लॉटरी का झांसा देकर महिला के खाते से उड़ाए साढ़े 12 लाख रुपये

Pahado Ki Goonj

देहरादून। देहरादून में लॉटरी के नाम पर ठगों ने एक महिला के खाते से 12 लाख 43 हजार रुपये उड़ा दिए। महिला की शिकायत के आधार पर स्पेशल टास्क फोर्स ने घटनाओं को अंजाम देने वाले उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के एक गिरोह की पहचान कर ली है। ठगों की गिरफ्तारी को पुलिस टीम भेजी गई है।
पुलिस को सौंपी गई तहरीर में महिला ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को रॉक जॉनसन कंपनी से बताते हुए 11 लाख रुपये की लॉटरी निकलने की बात कही। ठग ने लॉटरी की राशि प्राप्त करने के लिए विभिन्न शुल्क के रूप में अलग-अलग खातों में 12 लाख 43 हजार रुपये जमा करवा दिए। खुद को बैंक अधिकारी बताकर एक ठग ने ऋषिकेश निवासी एक व्यक्ति के खाते से 39651 हजार रुपये उड़ा दिए। शिकायतकर्त्‍ता ने बताया कि उनके बैंक का एटीएम कार्ड कुछ समय से ब्लॉक था। एक व्यक्ति ने फोन कर स्वयं को बैंक का अधिकारी बताते हुए उनका एटीएम कार्ड दोबारा एक्टिवेट कराने के नाम पर खाता संबंधी पूरी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद खाते से पैसे उड़ा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बर्थडे पार्टी के दौरान दोस्तों ने ही युवक को पीट-पीटकर मार डाला

रामनगर। रामनगर के कंचनपुर गांव में रात में बर्थडे पार्टी के दौरान एक युवक की उसके साथियों ने ही पीटकर हत्या कर दी। उसका शव अर्धनग्न हालत में गांव में पड़ा मिला। मृतक के शव पर चोट के निशान हैं। मामले में पुलिस ने चार युवकों को पूछताछ के लिए […]

You May Like