जल्द ही लागू होगी अमेरिका में ‘बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन’ नीति

Pahado Ki Goonj

समाचार चैनल ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप मंगलवार को विस्कोंसिन के केनोशा दौरे के दौरान बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन’ नीति को लागू करने से संबंधित कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। केनोशा दौरे पर ट्रंप अत्याधुनिक मशीनी उपकरण बनाने वाली ‘स्नैप ऑन टूल्स’ के मुख्यालय भी जाएंगे और अमेरिकी उत्पादन उद्योग के बारे में भाषण देंगे। अधिकारियों ने सोमवार को इस कार्यकारी आदेश को ‘ऐतिहासिक कदम’ करार दिया है, जो अमेरिकी उत्पादकों और अमेरिका के कुशल कामगारों के लिए लाभदायक साबित होगा।

समाचार चैनल ने अमेरिका के एक प्रशासनिक अधिकारी के हवाले से कहा, “इन दोनों ही नीतियों को समय के साथ क्षीण कर दिया गया था, परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में अमेरिकी कामगारों को नौकरियां गंवानी पड़ी थीं।” वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि इस नीति के तहत अमेरिका अपने एच1बी वीजा कार्यक्रम की भी समीक्षा करेगा।

Next Post

कई मंत्रियों ने वाहनों से हटाई लाल बत्ती

फडनवीस ने अपने पुणे के दौरे पर अपने आधिकारिक वाहन पर से लाल बीकन को ये कहते हुए हटा दिया कि “प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदीजी ने अपने वाहनों पर लाल बत्ती के उपयोग को रोकने के द्वारा वीआईपी संस्कृति को खत्म करने की ओर कदम उठाया है और हमारे लोकतंत्र […]

You May Like