पुरोला :- 41.92 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो गिरफ्तार।

Pahado Ki Goonj

पुरोला :- 41.92 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो गिरफ्तार।

उत्तरकाशी/ पुरोला
एस0पी0 उत्तरकाशी, अर्पण यदुवंशी* द्वारा जनपद में नशे को जड़ से समाप्त करना अपनी मुख्य प्राथमिकता बताई गई थी, वर्तमान परिदृश्य में युवा पीढ़ी में बढ़ रहे नशे एवं ड्रग्स के प्रचलन को लेकर वह बहुत संवेदनशील हैं, शुरूआत से ही उनके द्वारा सभी *क्षेत्राधिकारी/कोतवाली/थाना/चौकी प्रभारी/ एस0ओ0जी0/ ए0डी0टी0एफ0 को नशे के खिलाफ प्रभावी अभियान चलाकर अवैध नशे के सौदागरों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये थे।* गत 03 मई 2022 से जनपद में चारधाम यात्रा अपने चरम पर है, चारधाम यात्रा के बीच यात्रा का फायदा उठाकर अवैध नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले दो युवकों को पुरोला पुलिस व एस0ओ0जी0 यमुना वैली की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।
एस0पी0 उत्तरकाशी के निर्देशन में उत्तरकाशी में चलाये जा रहे “नशामुक्त अभियान” के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक बडकोट के पर्यवेक्षण तथा *थानाध्यक्ष पुरोला, श्री अशोक कुमार के नेतृत्व में थाना पुरोला पुलिस व एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम* द्वारा सटीक सूचना पर कल रात्रि में *जाल बुनते हुये लीसा डिपो नौगांव रोड़ के पास से दो युवक चत्तर सिंह व विपुल को क्रमशः 21.36 ग्राम व 20.56 ग्राम (कुल 41.92 ग्राम) अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर दोनो युवकों के विरुद्ध थाना पुरोला पर *NDPS Act* की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। पूछताछ में युवकों द्वारा बताया गया कि *वह स्मैक को विकासनगर से खरीद कर मोरी, सांकरी, नैटवाड़ आदि जगहों पर अच्छे मुनाफे पर बेचने जा रहे थे।* दोनों अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है, अभियुक्तों को आज मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।

*गिरफ्तार अभियुक्त-*
1- चतर सिंह पुत्र शिवराम सिंह निवासी ग्राम लिवाड़ी, थाना/तहसील मोरी उत्तरकाशी उम्र-27 वर्ष।
2- विपुल पुत्र कुमदास निवासी मौहताड़ तहसील मोरी उत्तरकाशी, हाल दिल्ली रोड़ आईआईटी प्रेमनगर थाना सदर, सहारनपुर उ0प्र0 उम्र-26 वर्ष।

बरामद माल-* 41.92 ग्राम अवैध स्मैक (कीमत करीब 5,00000 रु0)

*पुलिस टीम में
1- श्री अशोक कुमार-थानाध्यक्ष पुरोला/प्रभारी एस0ओ0जी0 यमुना वैली
2- उ0नि0 देवेन्द्र सिंह पंवार- चौकी प्रभारी बाजार पुरोला
3- कानि0 विशन सिंह
4- कानि0 जसवीर सिंह
5- कानि0 अजय दत्त
6- कानि0 मुकेश तोमर आदि शामिल रहे ।

Next Post

वन विभाग ने लीसे से भरा ट्रक पकड़ा, एक आरोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी ,पहाडोंकीगूँज। तराई केंद्रीय वन प्रभाग की एसओजी टीम ने लीसा से भरे एक ट्रक को पकड़ा है। ट्रक से करीब 700 टिन से ज्यादा लीसा बरामद हुआ है। साथ ही एक आरोपी भी टीम के हत्थे चढ़ा है। पकड़े गए लीसे की कीमत करीब 13 लाख रुपए से ज्यादा […]