एनडीए व इंडिया गठबन्धन से बड़ा है गौ गठबंधन

Pahado Ki Goonj

 

एनडीए व इंडिया गठबन्धन से बड़ा है गौ गठबंधन

करीब पचास स्थानों पर गौरक्षार्थ लड़ रहे गौ गठबंधन के प्रत्याशी

वाराणसी,29.4.24
देश भर में कट रही गौमाता के हत्या पर पूर्णतया प्रतिबंध लगवाने एवं गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करवाने हेतु इस बार के लोकसभा चुनाव में 76 पार्टियो से गठबंधन करके गौ गठबंधन चुनावी मैदान उतर चुका है।जिसे धर्मप्राण करोड़ों सनातनधर्मी जनता का अभूतपूर्व समर्थन प्राप्त हो रहा है।अलग अलग लोकसभा क्षेत्रों में करीब पचास गौ गठबंधन के प्रत्याशी गौमाता के रक्षण हेतु चुनाव लड़ रहे है।

ज्ञातव्य है कि परमाराध्य परमधर्माधीश उत्तराम्नाय ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती 1008 जी महाराज के आशीर्वाद और दिव्य मार्गदर्शन में गौ गठबंधन गौ रक्षार्थ प्रतिबद्ध है।सर्वदेवमयी गौमाता के रक्षा हेतु कृतसंकल्पित होकर अपने घोषणा पत्र में उद्घोषणा करके घोषणा पत्र परमधर्माधीश शंकराचार्य जी महाराज को समर्पित करने वाले दलों को गौ गठबंधन अपना समर्थन दे रहा है।और इन्ही 76 गौभक्त दलों को मतदान करने हेतु सनातनी जनता से अनुरोध कर रहा है।

सर्वविदित है कि एनडीए गठबंधन में 39 दल और इंडिया गठबंधन में 41 दल सम्मलित हैं।वहीं गौ गठबंधन में 76 दलों ने अपनी निष्ठा व समर्पण प्रदर्शित कर समाहित होना स्वी कार किया है।परमधर्माधीश ज्योतिपिठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामिश्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती जी महाराज दृढ़तापूर्वक कहते हैं।कि गौ गठबंधन को मतदान करने वाली सनातनी जनता पुण्य की भागी बनेंगी वहीं इसके उलट गौभक्ति न प्रदर्शित करने वाले व गोकशी में सम्मलित अन्य दलों को मतदान करने वाली जनता पाप की भागी बनकर नर्कवासी बनेगी।गौ गठबंधन के प्रत्याशीयों के समर्थन में धर्मप्राण लोग सड़कों पर उतर कर धर्मप्रचार शुरू कर चुके हैं।काशी में गौ गठबंधन ने युग तुलसी पार्टी के परम् गौभक्त शिवकुमार कोली शेट्टी को अपना समर्थन प्रदान किया है।जिनका चुनाव निशान रोडरोलर है।मीडिया प्रभारी।

आगे पढ़ें 

क्या आप समाचार निःशुल्क प्राप्त  नहीं करना चाहते हैं? तब  आप  हमारा  सहयोग कर सकते हैं paytm    no. 9456334283

 

य़ह भी देखें

काली  हल्दी  लगाए  स्वास्थ्य, किसानों  की आय य, पर्यटन, रोजगार  पाएं

काली हल्दी का बीज  देहरादून  मे  एजेंडा  बिजनेस सेंटर ११/१० राजपुर  रोड  उमंग  साड़ी  सो रूम के पीछे उपलब्ध है

 

अगला कदम उठाए और लाभ प्राप्त कीजिएगा 

🌹🙏हमारी आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं, उत्तराखंड और देश का य़ह पहला अखबार , न्यूज पोर्टल है । जिनकी खबर के प्रकाशन के बाद माननीय प्रधान मंत्री जी को देश का सच अमेरिका के राष्ट्रपति के द्वारा 210 देशों के बुलाए गए वर्चुअल सम्मेलन में मीडिया को संवैधानिक अधिकार देने के लिये कहा है ।हम माo प्रधान मंत्री जी के स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामनाएँकरतेहैं।उत्तराखंड वासियों और देश विदेश में प्राचार् के लिए हमारे  समाचार पत्र और न्यूज पोर्टलो www.ukpkg.com.,www.pkgnews24.com, www. fourthpillarofdemocracy.com मे अपना विज्ञापन,प्रगति ,शुभकामनाएं  प्रकाशित  कीजिएगा  और व्यपार का विस्तार की जिएगा।आपके लिए एक माह विज्ञापन प्रकाशित करने की दर के लिए संपर्क के लिए  समय दीजियेगा। mo.no 8755286843 9027569833 सेवा का अवसर दीजियेगा । Email. Pahadonkigoonj@gmail.com 

आगे पढ़ें 

गहराने लगा पेयजल संकट
रामनगर। उत्तराखंड में गर्मी ने अभी सही से दस्तक भी नहीं दी, लेकिन प्रदेश में पेयजल संकट गहराने लगा है, जिसको लेकर प्रशासन और जल संस्थान ने कम कस ली है। रामनगर और उसके आसपास के इलाके में लोगों को पेयजल संकट का सामना न करने पड़े, इसको लेकर प्रशासन और जल संस्थान की तरफ से वाहनों के वॉशिंग सेंटर्स को अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए है। इसको लेकर रामनगर में कई वॉशिंग सेंटर्स के मालिकों को नोटिस भी दिया गया है।
सोमवार में नायब तहसीलदार दयाल चंद्र मिश्रा के नेतृत्व में जल संस्थान की टीम ने रामनगर शहर में वॉशिंग सेंटर्स को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई वॉशिंग सेंटर्स को नोटिस भी दिया गया है। साथ ही हिदायत भी दी गई है कि यदि इसके बाद भी उन्होंने गाड़ियों का धोना बंद नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उत्तराखंड जनसंस्थान के अधिशासी अभियंता मनोज गंगवार ने बताया कि रामनगर शहर व आसपास के इलाकों में पेयजल की किल्लत होने लगी है। इसको को ध्यान में रहते हुए नैनीताल जिलाधिकारी वंदना सिंह ने रामनगर और आसपास के क्षेत्रों में कार और बाइकों के वॉशिंग सेंटर्स पर रोक लगा दी है, जिसको लेकर आज कई जगहों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें से कोई को नोटिस भी दिया गया है।
मनोज गंगवार ने बताया कि वाहन धोने में काफी पानी वेस्ट होता है, जिसे रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है। आदेशों के बाद भी कुछ वॉशिंग सेंटर्स पर बाइक और कारे धोई जा रही है, जिनको नोटिस दिया गया है। यदि आगे भी वो इस तरह करते है तो उनका पेयजल कनेक्शन काट दिया जाएगा. ये अभियान लगातार जारी रहेगा।आगे पढ़ें कार खाई में गिरी, तीन की मौत


देहरादून। मसूरी के हाथीपांव रोड पर एक कार के खाई में गिर जाने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंच कर तीनों शवों को बाहर निकाला और स्थानीय पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया। दुर्घटनाग्रस्त कार हरियाणा की बतायी जा रही है।
जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह जिला नियंत्रण कक्ष, देहरादून द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि मसूरी में हाथीपांव रोड पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है, जिसमें रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। सूचना मिलते ही पोस्ट सहस्त्रधारा से एसडीआरएफ टीम तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। दुर्घटनास्थल पर एक कार लगभग 500 मीटर नीचे खाई में गिरी हुई थी जिसमे 3 लोग सवार थे जिनकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी। एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर रोप की सहायता से खाई में उतरकर दुर्घटनाग्रस्त वाहन तक पहुँच बनाई व वाहन में से 2 शवों को निकालकर स्ट्रेचर के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया जबकि तीसरे व्यक्ति का शव स्थानीय लोगों द्वारा पूर्व में ही निकाल दिया गया था। स्थानीय पुलिस द्वारा तीनों मृतकों की शिनाख्त की कार्यवाही की जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त कार हरियाणा की बतायी जा रही है। महिला कांस्टेबल ने बचाई युवक की जान
हदिद्वार। लक्सर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ना एक युवक को भारी पड़ गया। ट्रेन में चढ़ते समय उसका पैर फिसल गया और वह ट्रैक पर जा गिरा। इस दौरान वहां एक महिला कांस्टेबल ने तत्परता दिखाते हुए युवक को ऊपर खींच लिया। इस कार्य के लिए महिला कांस्टेबल की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है।  जीआरपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर लगभग 2,40 पर ट्रेन संख्या 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। इस दौरान एक युवक चलती ट्रेन में चढ़ने लगा। लेकिन अचानक उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफाॅर्म व ट्रेन के बीच में नीचे गिर गया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात थाना जीआरपी महिला कर्मचारी उमा व कांस्टेबल जयपाल सैनी ने अपनी जान पर खेलकर युवक के दोनों हाथ पकड़ कर उसे प्लेटफॉर्म की तरफ खींच लिया।
इस दौरान जीआरपी पुलिस ने ट्रेन को रुकवाया और उसके बाद जीआरपी के जयपाल सैनी ने उमा के साथ मिलकर उसे ट्रेन में चढ़ाया। महिला कांस्टेबल उमा व जीआरपी कांस्टेबल जयपाल सैनी की हर तरफ प्रशंसा हो रही है। जीआरपी थाना अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया की दोनों ने ड्यूटी के दौरान सराहनीय कार्य किया है।

आगे पढ़ें 
भीषण अग्निकांड में 22 झोपड़ियां जलकर खाक


देहरादून। प्रदेश की राजधानी देहरादून में सुबह भीषण अग्निकांड में खुड़बुड़ा मोहल्ले में 22 झोपड़ियां जलकर राख हो गई। अब तक मिली जानकारी के अनुसार मजदूर यहां तांबा जला रहे थे। तभी यह हादसा हो गया।
जानकारी के अनुसार खुड़बुड़ा मोहल्ला में भीषण अग्निकांड से आसपास हड़कंप मच गया। एक प्लॉट में टिन शेड में बनी 22 झुग्गी झोपड़ियां राख हो गई। बताया जा रहा है कि यहां रहने वाले मजदूर तांबा जला रहे थे। उसी वक्त  हादसा हुआ।
गनीमत रही कि आग से पहले ही सभी बच्चे और यहां रहने वाले लोग बाहर चले गए। आग से यहां पर रखें पांच छोटे सिलिंडर भी फट गए। करीब एक घंटे में दमकल कर्मियों ने आग पर क़ाबू पास लिया। यहां पांच सिलिंडर एक साथ फटने से आग विकराल हो गई। हादसे की गनीमत रही की हादसे में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।खबर मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची। आग बुझाने में टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
आगे पढ़ें 
लूटकांड में शामिल बदमाश एनकाउंटर में घायल होने के बाद गिरफ्तार
देहरादून। 16 अप्रैल की देर रात को डूंगा गांव में लूट का प्रयास करने वाले आरोपी के साथ थाना प्रेमनगर क्षेत्र के अंर्तगत ढ़ाकूवाली में पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लग गई। बदमाश को पुलिस द्वारा इलाज के लिए दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बदमाश के कब्जे से देहरादून पुलिस को 315 बोर के तमंचे के साथ कारतूस बरामद हुआ है। लूट की घटना को अंजाम देने वाले चार बदमाशों में से दो बदमाशों की गिरफ्तारी थाना प्रेमनगर पुलिस पहले कर चुकी है। फरार चल रहे दो बदमाशों में से पुलिस ने एक बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अब बाकी बचे एक बदमाश की तलाश जारी है।
17 अप्रैल को कनिका शर्मा निवासी ग्राम डूंगा, थाना प्रेमनगर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि 16 अप्रैल की रात अज्ञात लुटेरें द्वारा घर की खिड़की तोड़ कर चोरी के इरादे से घर में घुसने और उसके पिता के जाग जाने पर असलहे से फायर करते हुए उनके सिर पर तमंचे के बट से हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया था। परिजनों द्वारा शोर मचाने पर लुटेरे मौके से भाग गए थे। इस संबध में पीड़िता की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद एसएसपी अजय सिंह द्वारा भी खुद घटनास्थल का निरीक्षण कर पीड़िता और उनके परिजनों से घटना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गई थी। साथ ही घटना के खुलासे के लिए थानाध्यक्ष प्रेमनगर को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए थाना प्रेमनगर में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। इसके बाद 25 अप्रैल को पुलिस ने दो बदमाशों रुकसान उर्फ सैफ अली उर्फ टांका और रहीम को 01 तमंचा 315 बोर और 01 जिन्दा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में मुसर्रत उर्फ छोटा और अहकाम के नाम सामने आये थे। एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि मुसर्रत उर्फ छोटा के डूंगा गांव में आने की सूचना मिली थी। सूचना पाकर थाना प्रेमनगर पुलिस ने गांव के जंगल को घेर लिया।
इसी दौरान सुधोवाला चैक पर तलाशी के दौरान बिना नंबर प्लेट की टीवीएस मोटरसाइकिल से भागने वाले संदिग्धों का पुलिस ने पीछा किया। पुलिस द्वारा पीछा करने पर ढाकुवाली रोड पर जंगल किनारे बदमाश द्वारा पुलिस पर फायर किया गया। पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग की गई तो बदमाश के पैर पर गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस द्वारा घायल बदमाश को इलाज के लिए दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही फरार अहकाम की तलाश जारी है।

Next Post

जिलाधिकारी एवं उपजिला अधिकारी ने शिक्षाको को किया सम्मानित जानिए समचार

परीक्षा जीतो अभियान 2024 में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु शिक्षकों को किया गया सम्मानित। टिहरी,आज दिनांक 29 अप्रैल 2024 को जिला सभागार नई टिहरी में जिलाधिकारी श्री मयूर दीक्षित एवं उपजिला अधिकारी प्रताप नगर श्रीमती आशिमा गोयल की उपस्थिति में एक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया” जिसमें जिलाधिकारी […]

You May Like