हाईकोर्ट ने कुंभ को लेकर कार्ययोजना आधारित रिपोर्ट मांगी

Pahado Ki Goonj

नैनीताल। हाईकोर्ट ने महाकुंभ में भीड़ नियंत्रण व अन्य व्यवस्थाओं के मामले में सचिव स्वास्थ्य, मेलाधिकारी और डीएम को बैठक कर कार्ययोजना आधारित रिपोर्ट बनाकर पेश करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने कुंभ को लेकर एसओपी भी प्रस्तुत करने को कहा। कोर्ट ने 13 जनवरी को मुख्य सचिव, सचिव स्वास्थ्य, मेलाधिकारी व डीएम हरिद्वार को कोर्ट में मौजूद रहने को भी कहा है। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चैहान व न्यायमूर्ति एमके तिवारी की पीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई।
हाईकोर्ट में वकील दुष्यंत मैनाली, सच्चिदानंद डबराल व अन्य ने जनहित याचिकाएं दायर की हैं। इसमें कहा है कि प्रदेश में बनाए क्वारंटाइन सेंटर व कोविड केयर सेंटर बदहाल हैं। सुनवाई के दौरान जिलों की निगरानी कमेटी की ओर से सुझाव पेश किए गए। न्यायालय ने अपने जिलों की रिपोर्ट पेश नहीं करने वाले अवशेष जिलों की रिपोर्ट भी 13 जनवरी तक पेश करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में बर्ड फ्लू की पुष्टि से मचा हड़कंप

देहरादून। उत्तराखंड में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो गई। सचिव पशुपालन आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि देहरादून और कोटद्वार क्षेत्र में मिले मृत पक्षियों के सैंपलों की जांच में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। संक्रमण रिपोर्ट आने के बाद से सरकार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया। सोमवार […]

You May Like