कानपुर में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हार की ये बनी सबसे बड़ी वजह

Pahado Ki Goonj

भारत और इंग्लैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर टी20 सीरीज का आगाज मेहमान इंग्लिश टीम की जीत के साथ हुआ। टेस्ट और वनडे सीरीज में अपना दबदबा दिखाने वाली भारतीय टीम यहां कमजोर नजर आई। आइए जानते हैं कि क्या बनी इस हार की सबसे बड़ी वजह।

– ये कैसी बल्लेबाजी?

दरअसल भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम के 10 ओवरों में काफी ढीला रवैया अपनाया, या ये भी कह सकते हैं कि इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी के आगे उनकी एक न चली। आलम ये रहा कि भारतीय बल्लेबाज अंतिम के 10 ओवरों में सिर्फ चार चौके और एक छक्का ही जड़ पाए। ये टीम इंडिया के टी20 इतिहास में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए दूसरे नंबर पर अब तक की सबसे कम बाउंड्री हैं (पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए)।

– अंतिम 10 ओवर के आंकड़े

टीम इंडिया ने कानपुर टी20 में पहले 10 ओवर खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए थे लेकिन अंतिम के 10 ओवरों में जब सबसे ज्यादा रन बनने चाहिए थे तब भारत ने 5 विकेट गंवाते हुए कुल 72 रन ही बनाए। इसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों, टाइमल मिल्स और क्रिस जॉर्डन का अहम योगदान रहा जिन्होंने कसी हुई गेंदबाजी करके धौनी जैसे धुरंधर फिनिशर को भी खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। नतीजतन भारत सिर्फ 147 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

Next Post

तीसरे टी20 में जीते तो विराट बना डालेंगे ऐसा रिकॉर्ड जिसे कोई भारतीय नहीं बना सका

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी है। बेंगलुरू में बुधवार को होने वाला सीरीज का तीसरा टी20 मैच निर्णायक होगा। इसके साथ ही अब कप्तान विराट कोहली एक ऐसे रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं जो आज तक कोई भारतीय […]