हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेन्द्र ने किया आनलाइन नामांकन

Pahado Ki Goonj
हरिद्वार सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेन्द्र ने किया आनलाइन नामांकन
हरिद्वार।  भारतीय जनता पार्टी हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को डिजिटल पद्धति से अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर आयोजित प्रेस वार्ता में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना अब साकार हो रहा हैं।मां गंगा की पावन भूमि से उत्तराखंड का यह पहला डिजिटल नामांकन शुरू हुआ हैं। डिजिटल नामांकन बजट फ्री हैं साथ ही समय भी बचता हैं। लोकसभा की पांचों सीटों पर सबसे पहले प्रत्याशियों का एलान करने के बाद अब भाजपा ने प्रत्याशियों के नामांकन की तिथियां भी तय कर दी थी। भाजपा अल्मोड़ा लोकसभा सीट से नामांकन का श्रीगणेश करेगी। इस दिन पार्टी प्रत्याशी अजय टम्टा अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने का यह सिलसिला 27 मार्च तक चलेगा। हरिद्वार लोस सीट पर ऑनलाइन प्रक्रिया की शुरुआत हुई। पार्टी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस सीट पर  22 मार्च को पहले ऑनलाइन नामांकन किया।इसके बाद 23 मार्च कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप पर्चा दाखिल करेंगे। 26 मार्च को गढ़वाल सीट पर पार्टी उम्मीदवार अनिल बलूनी और टिहरी सीट पर माला राज्य लक्ष्मी शाह पर्चा भरेंगी। नैनीताल संसदीय सीट पर 27 मार्च को पार्टी प्रत्याशी अजय भट्ट नामांकन करेंगे।
आगे पढ़ें
आर्मी अफसर के घर हुई चोरी का खुलासा,शातिर चोर गिरफ्तार
देहरादून। बीते दिनांे राजपुर थाना क्षेत्र में  लेफ्टिनेंट कर्नल के घर हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस को सोने-चांदी की जेवरात बरामद हुए है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया कि राजपुर थाना क्षेत्र में जाखन कैनाल रोड के पास दुर्गा विहार में रात के समय लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव गर्ग के बंद घर में चोरी हुई थी। आरोपी सोने-चांदी के आभूषण के साथ नकदी पर भी हाथ साफ कर गए थे। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।
चोर का पता लगाने के लिए पुलिस ने इलाके में लगे करीब 200 सीसीसीटी कैमरों की फुटेज खंगाली, लेकिन कोई खास कामयाबी हाथ नहीं लगी। इसी बीच पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र भी सक्रिय कर दिया था। शुक्रवार 22 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव गर्ग के यहां चोरी करने वाले आरोपी नासिर आईएसबीटी के पास आजाद कॉलोनी में घूम रहा है, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को दबोच लिया।
आरोपी के कब्जे से पुलिस को करीब पांच लाख रुपए चुराए हुए सोने-चांदी के जेवरात बरामद हुए। पूछताछ में आरोपी ने चुराए हुए माल को बेचने की फिराक में घूम रहा था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी किसी भी वारदात को अंजाम देने से इलाके की पहले अच्छी तरह से रेकी करता था।
आगे पढ़ें
पति ने पत्नी पर लगाया लाखों रूपए की ब्लैकमेलिंग का आरोप,पुलिस कर रही मामले की जांच
देहरादून। पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र में एक व्यक्ति को उसकी पत्नी द्वारा ब्लैकमेल कर लाखों रूपए मांगने का मामला प्रकास में आया है। पीड़ित का आरोप है कि उसकी पत्नी उससे पहले भी दो बार विवाह कर चुकी है और इसी तरह ब्लैकमेल किए जाने की मामले में एक बार जेल की हवा भी खा चुकी है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
कारगी क्षेत्र निवासी पंकज सिंह ने पटेल नगर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी 22 अप्रैल 2022 को अंकिता यादव (निवासी सदर बाजार शाहजहांपुर) के साथ हुई थी।
पंकज सिंह ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद 15 दिनों तक तो अंकिता यादव ससुराल में ही रही, लेकिन उसके बाद झगड़ा करके कीमती सामान और गहने लेकर मायके चली गई। पंकज सिंह का आरोप है कि वो अपनी पत्नी को मनाने के लिए कई बार उसके मायके भी गया, लेकिन वो आने को तैयार ही नही हैं। अब उसकी पत्नी न तो उसके साथ रहना चाहती है और न ही उसे तलाक दे रही है। आरोप है कि अंकिता ने अपने पति पंकज सिंह से अलग होने के लिए आठ लाख रुपए मांगे हैं, साथ ही धमकी दी है कि यदि वो आठ लाख रुपए नहीं देता है तो वो उसे मारपीट और दहेज के झूठे मुकदमें में फंसा देगी।
पंकज सिंह ने अपनी तहरीर में पुलिस को बताया कि उसे पता चला है कि उसकी पत्नी अंकिता यादव और उसका परिवार इसी तरह लोगों को ब्लैकमेल कर रकम हड़पने का काम करते हैं। अंकिता यादव ने इससे पहले भी दो शादी की हुई हैं और एक मामले में वो जेल भी जा चुकी है। पंकज सिंह ने कोर्ट ने तलाक का प्रार्थना पत्र भी लगाया है, लेकिन कोर्ट ने उसे 6 महीने का समय दिया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि अंकिता ने उसे बिना तलाक दिए 30 मार्च 2023 को शाहजहांपुर में किसी व्यक्ति से शादी भी कर ली है और वो उस व्यक्ति को भी ब्लैकमेल कर रही है। उस व्यक्ति ने भी अंकिता यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हुआ है। इस मामले में कोतवाली पटेल नगर प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि पीड़ित पंकज सिंह की तहरीर के आधार पर अंकिता यादव और उसके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच के लिए एक टीम को जल्द शाहजहांपुर जानकारी जुटाने के लिए भेजेगी।आगे पढ़ें

फोटो डी 3
प्रखर समाजसेवी सुशीला बहुगुणा का निधन
श्रीनगर। प्रखर समाजसेवी और अपर गढ़वाल की प्रथम महिला संपादक सुशीला बहुगुणा का 97 वर्ष की सुदीर्घ आयु में देहावसान हो गया है। कुछ समय दिल्ली में अस्वस्थ रहने के बाद उन्होंने अपनी 7 दशक पुरानी कर्मस्थली नंदप्रयाग में 21 मार्च 2024 को सुबह 8.15 बजे अंतिम सांस ली। दोपहर को बड़ी संख्या में उपस्थित परिजनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे लोगों की उपस्थिति में अलकनंदा और नंदाकिनी के पावन संगम पर पुत्र समीर बहुगुणा ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। इसी के साथ सामाजिक सेवा के एक युग को उपस्थित लोगों ने नम आंखों से विदाई दी। 16 मार्च 1927 को थराली के निकटवर्ती गांव देवलग्वाड़ के प्रतिष्ठित उच्च ब्राह्मण परिवार में जन्मीं सुशीला की शिक्षा लैंसडाउन में हुई। विवाह प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी तथा पत्रकार राम प्रसाद बहुगुणा से सम्पन्न हुआ। राष्ट्रीयता की भावना से परिपूर्ण गढ़केसरी अनुसूया प्रसाद बहुगुणा के परिवारी पति-पत्नी चाहते तो अपने पारम्परिक व्यवसाय में जुट कर सुख-समृद्धि का जीवन बिताते। लेकिन रामप्रसाद जी देश की आजादी की लड़ाई और समाजसेवा में स्वयं को समर्पित कर चुके थे तो सुशीला देवी जी ने भी परिवार की जिम्मेदारियों को सम्हालते हुए उसी में स्वयं को समर्पित कर दिया। पति के इस मिशन में साथ निबाहते उन्होंने सामाजिक सरोकारों के लिये जूझने को अपनी नियति बना लिया। घोर अभावों के बीच भी वे समाजसेवियों को चाय व भोजन की व्यवस्था में जुटी रहतीं. इसके साथ ही सामाजिक-आर्थिक क्षेत्र में महिलाएं सशक्त भूमिकाओं में उतरें, इसके लिए भी वे आजीवन प्रयासरत रहीं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित समाज कल्याण विस्तार परियोजना की अध्यक्ष के रूप में उन्होंने उपेक्षित क्षेत्रों में अपनी पहुंच बनाई और सरकारी योजनाओं को अधिकाधिक जरूरतमंदों तक पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त किया। सुशीला देवी ने जिला परिषद और क्षेत्र विकास समिति की सदस्य के रूप में आम ग्रामीणों तथा महिलाओं व बच्चों की समस्याओं के लिए आवाज उठाई। 1990 में रामप्रसाद बहुगुणा के निधन के बाद उन्होंने उत्तराखंड के लोकप्रिय और जन पत्रकारिता के लिए प्रसिद्ध देवभूमि समाचार पत्र के संपादन की जिम्मेदारी भी निभाई।
उनके इन बहुविध प्रयासों का ही परिणाम रहा कि अपनी घर-गृहस्थी तक सिमटी महिलाएं बड़ी संख्या में सामाजिक सेवा के क्षेत्र में सक्रिय हुईं।

आचार संहिता के उल्लंघन में आबकारी निरीक्षक पर मुकदमा दर्ज
अल्मोड़ा। आचार संहिता के दौरान अपने कार्यक्षेत्र में अनुपस्थित रहने के आरोप में आबकारी निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आचार संहिता के उल्लंघन पर भिकियासैंण के आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि आचार संहिता के दौरान आबकारी निरीक्षक अपने कार्यक्षेत्र से अनुपस्थित है। प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी की शिकायत पर आबकारी आयुक्त ने आबकारी निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की है।
बताया जा रहा है कि आचार संहिता के दौरान आबकारी निरीक्षक अपने कार्यक्षेत्र से अनुपस्थित रहे। जिसकी शिकायत जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार उपाध्याय ने आबकारी आयुक्त देहरादून से की थी। मामले की गम्भीरता को देखते हुए आबकारी आयुक्त ने प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी को मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिये। वहीं सीओ विमल प्रसाद के अनुसार पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आगे पढ़ें 
भारी मात्रा में कच्ची शराब के साथ दो गिरफ्तार
रुद्रपुर। जिले में पुलिस ने दो अलग-अलग थानों क्षेत्रों में कच्ची शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने करीब 270 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबधित धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार चुनाव में शराब की मांग काफी बढ़ जाती है। ऐसे में शराब तस्कर भी काफी सक्रिय हो जाते हैं। जिसको लेकर पुलिस लगातार अभियान चल रही है। इसी अभियान के तहत पुलिस को दो बड़ी कामयाबी मिली हैं। पुलिस ने बताया कि उनकी टीम आईटीआई थाना क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी मंगल बाजार इलाके में नमकीन फैक्ट्री के पास से पुलिस ने बलवीर सिंह निवासी छोटी बरखेड़ी को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर आरोपी के पास से पुलिस को कपड़े के थैले में 57 पाउच लगभग 30 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई है।
वहीं दूसरा मामले में रेलवे क्रॉसिंग दोहरी परसा बरखेड़ी के पास का है। यहां पुलिस ने गुरजन्ड सिंह निवासी छोटी बरखेड़ी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस को 200 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई है। पुलिस ने बताया कि पुलभट्टा थाने क्षेत्र में उन्होंने एक और तस्कर को पकड़ने का प्रयास किया था, लेकिन वो पुलिस को चकमा देकर भाग गया।

आगे पढ़ें 
पुलिस से मुठभेड़ में बदमाश घायल,ज्वैलर्स लूटकांड में था शामिल
देहरादून।   ऋषिकेश में ज्वैलर्स लूट में शामिल एक बदमाश गुरुवार देर रात फिर किसी घटना को अंजाम देने के लिए देहरादून में प्रवेश कर रहा था।  इस दौरान एसएसपी ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया था। भनक लगने पर मेरठ से देहरादून की ओर रहे इस कुख्यात बदमाश को देहरादून की बिहारीगढ़ और क्लेमेंटाउन पुलिस ने घेर लिया। जिसपर बदमाश ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में एक गोली बदमाश के पैर में लगी। जिसके बाद पुलिस ने उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।
ऋषिकेश में ज्वैलर्स को लूटने वाले बदमाशों की पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। इसी कड़ी में लूटकांड में शामिल एक बदमाश के देर रात प्रदेश की राजधानी देहरादून में प्रवेश करने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस उसकी धरपकड़ के लिए सक्रिय हो गयी। दून बार्डर पर बदमाश की घेराबंदी कर दी गयी। जिसपर कुख्यात बदमाश मनोज सिरोही ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान भागने की कोशिश कर रहे बदमाश मनोज सिरोही के पैर में गोली लग गई। गोली लगते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा। जब बदमाश को पुलिस ने पकड़ा तो पता चला कि वो तो कुख्यात बदमाश मनोज सिरोही है। पुलिस के अनुसार मनोज सिरोही चार दिन पहले ऋषिकेश के ज्वैलर्स के साथ हुई लूट की घटना में शामिल था। देहरादून पुलिस के अनुसार बदमाश मनोज सिरोही मेरठ के पथोली सरधना का रहने वाला है। इसके खिलाफ कई संगीन मुकदमे दर्ज हैं। वो किसी अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए मेरठ से देहरादून आ रहा था। पुलिस तत्काल इस बदमाश को महंत इंद्रेश अस्पताल ले गई, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार कुख्यात बदमाश मनोज सिरोही के कब्जे से एक डिस्कवर मोटरसाइकिल बरामद हुई है। इसके साथ ही उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।

Next Post

उत्तरकाशी- 54 पेटी अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिफ्तार ।

54 पेटी अवैध शराब के साथ दो तस्कर गिफ्तार । उत्तरकाशी – *मोरी व बडकोट क्षेत्र में शराब की बड़ी खेप के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, 54 पेटी शराब व बीयर बरामद* लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दौरान उत्तरकाशी पुलिस एक्टिव मोड पर है, *पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी* द्वारा आदर्श […]

You May Like