जम्‍मू-कश्‍मीर में 6 एके-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

Pahado Ki Goonj

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों की साजिश नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को 6 एके-47 के साथ गिरफ्तार किया है। आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर से गिरफ्तार किया गया है।सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया।
कठुआ के एसएसपी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को जब्त किया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम बनाते हुए प्रवेश द्वार लखनपुर से तीन आतंकवादियों को हथियारों सहित पकड़ा है। पंजाब से ट्रक में बैठ जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने की फिराक में इन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने लखनपुर में जांच के दौरान पकड़ा। अमृतसर पंजाब से आ रहे इस ट्रक में गत्ते के खाली डब्बले लदे हुए थे। तीनों आतंकवादियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारी हासिल होगी। जानकारी हो कि यह मामला सुबह साढ़े नौ बजे के करीब है। पुलिस को सुरक्षा एजेंसियों से यह जानकारी मिली थी कि अमृतसर से आ रहे ट्रक जेके13-ई-2000 में हथियार हैं। पुलिस की विशेष टीम ने लखनपुर प्रवेश द्वार पर नाका लगा लिया। लखनपुर पहुंचने पर पुलिस ने ट्रक को जांच के लिए रोका। ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि ट्रक में गत्ते के डब्बे लदे हुए हैं। ये डब्बे सेब पैकिंग के लिए श्रीनगर ले जाए जा रहे हैं। पुलिस ने ट्रक की गहनता से तलाशी लेने के लिए उसे एक तरफ लगाने के लिए कहा। डब्बों की जब तलाशी ली गई तो उसमें छह एके-राइफल बरामद हुई। इसके अलावा तीनों आतंकवादियों से चाढ़े चार लाख रूपये भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने ट्रक पर सवार तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ट्रक ड्राइवर का नाम जावेद अहमद डार निवासी पुलवामा बताया जा रहा है। यह ट्रक सुहेल अहमद निवासी लाटू निवासी गुलशानाबाद पुलवामा का है। सूत्रों का कहना है कि ट्रक जब अमृतसर से डिब्बे लादकर जम्मू चला था उसी समय सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया था। पुलिस सूत्रों ने गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस कठुआ पुलिस हैडक्वाटर में संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस पूरे मामले से पर्दा उठाएगी। यह पत्रकारवार्ता पहले एसएसपी कठुआ श्रीधर पाटिल की अध्यक्षता में बुलाई जा रही थी परंतु अब बताया जा रहा है कि आईजी जम्मू इसे संबोधित करेंगे। क्योंकि इन आतंकियों को पकड़वाने में पंजाब पुलिस का भी अहमद योगदान रहा है, इसीलिए पंजाब पुलिस के आला अधिकारी भी इस संवाददाता सम्मेलन में मौजूद रहेंगे। सनद रहे कि सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में बड़े हमले की साजिश के बारे में पहले ही चेतावनी दे रखी है। यही वजह है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान पिछले एक सप्ताह से हाइवे, सीमा से सटे इलाकों में विशेष नाकों के साथ तलाशी अभियान चला रहे हैं। यही नहीं शहर के साथ लगते सुंजवां इलाके में लगातार दो दिनों से तलाशी अभियान चल रहा है। कठुआ के एसएसपी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को जब्त किया गया है। सुरक्षा बलों के लिए दो दिनों में ये दूसरी बड़ी सफलता है। इससे एक दिन पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद अभियान चला कर लश्कर-ए-तैयबा के मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था। जिसमें आसिमा नाम की एक बच्ची भी शामिल थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चमोली में महसूस किए भूकंप के झटक

देहरादून। बुधवार देर रात उत्तराखंड के चमोली जिले में भूकंप के झटके महसूस किए। भूकंप का अहसास होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब दो बजकर 22 मिनट पर चमोली भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीवत्रा […]

You May Like