वन्य जीव अपराध मामले में फरार रहा दस हजार का ईनामी गिरफ्तार

Pahado Ki Goonj

देहरादून। एसटीएफ द्वारा वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत फरार चल रहे दस हजार के ईनामी बदमाश को गुरूवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत वांछित अपराधी घोषित था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसटीएफ के निरीक्षक सन्दीप नेगी के नेतृत्व में जनपद हरिद्वार के थाना श्यामपुर में दर्ज वन्य जीव संरक्षण अधिनियम मुकदमें में फरार चल रहे वांछित अपराधी हजारी पुत्र प्रताप निवासी शिमला को एसटीएफ द्वारा आज सुबह गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2016 में हरिद्वार के थाना श्यामपुर क्षेत्र के अर्न्तगत एस.टी.एफ. टीम द्वारा एक अभियुक्त रामचन्द्र उर्फ चन्दर को 5 टाईगर की खाल एवम् 125 किलो टाईगर बोन्स के साथ गिरफ्तार किया गया था। मौके से गिरफ्तार किये गये अपराधी रामचन्द्र ने बताया था कि, उक्त घटना में उसके साथ 4 अन्य अपराधी भी शामिल थे जिसमें उपरोक्त अपराधी हजारी पुत्र प्रताप भी शामिल था, जो घटना स्थल से भाग गया था। अपराधी हजारी पर उपरोक्त अपराध में 10 हजार रूपये का ईनाम घोषित था जो विगत 4 वर्षो से अपनी पहचान छुपाकर अगलकृअलग राज्यों के जनपदों में छुपा हुआ था। जिसे एस.टी.एफ. की टीम द्वारा हिमाचल प्रदेश के सुदर क्षेत्र रोहडू से गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारी मात्रा में चरस के साथ दो गिरफ्तार

देहरादून। एसटीएफ की एंटी ड्रग्स फोर्स द्वारा नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत दो नशा तस्करों को भारी मात्रा में चरस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी शातिर किस्म के नशा तस्कर है जो लम्बे समय से पहाड़ो से चरस लाकर दून में सप्लाई किया करते थे। […]

You May Like