चीन ने कहा दलाई लामा की यात्रा का सीमा विवाद पर बुरा असर

Pahado Ki Goonj

चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा, पेइचिंग अपनी क्षेत्रीय संप्रभुता की रक्षा के लिए ‘आगे कार्रवाई’ करेगा साथ ही तिब्बत के आध्यात्मिक गुरू और अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांड़ू के उस भड़काऊ बयान की तीखी आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सिर्फ तिब्बत के साथ अपनी सीमा साझा करता है चीन के साथ नहीं।

चार अप्रैल को दलाई लामा की यात्रा की शुरुआत के बाद अब तक की सर्वाधिक कठोर टिप्पणी में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ल्यू कांग ने कहा, उनके ‘भड़काऊ’ बयानों ने धार्मिक क्रियाकलापों की हदों को पार कर लिया है। ल्यू ने कहा, चीन की आपत्तियों के बावजूद भारत दलाई लामा की ‘भारत चीन सीमा के विवादित पूर्वी क्षेत्र’ में यात्रा के लिए अड़ा रहा। चीन से बुधवार को भारत को चेतावनी दी कि दलाई लामा की यात्रा से सीमा विवाद के समाधान पर बुरा असर पड़ेगा।

Next Post

बूचड़खानों पर सामने आया कड़वा सच

पुलिस और प्रशासन ने देहरादून में छापे मारकर सात अवैध बूचड़खानों को बंद करा दिया। कार्रवाई के दौरान संचालक किसी तरह का लाइसेंस नहीं दिखा सके। खाद्य विभाग की ओर से नोटिस जारी कर सभी पर दो-दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि अब […]

You May Like