प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने झौंकी पूरी ताकत,19 अप्रैल को मतदान आज 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार समाप्त होचुका है जानिए समचार

Pahado Ki Goonj
सी ए राजेश्वर पैन्यूली संयोजक बीजेपी आर्थिक प्रकोष्ठ ने   देहरादून, पौड़ी संसदीय छेत्र में प्रचार के बाद टिहरी महारानी के पक्ष में वोट डालने के लिए जन सम्पर्क किया
16 अप्रैल को कंडियाल गांव में महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह जी के पक्ष में ने लोगो से जनसंपर्क किया और वोट मांगे,इस दौरान केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याण की योजनाओं की जानकारी दी, सभी से अपील की कि अधिक से अधिक वोट बीजेपी के पक्ष में डाले।मोदी सरकार सदैव सभी के विकास में तत्पर है,माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी 18 घंटे देश की उन्नति के लिए कार्य कर रहे हैं।इस दौरान उपली रमोली के सबसे बड़े गांव कंडियाल गांव में गजेंद्र सिंह,टीकम सिंह,आनंद सिंह, कंडियाल,रामभरोसा,गोपाल सिंह,नारायण सिंह, भारत सिंह,दिनेश सिंह,हरिचंद सिंह,प्रकाश सिंह, बूथ अध्यक्ष जयप्रकाश ,पूर्व प्रधान उर्मिला देवी,शारदा देवी,बिजला दीन गांव के श्री श्याम सिंह जी,श्री महेंद्र सिंह जी,आदि से जनसंपर्क के दौरान मिलना हुआ।देवी,जसोदा देवी,शोभना देवी,मंगला देवी,सुरेशी देवी, बैशाखी देवी,कमोली देवी,मनोज व्यास,चंद्रशेखर पैन्यूली,प्रवीन व्यास आदि मौजूद रहे। दीन गांव के श्री श्याम सिंह जी,श्री महेंद्र सिंह जी,आदि से जनसंपर्क के दौरान मिलना हुआ। CA राजेश्वर पैन्यूली सह संयोजक आर्थिक प्रकोष्ठ बीजेपी उत्तराखण्ड.
आगे पढ़ें 
 

देहरादून,अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी  विजय कुमार जोगदंडे ने सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि राज्य में 19 अप्रैल 2024 को प्रातः 07ः00 बजे से सायं 05ः00 बजे तक मतदान होना है। राज्य में बुधवार को सायं 05ः00 बजे से चुनाव प्रचार करने की समयावधि समाप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मतदान की समाप्ति से 48 घंटे पूर्व अर्थात 17 अप्रैल 2024 को सायं 05ः00 बजे के बाद से समाचार पत्रों में कोई भी राजनैतिक दल, उम्मीदवार, कोई अन्य संगठन या व्यक्ति को कोई भी विज्ञापन प्रकाशित करने से पूर्व राज्य अथवा जिला स्तरीय एमसीएमसी से अनुमति/प्रमाणन करना अनिवार्य होगा।

उन्होंने कहा कि एक्जिट पोल के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सख्त निर्देश दिये गये हैं कि प्रथम चरण के मतदान प्रारम्भ होने के समय से अन्तिम चरण के मतदान समाप्त होने के आधे घंटे बाद तक एग्जिट पोल के नतीजों का प्रकाशन या प्रसारण करना प्रतिबंधित रहेगा। मतदान के दिवस से 48 घंटे पूर्व की अवधि में ओपिनियन पोल करना और उसका प्रकाशन/प्रसारण प्रतिबंधित है।

 
अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि राज्य में आज सायं 05 बजे से मतदान समाप्ति तक ड्राई डे घोषित किया गया है। मतगणना के दिवस पर भी ड्राई डे घोषित किया गया है। उत्तराखण्ड राज्य में और उत्तराखण्ड से लगे हुए उत्तर प्रदेश के उन जनपदों में जहां पर प्रथम चरण में 19 अप्रैल 2024 को मतदान होने वाला है, उन क्षेत्रों में 17 अप्रैल 2024 को सायं 05 बजे से लेकर 19 अप्रैल 2024 को सायं 06 बजे तक ड्राई डे प्रभावी रहेगा। 07 मई  2024 को उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में मतदान के दृष्टिगत 05 मई सायं 06 बजे से 07 मई को सायं 06 बजे तक बरेली से लगे हुए राज्य के उधमसिंह नगर क्षेत्र में ड्राई डे प्रभावी रहेगा।
हरियाणा राज्य में 25 मई 2024 को होने वाले मतदान के दृष्टिगत 23 मई सायं 06 बजे से 25 मई 2024 को सायं 06 बजे तक और हिमाचल प्रदेश में 01 जून 2024 को होने वाले मतदान के दृष्टिगत 30 मई सायं 06 बजे से 01 जून 2024 को सायं 06 बजे तक इन राज्यों से लगे देहरादून के क्षेत्र में ड्राई डे प्रभावी रहेगा। अन्य राज्यों में विभिन्न चरणों में होने वाले मतदान के दौरान उनकी सीमा से उत्तराखण्ड के जो जनपद लगे हैं, उन जनपदों की 03 किमी की परिधि के भीतर ही ड्राई डे प्रभावी होगा। 

काली हल्दी का बीज राजेश्वरी नर्सरी हरिद्वार रोड़ जोगी वाला देहरादून से भी प्राप्त कर सकते है।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान से 02 दिन पहले प्रस्थान करने वाली पोलिंग पार्टियों का आज प्रस्थान हुआ है। मतदान से तीन दिन पहले प्रस्थान करने वाली 12 पोलिंग पार्टियों ने कल प्रस्थान किया था। आज 703 पोलिंग पार्टियों ने प्रस्थान किया है। पौड़ी गढ़वाल से आज 181, अल्मोड़ा से 136 और देहरादून से 122 पोलिंग पार्टियों ने प्रस्थान किया है। 18 अप्रैल को मतदान से एक दिन पूर्व 11 हजार 08 पोलिंग पार्टियां पोलिंग बूथ के लिए प्रस्थान करेंगी। सभी पोलिंग पार्टियों द्वारा अपने प्रस्थान की सूचना पीडीएमएस पोर्टल पर उपलब्ध कराई जा रही हैं।

आगे पढ़ें

मुख्यमंत्री धामी ने आवास पर पत्नी के साथ कन्या पूजन किया

देहरादून। उत्तराखंड में रामजन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्नी के साथ सीएम आवाज आवास पर कन्या पूजन किया। साथ ही उन्होंने पूरे प्रदेशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दीं। वहीं प्रदेश में विभिन्न जगहों पर रामनवमी के अवसर पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। मंदिरों में भी सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा है।
बुधवार को देशभर में रामनवमी मनाई गयी। इस बार रामनवमी बहुत ही खास रही। अयोध्या में राम मंदिर बनने और प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार रामनवमी मनाई गई। दोपहर 12 बजे रामलला का सूर्य तिलक हुई जो सभी के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।
अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी पर सूर्यदेव ने अपनी किरणों से रामलला के मस्तक पर तिलक किया। और इस अद्भुत क्षण को देखने के लिए लोग उत्सुक रहे।  रामलला के जन्मोत्सव के मौके पर मंदिरों में विधि-विधान के साथ भगवान राम की पूजा की गई और मंगल गीत और भजन गाया गया।   सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) रुड़की के वैज्ञानिकों की एक टीम ने सूर्य तिलक मैकेनिज्म को तैयार किया है।इसके डिजाइन को तैयार करने में टीम को पूरे दो साल लग गए थे। 2021 में राम मंदिर के डिजाइन पर काम शुरू हुआ था।आगे पढ़ें 

रामनवमी पर, संगीत संस्कृति प्रेमी हेमलता अमोला द्वारा भेजा गया 1960 के दशक में प्रयोग किया जाने वाला ग्रामोफोन।

शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज आए बॉबी पवार के समर्थन में बोले बॉबी को वोट देने पर मिलेगा पुण्य ।

हिंदू वोट ध्रुवीकरण करने वाली पार्टियों को बड़ा झटका।
देहरादून ।
टिहरी लोकसभा में चुनावी दंगल अब और तेज होता नजर आ रहा है ।
चुनाव के अंतिम दिनों में खुलकर विभिन्न मुद्दों पर वोट मांगे जा रहे हैं तो वही स्टार प्रचारक भी विभिन्न दलों के समर्थन में जुड़ते नजर आ रही है।
परंतु टिहरी लोकसभा क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी बोबी पवार ने न सिर्फ राष्ट्रीय दलों के पसीने छुड़ाए हुए हैं तो वही निर्दलीय रहते हुए भी उनको जनता के साथ-साथ विभिन्न पदस्थ लोगों का समर्थन भी मिलता नजर आ रहा है ।
बीते दिनों पूर्व इस कमल टावरी बोबी के समर्थन में वोट मांगते नजर आए ,तो वहीं आज हिंदू धर्म के आधार स्तंभ कहे जाने वाले शंकराचार्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज ने बॉबी पवार के समर्थन में एक बयान जारी कर कहा कि निर्दलीय स्वयं में सक्षम है, तथा बोबी जैसे जो निर्दलीय प्रत्याशी गौ माता के संबंध में अपना शपथ पत्र प्रस्तुत करता है तो ऐसे प्रत्याशी को वोट देने में किसी को भी गौ हत्या का पाप नहीं लगेगा ।
बोबी ने शपथ पत्र दे स्वामी से आशीर्वाद मांगा तो उन्होंने टिहरी लोकसभा की जनता से अपील की बोबी पवार को वोट दें व अन्य प्रत्याशी जो गौ हत्या में लिप्त है व किसी ने किसी प्रकार से वहां से चंदा ले रहे हैं ऐसे लोगों को वोट देने से मतदाता भी गौ हत्या के पाप के भागीदार बनेंगे, तो वही बॉबी पवार को वोट देने से गौ माता को बचाने के लिए पुण्य के भाग भी बनेंगे ।
अब शंकराचार्य के बयान के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं ।
शंकराचार्य के इस बयान व अपील के बाद विशेषकर हिंदू समुदाय के लोगों में अन्य दलों के प्रति एक आक्रोश नजर आ रहा है।
इसके साथ बोबी पवार का मतदाता ग्राफ तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है ।
अब अंतिम दिनों में बेरोजगारी भ्रष्टाचार के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर भी बॉबी पवार को समर्थन मिलता नजर आ रहा है और बॉबी पवार की स्थिति दोनों ही राष्ट्रीय दलों से मजबूत होती नजर आ रही है ।
वही उनके समर्थकों का तो यहां तक दावा है कि हीरा चुनाव चिन्ह के साथ उत्तराखंड का हीरा निखरेगा और 7 लाख से अधिक वोटो से बॉबी पवार जीतेंगे।आगे पढ़ें 

जंगल घिरे आग की लपटों से,वन विभाग लाचार
रुद्रप्रयाग। जिले के जंगल इन दिनों आग की लपटों से घिरे हुए हैं। चारों और आसमान में फैली धुंध से साफ पता चल रहा है कि शहर से लेकर गांव में जंगल आग में झुलस रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद वन विभाग लाचार दिख रहा है और पर्यावरण विशेषज्ञ चिंता में नजर आ रहे है। जंगलों में लगी आग शहरों के नजदीक पहुंच रही है, जिससे गर्मी का अहसास भी सबसे ज्यादा हो रहा है। लंबे समय से रुद्रप्रयाग में बारिश नहीं हो रही है। केदारघाटी के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है, लेकिन निचले क्षेत्रों में बारिश नहीं हो रही है। ऐसे में एक ओर बारिश नहीं होने से लोग परेशान हैं, तो दूसरी ओर जंगलों में लग रही आग के कारण गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है। जिससे पर्यावरण विशेषज्ञ खासे चिंतित नजर आ रहे हैं। पर्यावरण विशेषज्ञ हिमालयी क्षेत्रों में बढ़ रही मानवीय गतिविधियों को मौसम में आये बदलाव का कारण मान रहे हैं।पर्यावरण विशेषज्ञ देवराघवेन्द्र बद्री ने कहा कि जंगलों में लगाई जा रही आग पर्यावरण के लिए बेहद ही नुकसानदायक है। हिमालयी क्षेत्रों में निर्माण कार्य होने और जंगलों में आग लगने से मौसम में बदलाव आ गया है। जंगलों में लग रही आग से वन्य जीव जंतुओं का अस्तित्व भी खत्म होता जा रहा है और जंगलों में पाई जाने वाली औषधीय और जड़ी-बूटियां भी नष्ट हो रही हैं। उन्होंने कहा कि हिमालय खतरे में नजर आ रहा है। केदारघाटी से पूरे देश में शुद्ध वातावरण का संचार हो रहा है, उसके भी अस्तित्व पर अब खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।
युवा नेता आशीष कंडारी ने बताया कि तिलवाड़ा और रामुपर बाजार के ठीक ऊपर के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है। आग को बुझाने में वन विभाग देरी कर रहा है, जिससे आग की लपटें अन्य जंगलों को अपनी चपेट में लेकर नुकसान पहुंचा रही हैं। वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता देवेन्द्र बिष्ट और राहुल पटवाल ने बताया कि जिले के जखोली, अगस्त्यमुनि, बसुकेदार और ऊखीमठ तहसील अंतर्गत विभिन्न गांवों के जंगलों में आग लगी हुई है, जिससे लाखों की वन संपदा जलकर राख हो चुकी है। लाखों की वन संपदा के साथ ही वन्य जीव जंतुओं को भी नुकसान पहुंच रहा है, लेकिन इसके बावजूद वन विभाग कोई कार्रवाई करता दिखाई नहीं दे रहा है।आगे पढ़ें सतपुली शराब प्रकरण पर गणेश गोदियाल को निर्वाचन आयोग की सख्त हिदायत
देहरादून। लोकसभा चुनाव के चक्कलस के बीच सतपुली शराब प्रकरण के चलते सियासत गरमाई हुई है। हाल ही में एकेश्वर क्षेत्र में बंद पड़ी फैक्ट्री में 9 हजार से ज्यादा पेटी शराब पकड़ी गई थी। जिसे लेकर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने वीडियो जारी कर बीजेपी और उनके पार्टी के प्रत्याशी अनिल बलूनी पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब मामले में निर्वाचन आयोग ने गणेश गोदियाल को कड़ी चेतावनी दी है। साथ ही साफतौर पर कहा कि वो फिर से बिना किसी तथ्य और पुष्टि के किसी के ऊपर आरोप न लगाएं।
दरअसल, बीते दिनों सतपुली क्षेत्र में बंद पड़े बॉटलिंग प्लांट में आबकारी विभाग और एफएसटी को 9331 शराब की पेटियां मिली थी। जिसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था। इतना ही नहीं कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने अपनी सोशल मीडिया पर लाइव आकर न केवल बयानबाजी की थी। बल्कि, बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी समेत सरकारी अधिकारियों पर भी कई तरह के आरोप लगाए थे। उस वक्त गणेश गोदियाल ने कहा था कि यह शराब बिना बिल और चुनाव में बांटने के लिए मंगाई गई है। जिससे मामला गरमा गया था।  कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी का कहना था कि विपक्षी दल बेबुनियाद आरोप लगा रहा है। शराब की फैक्ट्री पर दो-दो ताले लगे थे और बंद पड़ी हुई थी। पहले से ही वहां पर शराब रखी हुई थी, लेकिन कांग्रेस ने उन पर झूठे आरोप लगाए हैं। ताकि, वो अपनी राजनीतिक रोटियां मामला सामने आने के पौड़ी के जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी ने इस मामले में जांच करवाई। साथ ही गणेश गोदियाल से शराब जुड़े मामले पर सबूत और तथ्य पेश करने को कहा, लेकिन गणेश गोदियाल तथ्य और सबूत पेश करने में असमर्थ रहे। अब निर्वाचन आयोग ने उन्हें चेतावनी दी है कि आगे से इस तरह की बयानबाजी न हो। क्योंकि, यह आचार संहिता के उल्लंघन में आती है। साथ ही सख्त हिदायत दी है कि भविष्य में इस तरह के कृत्य की पुनरावृत्ति न हो।
वहीं, पौड़ी रिटर्निंग ऑफिसर ने गणेश गोदियाल को एक पत्र भेजा है। जिसमें ये कहा गया है कि उन्होंने बिना तथ्य और सबूत के आधार पर न केवल सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों व बीजेपी के उम्मीदवार पर आरोप लगाए हैं। इसलिए भविष्य में इस तरह की कोई भी बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप ना लगाया जाए। क्योंकि, यह आचार संहिता के उल्लंघन में दायरे में आती है।इसलिए उन्होंने मामले में चुनाव आयोग से शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की थी।आगे पढ़े मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया निर्वाचन तैयारियों का जायजा
देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी.पुरुषोत्तम ने बुधवार को देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंचकर मतदान हेतु प्रस्थान करने वाली पोलिंग पार्टियोंध् फेसिलिटेशन सेंटर एवं निर्वाचन तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने ईवीएम ट्रेंनिंग सेंटर, वोट फैसिलिटेशन सेंटर समेत विभिन्न स्टॉल्स का भी निरीक्षण किया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदान ड्यूटी में लगे कार्मिकों से बातचीत कर उनको मनोयोग और टीम भावना के साथ कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया।मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में सकुशल मतदान संपादित करने हेतु मतदान ड्यूटी में लगे समस्त कार्मिक पूरी मेहनत से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समस्त जनपदों को निर्देश दिए गए हैं कि मतदान ड्यूटी में तैनात कार्मिकों को किसी भी प्रकार से अनावश्यक परेशान न होना पड़े इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका समेत विविन्न अधिकारी उपस्थित रहे।आगे पढ़ें 

हरदा ने हर की पैड़ी पर पुत्र वीरेंद्र रावत सहित लगाई डुबकी
रामनवमी पर गंगा की पूजा अर्चना की
हरिद्वार। पूर्व सीएम हरीश रावत और हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उनके पुत्र वीरेंद्र रावत ने आज रामनवमी के अवसर पर तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ हर की पैड़ी पर गंगा में डुबकी लगाई तथा मां गंगा की पूजा अर्चना की।
आज उत्तराखंड की सभी पांच सीटों के लिए होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार का अंतिम दिन है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने आज अपने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन की शुरुआत हर की पैड़ी पर गंगा में डुबकी लगाकर की। या यूं कहिए कि अपने बेटे वीरेंद्र रावत के साथ जीत का आशीर्वाद लेने के लिए वह मां गंगा की शरण में पहुंचे। इस समय उनके साथ कुछ कांग्रेस नेता और उनके समर्थक भी थे। उन्होंने गंगा स्नान के बाद मां गंगा का भजन-पूजन किया और अपने बेटे की जीत का आशीर्वाद मांगा।
उल्लेखनीय है कि हरिद्वार ग्रामीण सीट से उनकी पुत्री अनुपमा रावत कांग्रेस से विधानसभा सदस्य है। हरीश रावत जो अब राजनीति से संन्यास लेने वाले हैं अपने बेटे वीरेंद्र रावत को लोकसभा भेजना चाहते हैं। वीरेंद्र रावत का टिकट मिलने के बाद से हरीश रावत हरिद्वार में ही डटे हुए हैं तथा वीरेंद्र रावत के लिए प्रचार कर रहे हैं। आज भी उन्होंने गंगा स्नान करने के बाद जनसंपर्क अभियान शुरू किया चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे तक चलेगा।

आगे पढ़ें 

जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान ने की पुलिस बल की ब्रीफिंग


हरिद्वार। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र सिंह डोबाल की अध्यक्षता में आज पुलिस लाइन रोशनाबाद स्थित सभागार में चुनाव ड्यूटीध्व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में नियुक्त पुलिसकृप्रशासनध् पीएसीध् पैरामिलिटरी फोर्सेजध् वन विभागध् होमगार्ड्स एवं पीआरडी के जवानों को आदर्श एवं निष्पक्ष मतदान कराए जाने हेतु संयुक्त रूप से ब्रीफ किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अपने संबोधन में कहा कि वर्दी निर्वाचन के विश्वास का प्रतीक है। जिसमें आम जनता को यह सुरक्षित एहसास होता है कि सुरक्षा बलों के संरक्षण में निष्पक्ष, सुरक्षित एवं भयमुक्त निर्वाचन संपन्न होगा। समस्त सुरक्षा बलों से अपेक्षा की जाती है कि अपनेकृअपने दायित्वों का निर्वहन बड़ी कुशलता के साथ करेंगे एवं ईवीएम मशीन की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखेंगे। हम सभी को मिलकर अपनीकृअपनी जिम्मेदारी के साथ इस पर्व को निर्विघ्न संपन्न कराना है। जिस स्थान पर हमारी ड्यूटी निर्धारित की गई है उस स्थान के चारों तरफ हमें नजर बनाकर रखना है तथा मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखना हमारी प्राथमिकता होगी। पोलिंग बूथ पर अगर कोई अराजक तत्व आते हैं तो समय रहते हुए उसकी सूचना अपने उच्च अधिकारी को दी जाए जिससे मौके पर संबंधित अधिकारी जाकर उसका समाधान नियमानुसार कर सकें।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने संबोधन में उपस्थित पुलिस बल के अंदर जोश भरते हुए अन्य राज्यों से आए पैरामिलिट्री व पुलिस फोर्स, होमगार्ड्स एवं पीआरडी के जवानों के साथकृसाथ पूरे फोर्स को ड्यूटी कार्ड्स, पोलिंग बूथ एवं यातायात साधनों की जानकारी दी गई तथा मतदान स्थल पर बरते जाने वाली हर छोटी बड़ी सावधानियों के साथ एवं मतदान के पश्चात ईवीएम मशीन को पूर्णरूपेण सुरक्षित तरीके से निर्धारित स्थल पर लाने के भी स्पष्ट दिशाकृनिर्देश दिए गए। फोर्स को मतदान स्थलों पर दिव्यांग अथवा बुजुर्ग वोटर्स को व्यवस्था के अनुरूप सहयोग करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

आगे पढ़ें 

प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने झौंकी पूरी ताकत
धामी ने कैंची धाम में मांगा जीत का आशीर्वाद
देहरादून। आज शाम 5 बजे पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव का प्रचार अभियान थम जाएगा। आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के सभी प्रत्याशियों ने धुंआधार प्रचार किया वहीं मुख्यमंत्री धामी ने हल्द्वानी में भव्य रोड शो के जरिए लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
राज्य की सभी पांच संसदीय सीटों के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे तक चलेगा, भाजपा के पौड़ी गढ़वाल सीट से प्रत्याशी अनिल बलूनी ने आज अपने प्रचार के अंतिम दिन जहां चमोली के कई क्षेत्रों में तीन चार जनसभाएं की, वही हरिद्वार सीट से प्रत्याशी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज रुड़की में एक रोड शो निकाला और जनसंपर्क अभियान चलाया। उनका कहना है कि उन्हें जनता का भरपूर सहयोग व समर्थन मिल रहा है तथा भाजपा सभी पांचों सीटों पर बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज करने जा रही है।
भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी आज अनिल बलूनी के समर्थन में प्रचार करने के लिए ऋषिकेश पहुंचे और लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि देश और उत्तराखंड के विकास के लिए भाजपा को वोट देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाना जरूरी है। खबर यह भी है कि डा. हरक सिंह की पुत्रवधू अनुकृति रावत जिन्हे कांग्रेस ने विधानसभा में अपने टिकट पर चुनाव लड़वाया था आज उन्होंने भी भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को समर्थन देने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जो इस पूरे चुनाव में पूरी सक्रियता के साथ जुटे रहे हैं आज वह भी शाम को हल्द्वानी पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी अजय भटृ के समर्थन में उन्होंने यहां एक रोड शो किया। उनका कहना है कि भाजपा इस चुनाव में सभी पांचो सीटें तो जीत रही है लेकिन सवाल जीत का नहीं मार्जिन का है। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा ने सभी सीटों पर 5 लाख से अधिक मतांतर से जीतने का लक्ष्य रखा है।

Next Post

भाजपा का उत्तराखंड के सभी कार्यकर्ताओं को नमस्कार:मनवीर चौहान

भाजपा, उत्तराखंड के सभी कार्यकर्ताओं को नमस्कार *19 अप्रैल, 2024 मतदान दिवस* पर चुनाव सम्बंधित किसी भी प्रकार की समस्या/शिकायत के लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय के इस *हेल्पलाइन नंबर* पर तुरंत संपर्क करें : *8062348404*   आगे पढ़ें राष्ट्र निर्माण और विकसित भारत के लक्ष्य को गति देगा भाजपा का […]

You May Like