पुजारा और रहाणे से भारत को मिली 126 रन की बढ़त

Pahado Ki Goonj

दोनों बल्लेबाजों की संयमभरी पारियों की मदद से भारत ने दिन के समापन तक चार विकेट पर 213 रन बना लिए हैं और आस्ट्रेलिया पर 126 रनों की बढ़त ले ली है।

स्टंप तक भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 213 रन बना लिये। इस खराब होती पिच पर टीम अब चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने की कोशिश करेगी। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 276 रन बनाये जिसमें बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 63 रन देकर छह विकेट चटकाये। पुजारा ने शानदार जज्बा दिखाया और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (51) ने मैच में दूसरा अर्धशतक लगाकर मदद की।

पुजारा और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 40 रन) के बीच पांचवें विकेट के लिये नाबाद 93 रन की साझेदारी निर्णायक साबित हो सकती है। सीरीज में पहली बार भारत ने पूरा एक सत्र बिना विकेट गंवाये निकाला। पुजारा ने 173 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जमा लिये हैं जबकि रहाणे ने भी 105 गेंद का सामना करते हुए तीन बाउंड्री लगायी।

ये दोनों जब क्रीज पर उतरे थे जब भारत ने 120 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे और टीम 33 रन की बढ़त बनाये थी। दोनों ने स्ट्रोक्स खेलने में सतर्कता और आक्रामकता बरती। दोनों इस बात को बखूबी जानते हैं कि इस पिच पर आगे खेलना बहुत मुश्किल होगा तो दोनों ने एक और दो रन लेना जारी रखा। सबसे अहम बात दोनों ने स्पिनर नाथन लियोन (69 रन देकर कोई विकेट नहीं) और स्टीव ओकीफी (28 रन देकर एक विकेट) को बेहतर ढंग से खेला। लियोन को फिर से टर्न और उछाल मिल रहा था लेकिन दोनों ने इंतजार करके शाट लगाने की रणनीति अपनायी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आडवाणी समेत 13 पर चल सकता है केस

शीर्ष अदालत ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय मंत्री उमा भारती एवं अन्य नेताओं के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने के भी संकेत दिए हैं। न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष और न्यायमूर्ति रोहिंगटन एफ नरीमन की पीठ सीबीआई और हाजी महबूब अहमद की […]

You May Like