अभिनय के साथ निर्देशन की भूमिका में भी दून की स्वाति

Pahado Ki Goonj

देहरादून : ‘बरेली की बर्फी’, ‘बेबी सेलर्स’ के बाद अब ‘फन्ने खान’ जैसी बॉलीवुड की बड़ी फिल्म साइन कर चुकी देहरादून की स्वाति सेमवाल निर्देशन में भी सफल साबित हो रही हैं। चार दिन पहले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्वाति के निर्देशन में बनी ‘एबनॉर्मल’ फिल्म को ‘बेस्ट फिल्म’ का अवार्ड मिला है। बड़ी उपलब्धि रही कि दून की बेटी की फिल्म को दुनियाभर के निर्देशकों से सराहना मिली।

24 दिसंबर को मुंबई में हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दुनियाभर के देशों की 600 डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को शामिल किया गया था। इनमें 63 फिल्मों को शॉर्ट लिस्ट किया गया। स्वाति सेमवाल ने बताया कि इन 63 फिल्मों में उनकी ‘एबनॉर्मल’ फिल्म भी शामिल रही। उन्होंने कहा कि फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट फिल्म समेत कई अन्य कैटेगरी में भी अवार्ड दिए जाते हैं। स्वाति ने बताया कि फेस्टिवल में उनकी फिल्म को सर्वश्रेष्ठ कहानी के लिए ‘बेस्ट फिल्म’ का अवार्ड मिला है।

स्वाति ने कहा कि इस फिल्म को उन्होंने ही निर्देशित किया है और स्क्रिप्ट भी खुद लिखी है। बताया कि यह फिल्म दसवीं कक्षा की एक लड़की पर आधारित है, जो एक नए माहौल में स्कूल में पढऩे के लिए आती है। इस दौरान उसे कई तरह की मानसिकता वाले लोगों का सामना करना पड़ता है। इसमें सामाजिक संदेश भी छिपा है। वहीं, फिल्म में खास ड्रामा भी है। इसमें देहरादून की स्वाति नेगी ने भी अभिनय किया है।

फिल्म 21 मिनट की है। स्वाति ने बताया कि फेस्टिवल में कईं देशों से आए डायरेक्टरों ने उनकी मूवी की सराहना की। स्वाति ने बताया कि इसके अलावा भी उन्होंने कई बड़ी डॉक्यूमेंट्री फिल्में बनाई है।

अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिल्म साइन

स्वाति हाल ही में बॉलीवुड की ‘फन्ने खान’ फिल्म की शूटिंग में भी व्यस्त हैं। इस फिल्म में अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे बड़े कलाकार शामिल हैं। फिल्म में स्वाति राजकुमार राव के अपोजिट में हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म में कॉमेडी के साथ रोमांस भी है। उनका कहना है कि फिल्म में उनका किरदार दर्शकों को काफी पंसद आयेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तेंदुए ने शौच को गए युवक को बनाया निवाला

रायवाला (देहरादून) : रायवाला गांव में आदमखोर तेंदुए का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार तड़के शौच के लिए गए रायवाला गांव निवासी एक युवक सुनील (28 वर्ष) पुत्र खेम सिंह को तेंदुए ने निवाला बना दिया। घटना आज सुबह करीब छह बजे की है। गांव मे इसकी जानकारी […]

You May Like