भ्रष्टाचार और अपराध की तरह अब अवैध खनन पर भी ‘नो टॉलरेंस’

Pahado Ki Goonj

उत्तराखंड में कोसी नदी खनन क्षेत्र में गत 24 मार्च को कथित खनन माफिया द्वारा वनकर्मी की हत्या किये जाने को अत्यंत निंदनीय बताते हुए राज्य सरकार ने विधानसभा में कहा कि वह भ्रष्टाचार और अपराध के साथ ही अवैध खनन पर भी ‘नो टॉलरेंस’ की नीति अपनायेगी और आने वाले समय में प्रदेश में इसके परिणाम दिखायी देने लगेंगे।

विपक्षी कांग्रेस सदस्य प्रीतम सिंह द्वारा इस संबंध में लाये गये कार्यस्थगन प्रस्ताव का जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि इस गंभीर घटना पर त्वरित कार्रवाई करने में सरकार ने कोई कोताही नहीं की और मामले के दोषियों को कतई बख्शा नहीं जायेगा। पंत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को उसी दिन एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी और अब उन्होंने परिवार की आर्थिक स्थिति के मददेनजर चार लाख रूपये और देने की घोषणा की है।

Next Post

पीएम मोदी ने परखा छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों का वर्क परफॉर्मेस

प्रधानमंत्री को सांसद कमला पाटले, कमलभान सिंह, बंशीलाल महतो और रणविजय सिंह जूदेव ने प्रदेश की स्थिति की जानकारी दी। नईदुनिया, रायपुर : छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों का परफॉर्मेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परखा और प्रदेश में केंद्रीय योजनाओं के असर का आकलन भी किया। लोकसभा और राज्यसभा सांसदों से […]

You May Like