उत्तरकाशी :- बडी मात्रा में अवैध चरस के साथ किया दो गिरफ्तार ।

Pahado Ki Goonj

*उत्तरकाशी :- बडी मात्रा में अवैध चरस के साथ किया दो गिरफ्तार ।

उत्तरकाशी :- ( मदनपैन्यूली)मणिकान्त मिश्रा, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी द्वारा *होली पर्व को सकुशल* तरीके से सम्पन्न कराये जाने एवं *त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार के अवैध नशीले पदार्थों का करोबार* करने वालों पर सतर्क दृष्टि रख कर इस प्रकार के कृत्य करने वालों के प्रति कठोर दण्डात्मक कार्यवाही किये जाने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था जिस हेतु जनपद मुख्यालय में *श्री विनोद थपलियाल थानाध्यक्ष कोतवाली उत्तरकाशी* द्वारा सभी मुख्य-मुख्य स्थानों पर *संदिग्ध व्यक्तियों/अवैध तरीके* से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों की चैकिंग हेतु पुलिस बल लगाया गया था। जिसके क्रम में दिनाँक 28.03.2021 की रात्रि को थाना कोतवाली उत्तरकाशी क्षेत्रान्तर्गत एक पुलिस टीम *मनेरा पुल* के पास संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की चैकिंग कर रही थी, चैकिंग के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बताया गया कि दो व्यक्ति आगे की तरफ जा रहे है जिनके पास अवैध स्मैक है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तुरन्त ही आगे जा कर उनको तलाशा गया तो *गदेरे के पास दो लडके बैठे हुये थे* जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे जिनको पुलिस टीम द्वारा पकड़कर चैक किया गया तो उनके कब्जे से *अवैध स्मैक बरामद* की गई।
बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त दोनो व्यक्तियों के विरुद्ध *थाना कोतवाली उत्तरकाशी में NDPS Act की धारा 8/21 में अभियोग पंजीकृत* किया गया। अभियुक्त गणों को आज मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
अभियुक्त गणों से इतनी भारी मात्रा में स्मैक खरीदकर लाने के सम्बन्ध में गहनता से पूछताछ की जा रही है तथा उत्तरकाशी में उनके द्वारा इस स्मैक को किस-किस को बेचा जाना था इसके सम्बन्ध में भी जानकारी जुटाई जा रही है।
अभियुक्त *शिवम गर्ग* विगत कई समय से लगातार स्मैक की तस्करी में संलिप्त था, जो नशे का आदि भी है तथा अपने शौक को पूरा करने के लिए यह अवैध स्मैक का कारोबार करके स्थानीय युवाओं /स्कूल/कॉलेज के बच्चों को स्मैक बेचकर नशे की गर्द में धकेलने का काम करता था। उक्त अभियुक्त की गिरफ्तारी से स्थानीय व्यक्तियों के द्वारा भी पुलिस का प्रसंशा की गई।
*गिरफ्तार अभियुक्त –*
1-शिवम गर्ग पुत्र श्री नरेन्द्र गर्ग निवासी शामली उत्तर प्रदेश हाल तिलोथ सेरा तहसील भटवाडी थाना कोतवाली उत्तरकाशी उम्र करीब 22 वर्ष।
2-अमरीश भट्ट पुत्र श्री किशन दत्त भट्ट निवासी ग्राम सिरोर पो0 नेताला तहसील भटवाडी जनपद उत्तरकाशी हाल जोशियाडा थाना कोतवाली उत्तरकाशी उम्र 26 वर्ष।

*बरामद माल- 33 ग्राम अवैध स्मैक बरामद*

*पुलिस टीम-*
1-उ0नि0 रमन बिष्ट-चौकी प्रभारी बाजार उत्तरकाशी
2-कानि0 मनीष कुमार-थाना कोतवाली उत्तरकाशी
3-कानि0 नीरज कुमार-थाना कोतवाली उत्तरकाशी

*श्री मणिकान्त मिश्रा,पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी* के जनपद की कमान संभालते ही माह जनवरी से (03 माह) अब तक अवैध नशीले पदार्थों का कारोबार करने वालों के प्रति *11 अभियोग पंजीकृत* किये गये हैं जिसमें *07 अभियोग स्मैक के पंजीकृत कर करीब 100 ग्राम अवैध स्मैक व 04 अभियोग चरस के पंजीकृत कर करीब 03 किग्रा0 चरस व 764 ग्राम अवैध अफीम बरामद* किया गया है।
एस0ओ0जी0 उत्तरकाशी में तैनात *कानि0 औसाफ खान* द्वारा विगत एक माह से उक्त अभियुक्त को ट्रेस किया जा रहा था। जिसको गिरफ्तार करने में उक्त कानि0 द्वारा थानाध्यक्ष कोतवाली उत्तरकाशी का सहयोग कर उत्कृष्ट कार्य किया गया। जिस हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी महोदय द्वारा कानि0 औसाफ खान के *उत्साहवर्धन हेतु 2000 रु0* के नगद पुरस्कार से पुस्कृत करने की घोषणा की गई तथा श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक महोदया द्वारा उक्त कानि0 को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की गई।
गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के गांव से 15-20 व्यक्तियों के द्वारा पुलिस कार्यालय उत्तरकाशी में आ कर श्रीमान पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी महोदय का उक्त दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने पर उनका आभार प्रकट किया गया वह बताया गया कि यह दोनों काफी समय से यहां नशे का कारोबार कर युवा पीढ़ी को खराब कर रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तरकाशी :- राष्ट्रीय राजमार्ग चुंगी बड़ेथी के पास निर्माणाधीन सुरंग कार्य का जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण ,कार्यदायी संस्था को तेजी से कार्य करने के सख्त निर्देश ।

उत्तरकाशी :- राष्ट्रीय राजमार्ग चुंगी बड़ेथी के पास निर्माणाधीन सुरंग कार्य का जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण ,कार्यदायी संस्था को तेजी से कार्य करने के सख्त निर्देश । उत्तरकाशी :- (मदनपैन्यूली ) गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग […]

You May Like