जिलाधिकारी ने विशेष शिविर में अविवादित विरासतन मामलों का निस्तारण, अविवादित दाखिला खारिज के साथ ही पेंशन, प्रमाण पत्र का निस्तारण किया

Pahado Ki Goonj

 

  जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका तहसील दिवस पर तहसील सदर में कैम्प आयोजित करते हुए अविवादित विरासतन मामलों के निस्तारण के निर्देश के क्रम में आज तहसील सदर में तहसील दिवस/ विशेष शिविर आयोजित करते हुए अविवादित विरासतन मामलों का निस्तारण, अविवादित दाखिला खारिज के साथ ही जनमानस की पेंशन, प्रमाण पत्र आदि समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है।
तहसील दिवस पर जिलाधिकारी ने स्वयं कोर्ट में बैठकर फा यल निकलवाई एवं मामलों का निस्तारण करवाया। 

जिलाधिकारी की पहल पर आयोजित विशेष दाखिला खारिज शिविर में 2125 विवादित विरासत का निस्तारण।, 4 विवादित तथा 10 वाद जो लंबे समय से तहसीलादार कोर्ट में चल रहे वादों का हुआ निस्तारण।

आगे पढ़ें 

तहसील दिवस के उपरांत जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों कार्मिकों एवं लेखपालों की बैठक लेते हुए दिए आवश्यक निर्देश।

जनमानस के प्रकरणों पर संवेदनशीलता से कार्य करें। जनमानस की समस्या गंभीरता से सुने तथा मधुर व्यवहार करें। अगले तहसील दिवस पर मंगलवार को फिर आयोजित किया जाएगा विशेष दाखिला खारिज शिविर। अगले शिविर में ग्राम प्रधानों को भी बुलाने के निर्देश। अविवादित विरासतन मामलों को निपटाने के निर्देश । समस्त लेखपाल एवं पटवारियों को खतौनी की प्रति देने के निर्देश। ग्राम स्तर पर जाएं ग्राम प्रधान से भी वार्ता करें, अविवादित विरासतन की कि ले जानकारी मामलों को त्वरित निस्तारण करें।आगे पढ़ें 

देहरादून दिनांक 01 अगस्त 2023 ,  जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा तहसील दिवस पर तहसील सदर में कैम्प आयोजित करते हुए अविवादित विरासतन मामलों के निस्तारण के निर्देश के क्रम में आज तहसील सदर में तहसील दिवस/ विशेष शिविर आयोजित करते हुए अविवादित विरासतन मामलों का निस्तारण, अविवादित दाखिला खारिज के साथ ही जनमानस की पेंशन, प्रमाण पत्र आदि समस्याओं का निस्तारण किया किया गया। जिलाधिकारी की उपस्थित में संचालित हुआ तहसील दिवस। जिलाधिकारी ने स्वयं कोर्ट में बैठकर मामलों का करवाया निस्तारण। जिलाधिकारी की इस पहल से लोगों में जगा विश्वास।

अगले मंगलवार भी लगेगा शिविर। जिलाधिकारी ने तहसील सदर के लेखपाल/पटवारियों को दिए क्षेत्र में शिविर के प्रचार-प्रसार करने के निर्देश ताकि जनमानस शिविर में आकर अपने प्रकरणों का निस्तारण करवा सकें। भविष्य में ग्राम स्तर पर शिविर आयोजित कर निपटाये जाएंगे अविवादित विरासतन के प्रकरण। जिलाधिकारी द्वारा तहसील में विशेष दाखिला खारिज शिविर लगाये जाने पर पंहुचे फरयादियों ने जिलाधिकारी की इस पहल की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया। जिलाधिकारी द्वारा फरियादियों को गंभीरता से सुनने तथा उनका निस्तारण करवाने पर फरियादियों के चेहरे में प्रसन्ता का भाव दिखा तथा जिलाधिकारी एवं जिला प्रशासन के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
जिलाधिकारी की पहल पर आयोजित विशेष दाखिला खारिज शिविर में 2225 अविवादित दाखिला खारिज तथा 50 विरासत का निस्तारण, 10 वाद जो लंबे समय से तहसीलदार कोर्ट में चल रहे उनका निस्तारण किया गया। इसके अतिरिक्त तहसील दिवस पर पेंशन, नाम शुदिकरण, आधार कार्ड में नाम परिवर्तन, किसान क्रेडिट कार्ड,रास्ता खुलवाने, भूमि सीमांकन, सीडब्ूलएस आवेदन आदि शिकायतें प्राप्त हुई। जनमानस से जिलाधिकारी की इस पहल का स्वागत किया।
तहसील दिवस के उपरांत जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों कार्मिकों एवं लेखपालों की बैठक लेते हुए दिए आवश्यक निर्देश। जनमानस के प्रकरणों पर संवेदनशीलता से कार्य करें। जनमानस की समस्या गंभीरता से सुने तथा मधुर व्यवहार करें। अगले तहसील दिवस पर मंगलवार को फिर आयोजित किया जाएगा विशेष दाखिला खारिज शिविर। अगले शिविर में ग्राम प्रधानों को भी बुलाने के निर्देश। अविवादित विरासतन मामलों को निपटाने के निर्देश । समस्त लेखपाल एवं पटवारियों को खतौनी की प्रति देने के निर्देश। ग्राम स्तर पर जाएं ग्राम प्रधान से भी वार्ता करें तथा अविवादित विरासतन के प्रकरणों की जानकारी लेते हुए मामलों को त्वरित निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पत्रावली को अनावश्यक लम्बित न रखे, लेखपाल/पटवारी क्षेत्र में भ्रमण कर क्षेत्र की स्थिति से अवगत हों तथा विभिन्न प्रकरणों पर तथ्यों सहित आख्या दें, ताकि पत्रावली का नियमानुसार त्वरित समाधान हो सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, उप जिलाधिकारी अमृता शर्मा, तहसीलदार सदर मौ शादाब सहित सम्बन्धित अधिकारी/कार्मिक, लेखपाल उपस्थित रहे।

Next Post

2013 के बाद सम्पादक के अथक प्रयासों से रोजगार गारंटी देनें के लिए सभी लोग येक जगह पर मिल कर बिचार करें

जिनके  पोर्टल  सूचि वद नही हुए  उनके प्रति व्यक्ति 6000 रुपये  जहाँ  बेकार  खर्चा  उठाने के लिए  मजबूर होना पड़ा है  कंगाली के  कोड में  खाज  पैदा की गई है। जब सब लोग  2013 में पोर्टल को विज्ञापन दिलाने के लिए  रूचि नहीं ले रहे थे  तो इतने  कम समय […]

You May Like