रेयान इंटरनेशनल स्कूल हत्‍याकांड में बच्‍चे के शरीर पर मिला कातिल का सबूत

Pahado Ki Goonj

गुरुग्राम। हाल ही में गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में जितनी बेहरमी से हत्‍या हुई उसे पूरा देश उस मासूम के लिए इंसाफ की दुआ कर रहा है। बता दें कि बच्चे की स्कूल के बाथरूम में निर्मम हत्या कर दी गयी थी जिसके आरोपी को पुलिस ने कुछ ही देर बाद गिरफ्तार भी कर लिया था वहीं आरोपी बस के कंडक्टर ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया था पर बच्चे के परिवार वाले शुरू से ये मानने को इंकार कर रहे थे और अब धीरे धीरे बयानों के सामने आने के बाद यह सही भी साबित होने लगा है की उस कंडक्‍टर ने हत्‍या नहीं की।

वहीं जांच में मिले सुबुतों के अनुसार DNA टेस्‍ट में प्रद्युम्न के शरीर पर एक बाल मिला है जो कि बच्चे का नहीं है और अब ये बाल ही पुलिस को असली मुजरिम तक पहुंचाएगा। शरीर पर मिले बाल को भी जांच का हिस्सा बनाया गया है। जाँच टीम का कहना है कि ये बाल एक अहम सुराग बन सकता है इस केस में और उन्‍होंने कहा कि इस बाल के अलावा भी कई सबूत सील करके सोमवार को लैब में मधुबन भेजे गए है।

बताते चलें कि दो नमूने आरटीसी भोंडसी स्थित फोरेंसिक लैब में भेजे गए है। जांच टीम ने सोमवार को रेयान स्कूल की नर्स से भी पूछताछ की जांच के लिए बनाई गई एसआइटी इस मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। इस केस में जब लोगों को पुलिस पर भरोसा नहीं हुआ तब लोगों की मांग पर सरकार ने जांच के लिए एसआइटी का गठन किया। जांच में प्रद्युम्न के शरीर पर एक बाल मिला है पुलिस ने इस बाल को सील करके मधुबन लैब में आरोपी के बाल से मिलान कराने के लिए भेजा है।

बता दें कि अभी तक जो भी बयान सामने आए हैं उसमें अशोक को निर्दोष बताया गया है साथ ही बच्चे के माँ-बाप भी अशोक को आरोपी नहीं समझते है। आरोपी अशोक की कमीज, पैंट, अंडरवियर व चाकू भी सबूत के तौर पर सील किए है इनकी जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा गया है। अब बच्‍चे के शरीर पर मिला ये बाल कई राज खोलेगा और साथ में असली आरोपी को भी सामने लाएगा। पुलिस द्वारा इस हत्‍या के मामले में जांच के किसी भी पहलु को छोड़ा नही जा रहा है। प्रद्युम्न के शरीर पर मिले बाल को जांच का हिस्सा बनाया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक और सच आया सामने, ऐसे हुई प्रद्युम्न की मौत

गुरुग्राम। गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को हुई प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या मामले में अब उसकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट एक और सच सामने ला रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार प्रद्युम्न की मौत सदमे और हैमरेज से हुई थी। रिपोर्ट यह भी कहती है कि उसकी मौत का […]

You May Like