HTML tutorial

न्यू होली लाइफ इंटर कालेज बड़कोट में चलाया गया स्वच्छता अभियान

Pahado Ki Goonj

न्यू होली लाइफ इंटर कालेज बड़कोट में चलाया गया स्वच्छता अभियान

उत्तरकाशी। बड़कोट।

नगर पालिका परिषद बड़कोट द्वारा स्वच्छ भारत मिशन फैस-2 के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा 2024, “स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’’ थीम पर आधारित कार्यक्रम न्यू होली लाइफ इंटर कालेज में किया गया । जिसमे नगरपालिका के कर्मियों सहित वार्ड 7 के निवासियों और छात्र छात्राओं को बरिस्ट पत्रकार ओंकार बहुगुणा ने स्वच्छता कि शपथ दिलाई ।स्वछता शपथ के साथ ही सफाई अभियान चलाया गया व लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया ।

नगर पालिका बड़कोट के अंतर्गत संचालित न्यू होली लाइफ इंटर कालेज में विद्यालय परिवार की उपस्थिति में एनसीसी के केडेट्स की सहभागिता के साथ वार्ड पांच और सात में बृहद सफाई अभियान चलाया गया । अधिशाषी अधिकारी जयानंद सेमवाल ने बताया कि 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक छात्र,युवा, समुदाय,मीडिया के सहयोग से स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है जिसका समापन दो अक्तूबर को होगा इस अभियान में जागरूकता रैली , स्कूली बच्चों से पेंटिंग , निबंध, वेस्ट मैटेरियल से समाग्री आदि बनाना जेसी प्रतियोगिता कराई जाएंगी साथ ही प्रत्येक वार्ड में पूर्व से फेके हुए प्लास्टिक अपशिष्ट का संग्रहण, भण्डारण एवं उठाव कराके सुरक्षित निपटान एवं प्लास्टिक कचरा एकत्रीकरण किया जाएगा।
इस अवसर पर रविवार को वार्ड पांच के उपराडी खड्ड में एनसीसी के केडेट्स और पर्यावरण मित्रों के सहयोग से 25 गार्बेज बैग एकत्रित किए गए ।
इस अवसर पर पर्यावरण पर्यवेक्षक दीपक डोभाल, अर्जुन रावत,भूपेंद्र पंवार ,सरिता रावत पर्यावरण मित्र सुंदर सहित विद्यालय की उपप्रधानाचार्य दीपिका जयाडा, पूजा रावत, दिनेश पंवार ,जिनेंद्र, अंकित उनियाल आदि उपस्थित थे ।

You May Like