वन बीट अधिकारी की गोली लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत जानिए समचार

Pahado Ki Goonj
 वन बीट अधिकारी की गोली लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
टनकपुर। वन प्रभाग हल्द्वानी रेंज में तैनात वन बीट अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई।इस घटना के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि वन कर्मी का शव उसके सरकारी आवास से बरामद हुआ है।गोली कैसे चली इसको लेकर अभीतक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी वन प्रभाग के सेनापानी रेंज के कलोनिया में तैनात वनबीट अधिकारी 35 वर्षीय हरीश चंद्र जोशी का शव 27 फरवरी की सुबह कलोनिया स्थित सरकारी आवास में मिला। हरीश चंद्र जोशी की अप्रैल में शादी होनी थी।
बताया जा रहा है कि गोली लगने से उनकी मौत हुई है। हालांकि गोली उन्होंने खुद चलाई है या किसी और ने इसकी जांच की जा रही है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। इस संबंध में वन विभाग के अधिकारी भी अपने स्तर पर मामले की छानबीन कर रहे है।

आगे पढ़ें 

पांच लाख की अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

अल्मोड़ा। रानीखेत तहसील के ऐना गांव और बगवाली पोखर के बीच नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने एक वाहन से 120 पेटी अवैध शराब बरामद की है। जिसकी कीमत पांच लाख रूपए बताई जा रही है।।  पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
रानीखेत पुलिस, एसओजी व एएनटीएफ की संयुक्त टीम ने रानीखेत क्षेत्र में ऐना गांव से करीब 500 मीटर आगे बग्वाली पोखर की तरफ कोरीछीना की ओर से आ रहे पिकअप वाहन को रुकने का इशारा किया। लेकिन ड्राइवर पुलिस को देखकर घबरा गया और वाहन को रोककर वापस मोड़ने का प्रयास करने लगा। किन्तु पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया।
 थानाध्यक्ष प्रभारी रानीखेत हिमांशु पंत ने बताया कि पूछताछ में चालक ने शराब तस्करी की बात कबूल की है। आरोपी का नाम कुंदन सिंह कनवाल बताया जा रहा है।फोटो डी 6
पेट्रोल पम्प कर्मचारियों से  मारपीट व लूट
हरिद्वार। पेट्रोल भरवाने पहुंचे बाईक सवारों की कर्मचारियों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बात गाली गलौज से मारपीट तक पहुंच गई। पंप कर्मियों ने बाईक सवारों पर मारपीट के साथ लूट का भी आरोप लगाया है।
मिली जानकारी के अनुसार गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में कमलेपुर गांव के समीप एक पेट्रोल पंप है। सुबह करीब 9 बजे बाइक सवार युवक वहां तेल भरवाने आए। उस समय एक अन्य बाईक सवार भी वहां पेट्रोल डलवा रहे थे। आरोप है कि युवकों ने पहले अपनी बाईक में तेल डालने की बात कही। पेट्रोल पंप कर्मियों ने थोड़ा रुकने को कहा तो युवक गाली गलौज करने लगे। बताया जा रहा है कि उस समय तो युवक वहां से चले गए। थोड़ी देर बाद अन्य युवकों को लाठी डंडों के साथ लेकर आए और पंप कर्मियों से मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि पेट्रोल पंप कर्मचारियों से मारपीट करने वाले युवक हजारों रुपए की नकदी लूटकर फरार हो गए। वहीं घायल कर्मचारियों को सिविल अस्पताल भिजवाया है। वहीं पुलिस मारपीट और लूटपाट करने वाले आरोपियों की धर पकड़ के लिए प्रयास में जुटी है।

आगे पढ़ें 

  धामी सरकार ने किया  89,230.07 करोड़ का बजट पेश


देहरादून। उत्तराखंड की धामी सरकार ने मंगलवार को 89,230.07 करोड़ का बजट पेश किया है। इस बजट में युवा शक्ति को खास जगह दी गई है। इसके साथ ही राष्ट्रीय खेलों के लिए भी भारी भरकम बजट दिया गया है।
युवा शक्ति को तोहफा देते हुए धामी सरकार ने बजट में सरकारी डिग्री कॉलेजों की शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने हेतु 10 करोड़ रुपए दिए हैं। इसके साथ ही एनईपी के तहत चल रही अनुसंधान योजना को के लिए 2 करोड़ की व्यवस्था की गई है। दरअसल आरटीई के तहत 94 हजार से ज्यादा बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है। बजट में विज्ञान केंद्र चंपावत को तीन करोड़ का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही उदीयमान खिलाड़ियों की छात्रवृत्ति के लिए 10 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। राज्य और राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए 10 करोड़ रुपए दिए गए हैं। प्रशिक्षण शिविर के लिए 5 करोड़ की व्यवस्था की गई है। पिथौरागढ़ स्पोर्ट्स कॉलेज भवन के लिए दो करोड़ का बजट रखा गया है। धामी सरकार ने बजट में गरीबों का भी ध्यान रखा है। 1,83,419 अंत्योदय कार्ड धारकों के निशुल्क गैस रिफिल के लिए साल में तीन सिलिंडर के लिए 54 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। खाद्यान्न योजना के लिए 20 करोड़ का बजट रखा गया है। इसके साथ ही पीएम आवास योजना ग्रामीण के लिए 390 करोड़ का बजट दिया गया है। राज्य आंदोलकारियों के कल्याण और कोर्प्स फंड के लिए 44 करोड़ की व्यवस्था की गई है। विभिन्न विभागों की योजनाओं में सब्सिडी के लिए 679 करोड़ 34 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही उत्तराखंड के सभी जिलों में हवाई संपर्क के लिए कदम उठाया जा रहा है। सड़क और पैदल यात्रा मार्गों के असुरक्षित पुलों से छुटकारा दिलाने की भी सरकार की योजना है। सभी जिलों में स्वरोजगार केंद्रों की स्थापना की जाएगी। इसके साथ ही जिला मुख्यालयों में ऑडिटोरियम और संस्कृति केंद्रों की स्थापना भी होगी। सबसे खास बात ये होगी कि अनुभव बढ़ाने के लिए छात्रों को राज्य से बाहर शैक्षिक भ्रमण पर ले जाया जाएगा।

आगे पढ़ें 

गुलदार हमले के पीड़ित परिवार को दिया 6 लाख रुपए मुआवजा


देहरादून। गुलदार के हमले से पीडित परिवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने छह लाख रूपये मुआवजा राशि का चेक दिया।
मंगलवार को यहां कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मालसी रेंज के अन्तर्गत गल्जवाडी बीट के क्षेत्रान्तर्गत स्थित मराड़ी तोक गुर्जर बस्ती में गुलदार हमले के पीड़ित परिवार जनों को कैंप कार्यालय में 06 लाख रुपए की मुआवजा राशि का चेक प्रदान किया गया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा 04 लाख रुपए केंद्र सरकार तथा 02 लाख रुपए राज्य सरकार सरकार की तरफ से कुल 06 लाख रुपए की मुआवजा राशि पीड़ित परिवार वालों की दिया गया है। उन्होंने कहा संकट की इस घड़ी में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस अवसर पर बच्चे के पिता मीरहमजा, जोसफ, गुलाम रसूल, इब्राहिम, ग्राम प्रधान लीला शर्मा, ग्राम पंचायत सदस्य राजीव, आईएफएस डीएफओ देहरादून नितीश मणि त्रिपाठी, रेंज अधिकारी सतवेंदर पाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

अब्दुल मलिक का बेटा अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर
हल्द्वानी। बनभूलपुरा हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक तो पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है, किन्तु उसका बेटा अब्दुल मोईद अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने अब्दुल मोईद को पकड़ने के लिए 40 से अधिक जगह दबिश दी है। बावजूद मोईद का कहीं पता नहीं चल पाया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मोईद की तलाश में टीमें अब तक दिल्ली से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, भोपाल, चंड़ीगढ़ सहित कई शहरों में छापा मार रही है। आशंका जताई जा रही है कि वांटेड अब्दुल मोईद भी कहीं अपने पिता अब्दुल मलिक की तरह दूसरे राज्यों में छिपा तो नहीं बैठा है। बताया जा रहा है कि वह भी अपने पिता की तरह ही मोबाइल और अन्य डिवाइस का प्रयोग नहीं कर रहा है। अब तक उसने कहीं से भी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन नहीं किया है।आगे पढ़ें 

20 लाख की स्मैक के साथ तीन गिरफ्तार


नैनीताल। पुलिस ने 20 लाख रूपये की स्मैक सहित तीन लोगों को  गिरफ्तार किया है। आरोपियों में से एक रोडवेज बस का चालक भी शामिल है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया है।
मिली जानकारी के अनुसार  हल्द्वानी कोतवाली पुलिस व एएनटीएफ की टीम को सूचना मिली कि क्षेत्र में कुछ नशा तस्कर नशीले पदार्थो की डिलीवरी हेतू आने वाले है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस व एएनटीएफ टीम द्वारा क्षेत्र में संयुक्त अभियान अभियान चला दिया गया। इस दौरान संयुक्त टीम कों मोतिया तिराहे लाइन के पास, गन्ना सेंटर, ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में बाइक सवार तीन संदिग्ध आते हुए दिखायी दिये। पुलिस ने उन्हे रूकने का इशारा किया तो वह सकपका कर भागने लगे। इस पर उन्हे घेर कर दबोचा गया। तलाशी के दौरान उनके पास से 223 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में उन्होने अपना नाम चरणजीत सिंह पुत्र सुच्चा सिंह निवासी दूधियानगर रुद्रपुर उधमसिंह नगर, मनीष कुमार पुत्र सेवा राम गंगवार निवासी बरगवां, रसूलपुर, बहेड़ी, बरेली यूपी, हाल निवासी सीएमडी कॉलोनी, देवलचैड हल्द्वानी व रिंकू कश्यप पुत्र ओम प्रकाश कश्यप निवासी नाथपुर अंगदराय, दातागंज, बदायूं यूपी बताया। बताया कि वह बरामद स्मैक को दातागंज बदायूं यूपी से बिटृू नाम के व्यक्ति से खरीदकर हल्द्वानी शहर में बेचने के लिये ला रहे थे। बताया कि मनीष और चरणजीत आपस में साला और जीजा हैं। मनीष हल्द्वानी में रहता है जिसे आरोपी रिंकू बदायूं से स्मैक लेकर रुद्रपुर निवासी चरणजीत सिंह (जो रुद्रपुर से बदायूं की रोडवेज का चालक है) के साथ मिलकर स्मैक को हल्द्वानी लाते हैं और बेचते हैं। बहरहाल पुलिस ने उनके खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हे न्यायालय में पेश कर दिया है।

आगे पढ़ें 

 उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं आज से हुई शुरू

रामनगर। उत्तराखंड बोर्ड की 2024 की 10 वीं और 12वीं की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गयी हैं। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में इस बार 10वीं और 12वीं में कुल 210,354 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। 10वीं में 115,606 परीक्षार्थी शामिल हैं। 12वीं में 94,748 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हैं। बोर्ड परीक्षा 16 मार्च को समाप्त होंगी। उत्तराखंड बोर्ड द्वारा इस बार 162 संवेदनशील परीक्षा केंद्र चिन्हित किए गए हैं। इनमें 156 संवेदनशील जबकी 6 अतिसंवेदनशील केंद्र चिन्हित किए गए हैं। इस मामले में छात्र छात्राओं ने कहा कि उन्होंने अपनी पूरी तैयारी की है। 10वीं कक्षा में अगर संस्थागत परीक्षार्थियों की बात करें तो 113,281 परीक्षार्थी रेगुलर हैं। जबकि 2,325 प्राइवेट परीक्षार्थी एग्जाम में शामिल हो रहे हैं। इस प्रकार 10वीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार 115,606 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। वहीं 12वीं कक्षा में संस्थागत परीक्षार्थी 90,351 हैं जबकि प्राइवेट परीक्षार्थी 4,397 हैं। इस प्रकार इंटरमीडिएट में कुल 94,748 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं।

आगे पढ़ें 

गहरी खाई में गिरा वाहन, एक की मौत, एक घायल,एक की तलाश जारी
नैनीताल। बीती रात शहर के डीएसबी मार्ग में नगर पालिका का पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर करीब 800 फीट गहरी खाई में गिर गया। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हादसे में एक अन्य वाहन में सवार व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। जिसकी तलाश जारी है। मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेजा गया है। घायल का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार तल्लीताल बूचड़खाना निवासी रहमान आउटसोर्स पर नगर पालिका में कूड़ा वाहन चलाता है। जो कि देर रात  वह मेट्रोपोल में कूड़ा उतारने के बाद डीएसबी मार्ग से घर की ओर जा रहा था। मस्जिद के समीप उससे शेरवुड निवासी शहनवाज खान ने लिफ्ट ली।
वाहन डीएसबी गेट के करीब पहुंचा ही था कि नीचे की ओर आ रही एक स्कूटी को बचाने के दौरान अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया।  वाहन दुर्घटनाग्रस्त होता देख तत्काल लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर कोतवाल डीवी सोलंकी, एसएसआई दीपक बिष्ट पुलिस टीम के साथ ठंडी सड़क क्षेत्र में पहुंचे। मगर वाहन बीच खाई में पेड़ से टकराकर रुक जाने के कारण एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम को भी बुलाना पड़ा। एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम ने चालक और सवार को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया।
जहां चिकित्सकों ने शाहनवाज खान को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से चोटिल चालक से जब हादसे को लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने वाहन में तीन लोगों के सवार होने की बात कही। जिसके बाद फिलहाल पुलिस टीम वाहन सवार तीसरे व्यक्ति की तलाश में जुटी हुई है। 

Next Post

मुख्यमंत्री आवास में आईएएस अधिकारी की तबीयत बिगड़ी,अस्पताल में भर्ती जानिए समचार

देहरादून। विभागीय  कार्यों के सिलसिले में मुख्यमंत्री से मिलने पहुँ चे आईएएस अधिकारी हरीश चंद्र सेमवाल की अचानक तबीयत बिगड़ने से मुख्यमंत्री आवास में हड़कंप मच गया। इस दौरान मुख्यमंत्री से विभिन्न फाइलों के अनुमोदन के लिए मुलाकात होने के दौरान ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। मिली जानकारी के अनुसार […]

You May Like