मालगाड़ी से टकराई सत्याग्रह एक्सप्रेस, 5 घायल, 5 कर्मी निलंबित

Pahado Ki Goonj

शुक्रवार देर रात लगभग डेढ़ बजे रक्सौल से दिल्ली जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15273 अप सीतापुर स्टेशन के पास मालगाड़ी के गार्ड कोच से टकरा गया। इस हादसे में पांच यात्री बिहार के पश्चिम चंपारण निवासी इरशाद मिर्जा, बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र केसरिपुर निवासी विजय तिवारी, बलरामपुर के लालियया निवासी तेजराम मौर्या, सीतापुर के सदरपुर के भलवई निवासी अमरेश कुमार और खैराबाद के उनसिया वासी हरिनाम गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें एंबुलेंस की मदद से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

खबर पाकर आरपीएफ और जीआरपी ने राहत कार्य किया। भोर होते ही लखनऊ से आला अफसर सीतापुर पहुंचे और जांच में जुट गए। बताते हैं कि मालगाड़ी स्टेशन के आउटर पर पटरी क्रॉस पर खड़ी थी। ट्रैक क्लियर हुए बगैर ही स्टेशन मास्टर ने ग्रीन सिग्नल दे दिया। इससे ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली और यह हादसा हो गया।

इस हादसे में पांच यात्री घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं हादसे के बाद सत्याग्रह एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक आउटर पर खड़ी रही। उत्तर रेलवे के डीआरएम प्रमोद कुमार ने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पाकिस्तान में दोनों भारतीय उलेमा का पता चला, सोमवार को स्वदेश लौटेंगे

नयी दिल्ली में एक सूत्र ने बताया, ”पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने इसकी पुष्टि की है कि दोनों भारतीय उलेमा का पता चल गया है और वे कराची पहुंच गए हैं।” यह पुष्टि उस वक्त की गई है जब एक दिन पहले ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश […]

You May Like