2019 में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार: हरीश रावत

Pahado Ki Goonj

बागेश्वर: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 2019 में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगी। उन्होंने प्रदेश का भाजपा सरकार पर कांग्रेस की कल्याणकारी योजनाएं बंद करने का आरोप लगाया। इस मौके पर उन्होंने गरुड़ में आयोजित माघी खिचड़ी के भंडारे में खिचड़ी खाई और कार्यकर्ताओं से मिशन 19 में अभी से जुट जाने का आह्वान किया।

कांग्रेस पार्टी कार्यालय गरुड़ में ब्लॉक प्रमुख भरत फर्सवाण की ओर से आयोजित माघी खिचड़ी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार से जनता बहुत परेशान हो गई है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जादूगर बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नोटबंदी और जीएसटी से आज लोग परेशान होकर आत्महत्या कर रहे हैं। कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार से जनता बहुत परेशान हो गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने कांग्रेस सरकार के दौरान चलाई गई कई कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया है। उन्होंने त्रिवेंद्र रावत सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा की इस सरकार ने वृद्धजनों की पेंशन बंद कर दी। मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ यात्रा को बंद कर दिया है। गरीब जनता का राशन बंद कर दिया है। सब्सिडी बंद कर दी।

उन्होंने कहा कि उन्होंने पहाड़ के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए ठोस योजना बनाई थी, लेकिन आज भाजपा ने सत्ता में आते ही सब योजनाओं को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा 2019 में अपने कर्मो से पूर्णतया डूब जाएगी और कांग्रेस पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगी।

इस मौके पर उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में उत्पादित माल्टा, नीबू, नांरगी का स्वाद भी लिया और माघी खिचड़ी भी खाई। इससे पूर्व गरुड़ पहुचने पर कार्यकर्त्ताओ ने ढोल-नगाड़ों और घुघुते की माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, पूर्व राज्यमंत्री गोपाल दत्त भट्ट, पूर्व विधायक ललित फर्सवाण, ब्लॉक प्रमुख भरत फर्सवाण, रंजीत डसीला, प्रकाश कोहली, लक्ष्मण आर्या, रंजीत दास, रणजीत रावत, गिरीश कोरंगा, पुष्पा कोरंगा समेत दर्जनों कॉंग्रेसी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून, हरिद्वार और पौड़ी ने जीते महिला फुटबाल के मुकाबले

हल्द्वानी : खेल निदेशालय और फुटबाल एसोसिएशन के समन्वय से आयोजित ओपन महिला वर्ग की राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में रोचक मुकाबले दिखे। देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल ने मुकाबले जीते। टिहरी और बागेश्वर के बीच मुकाबला ड्रा रहा। सहायक निदेशक खेल कार्यालय की ओर से स्थानीय स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता […]

You May Like