आगे से इस तरह की बयानबाजी न हो। क्योंकि, यह आचार संहिता के उल्लंघन में आती है। साथ ही सख्त हिदायत दी है कि भविष्य में इस तरह के कृत्य की पुनरावृत्ति न हो।
वहीं, पौड़ी रिटर्निंग ऑफिसर ने गणेश गोदियाल को एक पत्र भेजा है। जिसमें ये कहा गया है कि उन्होंने बिना तथ्य और सबूत के आधार पर न केवल सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों व बीजेपी के उम्मीदवार पर आरोप लगाए हैं। इसलिए भविष्य में इस तरह की कोई भी बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप ना लगाया जाए। क्योंकि, यह आचार संहिता के उल्लंघन में दायरे में आती है।इसलिए उन्होंने मामले में चुनाव आयोग से शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की थी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया निर्वाचन तैयारियों का जायजा ।

देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी.पुरुषोत्तम ने बुधवार को देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंचकर मतदान हेतु प्रस्थान करने वाली पोलिंग पार्टियोंध् फेसिलिटेशन सेंटर एवं निर्वाचन तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने ईवीएम ट्रेंनिंग सेंटर, वोट फैसिलिटेशन सेंटर समेत विभिन्न स्टॉल्स का भी निरीक्षण किया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदान ड्यूटी में लगे कार्मिकों से बातचीत कर उनको मनोयोग और टीम भावना के साथ कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया।मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में सकुशल मतदान संपादित करने हेतु मतदान ड्यूटी में लगे समस्त कार्मिक पूरी मेहनत से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समस्त जनपदों को निर्देश दिए गए हैं कि मतदान ड्यूटी में तैनात कार्मिकों को किसी भी प्रकार से अनावश्यक परेशान न होना पड़े इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका समेत विविन्न अधिकारी उपस्थित रहे।

हरदा ने हर की पैड़ी पर पुत्र वीरेंद्र रावत सहित लगाई डुबकी
रामनवमी पर गंगा की पूजा अर्चना की।

हरिद्वार। पूर्व सीएम हरीश रावत और हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उनके पुत्र वीरेंद्र रावत ने आज रामनवमी के अवसर पर तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ हर की पैड़ी पर गंगा में डुबकी लगाई तथा मां गंगा की पूजा अर्चना की।
आज उत्तराखंड की सभी पांच सीटों के लिए होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार का अंतिम दिन है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने आज अपने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन की शुरुआत हर की पैड़ी पर गंगा में डुबकी लगाकर की। या यूं कहिए कि अपने बेटे वीरेंद्र रावत के साथ जीत का आशीर्वाद लेने के लिए वह मां गंगा की शरण में पहुंचे। इस समय उनके साथ कुछ कांग्रेस नेता और उनके समर्थक भी थे। उन्होंने गंगा स्नान के बाद मां गंगा का भजन-पूजन किया और अपने बेटे की जीत का आशीर्वाद मांगा।
उल्लेखनीय है कि हरिद्वार ग्रामीण सीट से उनकी पुत्री अनुपमा रावत कांग्रेस से विधानसभा सदस्य है। हरीश रावत जो अब राजनीति से संन्यास लेने वाले हैं अपने बेटे वीरेंद्र रावत को लोकसभा भेजना चाहते हैं। वीरेंद्र रावत का टिकट मिलने के बाद से हरीश रावत हरिद्वार में ही डटे हुए हैं तथा वीरेंद्र रावत के लिए प्रचार कर रहे हैं। आज भी उन्होंने गंगा स्नान करने के बाद जनसंपर्क अभियान शुरू किया चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे तक चलेगा।

जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान ने की पुलिस बल की ब्रीफिंग।

हरिद्वार। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र सिंह डोबाल की अध्यक्षता में आज पुलिस लाइन रोशनाबाद स्थित सभागार में चुनाव ड्यूटीध्व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में नियुक्त पुलिसकृप्रशासनध् पीएसीध् पैरामिलिटरी फोर्सेजध् वन विभागध् होमगार्ड्स एवं पीआरडी के जवानों को आदर्श एवं निष्पक्ष मतदान कराए जाने हेतु संयुक्त रूप से ब्रीफ किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अपने संबोधन में कहा कि वर्दी निर्वाचन के विश्वास का प्रतीक है। जिसमें आम जनता को यह सुरक्षित एहसास होता है कि सुरक्षा बलों के संरक्षण में निष्पक्ष, सुरक्षित एवं भयमुक्त निर्वाचन संपन्न होगा। समस्त सुरक्षा बलों से अपेक्षा की जाती है कि अपनेकृअपने दायित्वों का निर्वहन बड़ी कुशलता के साथ करेंगे एवं ईवीएम मशीन की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखेंगे। हम सभी को मिलकर अपनीकृअपनी जिम्मेदारी के साथ इस पर्व को निर्विघ्न संपन्न कराना है। जिस स्थान पर हमारी ड्यूटी निर्धारित की गई है उस स्थान के चारों तरफ हमें नजर बनाकर रखना है तथा मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखना हमारी प्राथमिकता होगी। पोलिंग बूथ पर अगर कोई अराजक तत्व आते हैं तो समय रहते हुए उसकी सूचना अपने उच्च अधिकारी को दी जाए जिससे मौके पर संबंधित अधिकारी जाकर उसका समाधान नियमानुसार कर सकें।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने संबोधन में उपस्थित पुलिस बल के अंदर जोश भरते हुए अन्य राज्यों से आए पैरामिलिट्री व पुलिस फोर्स, होमगार्ड्स एवं पीआरडी के जवानों के साथकृसाथ पूरे फोर्स को ड्यूटी कार्ड्स, पोलिंग बूथ एवं यातायात साधनों की जानकारी दी गई तथा मतदान स्थल पर बरते जाने वाली हर छोटी बड़ी सावधानियों के साथ एवं मतदान के पश्चात ईवीएम मशीन को पूर्णरूपेण सुरक्षित तरीके से निर्धारित स्थल पर लाने के भी स्पष्ट दिशाकृनिर्देश दिए गए। फोर्स को मतदान स्थलों पर दिव्यांग अथवा बुजुर्ग वोटर्स को व्यवस्था के अनुरूप सहयोग करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

 

प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने झौंकी पूरी ताकत
धामी ने कैंची धाम में मांगा जीत का आशीर्वाद ।

देहरादून। आज शाम 5 बजे पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव का प्रचार अभियान थम जाएगा। आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के सभी प्रत्याशियों ने धुंआधार प्रचार किया वहीं मुख्यमंत्री धामी ने हल्द्वानी में भव्य रोड शो के जरिए लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
राज्य की सभी पांच संसदीय सीटों के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे तक चलेगा, भाजपा के पौड़ी गढ़वाल सीट से प्रत्याशी अनिल बलूनी ने आज अपने प्रचार के अंतिम दिन जहां चमोली के कई क्षेत्रों में तीन चार जनसभाएं की, वही हरिद्वार सीट से प्रत्याशी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज रुड़की में एक रोड शो निकाला और जनसंपर्क अभियान चलाया। उनका कहना है कि उन्हें जनता का भरपूर सहयोग व समर्थन मिल रहा है तथा भाजपा सभी पांचों सीटों पर बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज करने जा रही है।
भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी आज अनिल बलूनी के समर्थन में प्रचार करने के लिए ऋषिकेश पहुंचे और लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि देश और उत्तराखंड के विकास के लिए भाजपा को वोट देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाना जरूरी है। खबर यह भी है कि डा. हरक सिंह की पुत्रवधू अनुकृति रावत जिन्हे कांग्रेस ने विधानसभा में अपने टिकट पर चुनाव लड़वाया था आज उन्होंने भी भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को समर्थन देने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जो इस पूरे चुनाव में पूरी सक्रियता के साथ जुटे रहे हैं आज वह भी शाम को हल्द्वानी पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी अजय भटृ के समर्थन में उन्होंने यहां एक रोड शो किया। उनका कहना है कि भाजपा इस चुनाव में सभी पांचो सीटें तो जीत रही है लेकिन सवाल जीत का नहीं मार्जिन का है। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा ने सभी सीटों पर 5 लाख से अधिक मतांतर से जीतने का लक्ष्य रखा है।

Next Post

प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने झौंकी पूरी ताकत,19 अप्रैल को मतदान आज 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार समाप्त होचुका है जानिए समचार

सी ए राजेश्वर पैन्यूली संयोजक बीजेपी आर्थिक प्रकोष्ठ ने   देहरादून, पौड़ी संसदीय छेत्र में प्रचार के बाद टिहरी महारानी के पक्ष में वोट डालने के लिए जन सम्पर्क किया 16 अप्रैल को कंडियाल गांव में महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह जी के पक्ष में ने लोगो से जनसंपर्क किया और […]

You May Like