ईवीएम में गड़बड़ी पर विपक्ष ने उठाये सवाल

Pahado Ki Goonj

कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को इस मामले की शिकायत कर वीडियो में दिख रहे अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटाते हुये मामले की जांच कराने की मांग की है। ज्ञात हो कि वायरल हुए हुए वीडियो में मध्य प्रदेश की अतर विधानसभा क्षेत्र के लिये कल होने जा रहे उपचुनाव में ईवीएम के ट्रायल के दौरान मशीन में गड़बड़ी पाये जाने की बात उजागर हुयी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी वायरल हुये वीडियो के हवाले से पंजाब विधानसभा चुनाव में भी ईवीएम में छेड़छाड़ करने की अपनी शिकायत को जायज बताया। केजरीवाल ने इस वीडियो को ईवीएम में गड़बड़ी का पुख्ता सबूत बताते हुये अप्रैल में होने जा रहे नगर निगम चुनाव में मतपत्रों के इस्तेमाल की मांग को दोहराया। केजरीवाल ने बड़े पैमाने पर ईवीएम में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मशीनों में गड़बड़ी की यह लगातार तीसरी घटना है। असम, दिल्ली कैंट और अब मध्य प्रदेश में उपचुनाव के पहले ईवीएम के ट्रायल में मशीन से सिर्फ भाजपा को वोट पड़ना शक को पुख्ता करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोदी ने किया सबसे लम्बी सुरंग का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में रविवार को अत्याधुनिक और देश की सबसे लंबी चेनानी-नाशरी सुरंग का उद्घाटन किया। यह सुरंग जम्मू एवं कश्मीर के ऊधमपुर और रामबन जिलों को जोड़ती है। इस सुरंग के जरिए रणनीतिक जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के 30 किलोमीटर लंबे खतरनाक, दुर्गम मार्ग से बचा जा सकेगा। […]

You May Like