लाठीचार्ज के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का उपवास

Pahado Ki Goonj

लाठीचार्ज के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का उपवास
हल्द्वानी।ukpkg.com, अग्निपथ योजना का पूरे देश में विरोध हो रहा है। 2 दिन पूर्व हल्द्वानी में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर जिस तरह से लाठीचार्ज किया गया,उसके विरोध में आज हल्द्वानी के पंत पार्क में कांग्रेसियों ने उपवास रखा. उपवास कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विधायक सुमित हृदयेश सहित कई नेता मौजूद रहे।
उन्होंने केंद्र सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने युवाओं पर लाठीचार्ज करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर कहीं युवाओं पर देशद्रोह ना लग जाए। इस योजना से देश और युवाओं का भविष्य खतरे में डाला जा रहा है। वहीं, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार का यह कदम बेरोजगारों के लिए आत्मघाती कदम है। सालों से भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ सरकार अग्निपथ योजना को लागू कर धोखा कर रही है, जिससे युवाओं में खासा रोष है। कांग्रेस ने युवाओं से अपील की है कि युवा सेना की भर्ती में नहीं जाएं, जिससे सरकार को अपने इस योजना को वापस लेना पड़े। कांग्रेस ने सभी युवाओं से अपील की है कि अपने आंदोलन को शांतिपूर्ण ढंग से करें. कांग्रेस युवाओं की लड़ाई में उनके साथ खड़ी है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना वापस लिए जाने की मांग उठाई है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत पार्टी के 8 विधायकों ने संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना के वापस लिए जाने तक आंदोलन जारी रहेगा। प्रीतम सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि साल 2014 से ही मोदी सरकार भाषणों के जरिए लोगों को ठगती आ रही है। कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी का कहना है कि अगर सरकार ने बहुत विचार करने के बाद योजना को लागू किया है तो सरकार बताए कि उसने किसके साथ मंथन किया। सरकार को अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लेना चाहिए। यह योजना युवाओं के भविष्य के साथ ही देश की सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ है।

चेन स्नेचिंग और लड़की से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार


 देहरादून। ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बुजुर्ग से चेन स्नेचिंग, लड़की से छेड़छाड़ और दोपहिया वाहन चोरी के शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। एसओजी देहात की टीम ने बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से लूटी गई चेन, एक स्कूटी और एक बाइक बरामद की गई है। आरोपी पहले भी चोरी, मारपीट और अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में जेल की हवा खा चुका है।
सीओ डीसी ढौंडियाल ने बताया कि कुछ दिनों पहले गीतानगर के पास एक बुजुर्ग महिला से चेन स्नेचिंग का मामला सामने आया था। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। इस दौरान सीसीटीवी कैमरों के फुटेज और मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बदमाश की पहचान हैप्पी निवासी वाल्मीकि बस्ती ऋषिकेश के रूप में की गई। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग 3 टीमों का गठन किया गया साथ ही एसओजी देहात की मदद भी ली गई। शनिवार की देर शाम पुलिस ने आरोपी को उस समय गिरफ्तार किया जब वह चोरी की बाइक पर बैठकर रायवाला थाना क्षेत्र में नई वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहा था। जांच में पता चला कि आरोपी ने कुछ दिनों पहले एक ट्यूशन जा रही लड़की का हाथ पकड़कर उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश भी की। इसके अलावा कोयलघाटी ऋषिकेश में खड़ी एक स्कूटी भी चोरी की. डीसी ढौंडियाल ने कहा कि आरोपी पहले भी चोरी, मारपीट और अवैध हथियार रखने के आरोप में जेल जा चुका है। डीसी ढौंडियाल के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी ने खुद को नशे का आदी बताया है। नशे की लत को पूरा करने के लिए आपराधिक वारदातों को अंजाम देने का जुर्म भी कबूल किया है। सीओ ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है।

अवैध खनन पर कार्रवाई, नौ वाहन सीज, पांच लाख का जुर्माना
देहरादून। सीएम के निर्देश के बाद चल रहे अभियान के तहत सभी एसडीएम लगातार अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। जिसके तहत राजस्व और खनन विभाग ने विकासनगर क्षेत्र में अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई की। मामले में राजस्व और खनन विभाग ने 9 ट्रक और डंपर को सीज किया है।
विकासनगर क्षेत्र के अंतर्गत तहसीलदार विकासनगर सोहन सिंह रागंण और जिला खनन अधिकारी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व और खनन विभाग ने अवैध खनन और खनन के अवैध परिवहन के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 7 ट्रक और 2 डंपरों को सीज किया गया। जिनमें 2 वाहन बिना रवन्ना तथा 7 वाहन क्षमता से अधिक उपखनिज से भरे पाए जाने के बाद वाहनों को सीज किया गया। साथ ही 5 लाख के अर्थदण्ड की कार्रवाई भी की गई। जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत विकासनगर क्षेत्र अंतर्गत यह कार्रवाई की गई। भविष्य में भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी। जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं

Next Post

सीएम धामी क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी अभियान में हुए शामिल, झाड़ू लगाकर दिलवाई स्वच्छता की शपथ

नैनी झील में मिला लापता नाबालिग का शव नैनीताल।,ukpkg.com, 16 जून की रात घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता नाबालिग लड़की का शव नैनी झील में मिला है. लड़की का शव मॉर्निंग वॉक कर रहे स्थानीय लोगों झील में देखा। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना मल्लीताल कोतवाली पुलिस को दी. […]

You May Like