सी डी ओ की अध्यक्षता में अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लिंग संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Pahado Ki Goonj

देहरादून, पौड़ी, ukpkg.com,मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य की अध्यक्षता में आज विकास भवन सभागार में अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लिंग संवेदीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में वहां उपस्थित वक्ताओं ने अपनी-अपनी बात. साझा की। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि महिलाओं व उनकी उपलब्धियों के प्रति सम्मान प्रक्रट कर उन्हें  प्रोत्साहित किया जाना जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि भेदभाव मिटाकर समानता के बीच उनके अधिकारों की बात की जाती है। उन्होंने कहा कि महिलाएं वर्तमान में विभिन्न कार्य करके आत्मनिर्भर बन रही है। कहा कि हर क्षेत्र में महिलाएं पुरूषों से काफी आगे है, जिससे उन्हें हर क्षेत्र का अनुभव प्राप्त होता है। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य कर रही महिलाओं 07 को सम्मानित भी किया।
मुख्य विकास अधिकारी ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में परचम लहरा रही है। कहा कि महिलाओं का सम्मान करने हेतु हर नागरिक को आगे आना चाहिए, जिससे महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर आत्मनिर्भर बन सकेंगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर तरह के कार्यो में प्रतिभाग करने के लिये प्रोत्साहित करना चाहिए, जिससे वह खुलकर आगे आ सकेंगी। कहा कि दुनिया की महिलाओं के बिना कल्पना करना भी मुश्किल है, आज के समय में महिलाएं देश और समाज दोनों के निर्माण में बेहद अमह भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि वह वर्तमान में घर से बाहर निकलकर अपने हुनर को लोगों के सामने पेश कर रही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने परिवार और समाज का जिस तरह से ध्यान रखती है उस जज्बे को सलाम करने के लिए हर वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस दौरान उन्होंने सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर  संगीता देवी, सुमित्रा देवी, किरन भंडारी, लक्ष्मी नेगी, अंजना नेगी, डॉ0 सविता रावत व शालिनी चौहान को सम्मानित किया।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र कुमार, एसआई टीना रावत, सुपरवाईजर मनोरमा चौहान, डॉ0 रश्मिि तथा कार्यक्रम का संचालन रमन रावत पोली ने किया।

Next Post

धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर में आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गोष्टी का आयोजन

नरेंद्र नगर, ukpkg.com,नारी शक्ति का प्रतीक है और यदि समर्पित भाव से कुछ कर गुजरने की ठान ली तो वह स्वयं समर्थन होने के साथ-साथ समाज में चमत्कारिक परिवर्तन कर सकती है। यह वक्तव्य आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बतौर मुख्य वक्ता एवं अतिथि प्रोफेसर प्रीति कुमारी ने […]

You May Like