रवांडा अफ्रीका में पूज्य मोरारी बापू द्वारा आयोजित रामकथा में यमनोत्री गंगोत्री के तीर्थ पुरोहित पवन व रजनीकांत पहुंचे

Pahado Ki Goonj

देहरादून जीतमणि पैन्यूली :जय जय श्री यमुने माँ यमुनाजी के आशीर्वाद आज 19 अप्रेल 2019  राम भगत

श्री हनुमान जयंती के पावन पर्व के अबसर पर देहरादून से मुम्बई  के लिए  यमनोत्री के तीर्थ पुरोहित पवन उनियाल व गंगोत्री के तीर्थ पुरोहित रजनीकांत सेमवाल जौलीग्रांट एयरपोर्ट से रवाना हुए। वह मुंबई से रवांडा अफ्रीका में आयोजित रामकथा पूज्य मोरारी बापू के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में समलित होंगे ।उन्होंने सत्य प्रेम करुणा के अवगाहन हेतु प्रस्थान करते समय उनके साथ मे गंगोत्री से रजनीकांत सेमवाल जी रवांडा  जायेंगे । अफ्रीका में रवांडा स्थित किगाली के प्राकृतिक नैसर्गिक सुंदरता की अलग पहचान है । उन्होंने अपने प्रस्थान करने के समय जय जय श्री यमुने जय जय गंगे के उद्धगोष कर उड़ान भारी।

पवन उनियाल यमनोत्री मंदिर समिति के उपाध्यक्ष रहते हुए वर्ष 2013 के 8मार्च को राहुल गांधी देहरादून आये थे  उस समय विधायक केदार सिंह रावत से  मोबाइल नंबर लेकर उनसे इलाहाबाद कुम्भ मेले में प्रचार प्रसार के लिए स्टाल लगाने के लिए सम्पादक ने  बात की इस पर समय अभाव की बात की ।पर वह कहने लगे कि यमनोत्री के बारे में लिखे कि वहाँ यात्रा बढ़े इसके लिए उनको बड़े सन्त से कथा कराने का सुझाव दिया गया था तो उस दिशा में काम किया गया और अंतराष्ट्रीय सन्त मुरारी बापू के द्वारा श्री राम कथा का आयोजन खरसाली में करने से सभी लोग को सम्पन्न बनाने में सफलता जहां मिली वहीं यात्रा में साल दर साल बृद्धि होने लगी ।वह समाचार पत्र में यमुनोत्री की समस्या से हर समय अबगत कराते हैं ।गतवर्ष गंगोत्री धाम में राम कथा का आयोजन पूज्य श्री मुरारी बापू द्वारा किया गया है।इसी के फलस्वरूप दोनों धाम के तीर्थ पुरोहितों को विदेश जाने का अबसर प्राप्त हुआ। यमुना गंगा की जय साथ साथ महान संत पुज्य श्री मुरारी बापू की जय। रामभगत हुनमान जयंती पर यह यात्रा का संयोग बनाने में जरूर प्रभु राम का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।

 

Next Post

बडकोट के प्राचीन लक्ष्मी नारायण मन्दिर जीर्णोद्वार का शुभारम्भ ।

बडकोट के प्राचीन लक्ष्मी नारायण मन्दिर जीर्णोद्वार का शुभारम्भ , बड़कोट। (मदन पैन्यूली) प्राचीन लक्ष्मी नारायण मन्दिर के जीर्णोद्वार को लेकर नगर के प्रबुद्व लोगो ने शुक्रवार को ढोल नगाड़ों के साथ पूजा अर्चना एंव हवन कर ध्वाजा रोहण कार्यक्रम आयोजित करते हुए मन्दिर पुर्न निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया […]

You May Like