राज्य आपदा प्रबन्ध प्राधिकरण, आपातकालीन परिचालन केंद्र के लोनिवि द्वारा सड़कों को खोलने के लिए 396 मशीने तैनात की गई है।

Pahado Ki Goonj

देहरादून, ukpkg.com,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में  वर्षात में सभी सड़कों को खोलने के लिए  लोनिवि  विभाग को  कहा उसका संज्ञान लेते हुए सतपाल महाराज  मंत्री लोनिवि, पर्यटन ने अपने अधीनस्थ विभाग को आदेशित दिया कि सभी सड़कों में यातायात सुचारूजारी रखने के लिए प्रयाप्त मशीने लगाई जाय।

उत्तराखण्ड राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण, आपातकालीन परिचालन केंद्र के लोक निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि मानसून काल में संचालित मार्गों के बंद होने की स्थिति में खोलने हेतु विभिन्न मार्गों पर कुल 396 मशीनों (जे.सी.बी., पोकलेन, रोबोट आदि) की तैनाती की गई है। प्रदेश में 06 जुलाई 2022 के 3.00 बजे सायं की रिपोर्ट के अनुसार कुल-155 मार्ग बंद थे जिसमें से 64 मार्गों को खोल दिया गया है। कुल 91 मार्ग खोलने हेतु अवशेष है। जिसमें से 01 राष्ट्रीय राजमार्ग (एन0एच0-07 (पुराना-58) कलियासौड़ से खाँकरा के स्थान सीरोंबगड़) बंद है एवं संबंधित अभियन्ता द्वारा अवगत कराया गया है कि उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग को खोले जाने की सम्भावित तिथि आज सायं 7ः00 बजे तक है। उक्त के अतिरिक्त 03 राज्य मार्ग बंद हैं।
दिनांक 6 जुलाई 2022 की सुबह उत्तरकाशी-टिहरी-घनसाली-मयाली -तिलवाड़ा राज्य मोटर मार्ग सं0 15 के किमी 137 में भारी मलवा आने के कारण 21 मीटर स्पान स्टील गार्डर सेतु क्षतिग्रस्त हो गया है। मार्ग पर पुनः यातायात सुचारू करने हेतु सम्बन्धित अधिशासी अभियन्ता द्वारा अवगत कराया गया है कि उक्त स्थान पर 30 मी0 स्पान बैली ब्रिज का निर्माण किये जाने की आवश्यकता होगी, जिसमें लगभग 25 दिन का समय लगने की सम्भावना है। इसके लिये यातायात को वैकल्पिक मार्ग से डाईवर्ट किये जाने हेतु सम्बन्धितों को निर्देशित किया गया है।

 

Next Post

बडकोट सुनाली पुल के पास एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त में हायर सेंटर ले जाते हुए एक ब्यक्ति कि मौत ।

बडकोट :- सुनाली पुल के पास एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त में हायर सेंटर ले जाते हुए एक ब्यक्ति कि मौत । बड़कोट ब्यूरो बुधवार को तहसील बड़कोट अंतर्गत नौगांव के स्थान देर रात सुनाली पुल के पास एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ। वाहन में कुल 8 लोग सवार थे। जिसमें […]