उत्तराखंड से अधिक है कांग्रेस शासित राज्यों मे विद्युत दरें, भ्रम न फैलाये कांग्रेस: चौहान

Pahado Ki Goonj

उत्तराखंड से अधिक है कांग्रेस शासित राज्यों मे विद्युत दरें, भ्रम न फैलाये कांग्रेस: चौहान

बन्द पड़ी विद्युत परियोजनाओं को शुरू कर भाजपा ने उठाये आत्म निर्भर की दिशा मे कदम

देहरादून 26 अप्रैल। भाजपा ने राज्य मे बिजली दरों के विरोध पर कांग्रेस को आइना दिखाते हुए कहा कि उसे भ्रम फैलाने के बजाय आत्म अवलोकन की जरूरत है, क्योकि आज भी कांग्रेस शासित सरकारों में बिजली दरें उत्तराखंड से अधिक हैं ।

प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर सिंह चौहान ने कहा, कांग्रेस शासन में ऊर्जा प्रबंधन की अराजकता से भाजपा राज्य को बाहर लेकर आयी हैं और निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा रही है । कांग्रेस सरकारों द्वारा दशकों से लटकाई बड़ी विद्युत परियोजनाओं को हमनें धरातल पर उतारा है और शीघ्र ही राज्य इन परियोजनाओं एवं सोलर योजनाओं को बढ़ावा देकर हम ऊर्जा क्षेत्र में राज्य को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा मे कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को राजनीति से प्रेरित और सच से बहुत दूर बताते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष परिस्थितियों, उपलब्धता एवं खपत के अनुसार विद्युत नियामक आयोग, बिजली दरों को तय करता है । इस बार राज्य में पिछले वर्ष के मुकाबले विद्युत दर में कम वृद्धि की गई है, जो अन्य बहुत से राज्यों से अधिक नहीं है । जो कांग्रेस पार्टी अधिक दरों की बात कर रही हैं, स्वयं उनकी कर्नाटक, तेलांगना, झारखंड एवं अन्य राज्यों की सरकारों में अधिसंख्य उपभोगताओं को बिजली के इससे बहुत अधिक दाम चुकाने पड़ रहे हैं । लिहाजा उन्हे सबसे पहले अपनी सरकारों से अनुरोध कर बिजली के दामों को कम करवाना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड मे सत्ता मे रहते कांग्रेस ने अपनी सरकारों में राज्य को ऊर्जा आत्मनिर्भरता के लिए कुछ नही किया, बल्कि सभी बड़ी विद्युत उत्पादन परियोजनाओं को लटकाए रखा । साथ ही कांग्रेस सरकारों ने ऊर्जा क्षेत्र में स्थापित विभिन्न राज्य इकाई के साथ हुए अनुबंध में गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाकर कुप्रबंधन को आगे बढ़ाया । लेकिन आज पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम धामी के मार्गदर्शन में दशकों से लंबित जमरानी, लखवाड व्यासी, किसाऊ बांध परियोजनाओं को धरातल पर उतारा है ।
हमे उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में इनके पूरा होने से प्रदेश ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होगा । साथ ही पीएम सर्वोदय योजना में सोलर पैनलों के माध्यम से पारंपरिक बिजली पर आत्मनिर्भरता को कम करने में अवश्य सफल होंगे ।

आगे पढ़ें

क्या आप समाचार निःशुल्क प्राप्त  नहीं करना चाहते हैं? तब  आप  हमारा  सहयोग कर सकते हैं paytm    no. 9456334283

 

य़ह भी देखें

काली  हल्दी  लगाए  स्वास्थ्य, किसानों  की आय य, पर्यटन, रोजगार  पाएं

काली हल्दी का बीज  देहरादून  मे  एजेंडा  बिजनेस सेंटर ११/१० राजपुर  रोड  उमंग  साड़ी  सो रूम के पीछे उपलब्ध है

 

अगला कदम उठाए और लाभ प्राप्त कीजिएगा

🌹🙏हमारी आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं, उत्तराखंड और देश का य़ह पहला अखबार , न्यूज पोर्टल है । जिनकी खबर के प्रकाशन के बाद माननीय प्रधान मंत्री जी को देश का सच अमेरिका के राष्ट्रपति के द्वारा 210 देशों के बुलाए गए वर्चुअल सम्मेलन में मीडिया को संवैधानिक अधिकार देने के लिये कहा है ।हम माo प्रधान मंत्री जी के स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामनाएँकरतेहैं।उत्तराखंड  और देश विदेश में प्राचार् के लिए हमारे  समाचार पत्र और न्यूज पोर्टलो 1:www.ukpkg.com.,2:www.pkgnews24.com, www.: fourthpillarofdemocracy.com मे अपना विज्ञापन,प्रगति ,शुभकामनाएं  प्रकाशित  कीजिएगा  और व्यपार का विस्तार की जिएगा।आपके लिए एक माह विज्ञापन प्रकाशित करने की दर के लिए संपर्क के लिए  समय दीजियेगा। mo.no 8755286843 9027569833 सेवा का अवसर दीजियेगा । Email. Pahadonkigoonj@gmail.com

Next Post

राज्यपाल से (यूसर्क) की निदेशक प्रो.अनिता रावत एवं वैज्ञानिक डॉ. ओ.पी. नौटियाल ने भेंट कर वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की है जानिए न्यूज

  *राजभवन देहरादून 27 अप्रैल, 2024 राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से राजभवन में शनिवार को उत्तराखण्ड विज्ञान, शिक्षा एवं अनुसंधान केन्द्र (यूसर्क) की निदेशक प्रो. अनिता रावत एवं वैज्ञानिक डॉ. ओ.पी. नौटियाल ने भेंट कर वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में प्रतिभाशाली युवाओं […]

You May Like