जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया जनता दरबार ।

Pahado Ki Goonj

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया जनता दरबार ।

उत्तरकाशी/ नौगांव ( मदनपैन्यूली) यमुनाघाटी के तीनों विकासखंड के जन सामान्य की समस्याओं के निराकरण के लिए नौगाँव प्रखंड के लोनिवि निरीक्षण भवन परिसर में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जनता दरबार आयोजित किया गया। जिसमें तहसील मोरी, पुरोला बड़कोट के फरियादियों ने अपनी शिकायतें एवं समस्याएं दर्ज कराई। शिविर में सैकड़ों शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई। जिसमें से ज्यादा से ज्यादा समस्याओं व शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जबकि शेष समस्याओं को सम्बंधित विभागों को एक सप्ताह के भीतर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। तथा शिकायत कर्ता को उनकी समस्या के निस्तारण के बारे में पत्र लिखकर सूचित करने के निर्देश दिए है। शिविर में पुरोला विधायक राजकुमार व यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत भी उपस्थित रहे। शिविर में सड़क,पानी,बिजली,स्कूलों की मरम्मत कार्य,प्रतिकर मामले,नहर, पार्किंग,आदि समस्या प्रमुख रही। जिलाधिकारी ने कहा कि ज्वंलत मुद्दों का निस्तारण मौके पर किया गया है। इसके अलावा देश के कुछ राज्यों में कोविड के केस बढ़ें है। हमारे जनपद में भी चार पांच केस प्रतिदिन आ रहें है। इसलिए 45 वर्ष के ऊपर सभी नागरिक कोविड टिका जरूर लगवाएं। तथा सभी को सावधानी बरतने,सिम्पटम दिखने पर जांच कराएं। इसके अलावा आजकल मौसम शुष्क बना हुआ है जिस कारण जंगलों में आग लगने की सम्भावना बनी रहती है। इसलिए कोई भी नागरिक जंगलों में अपने हित के लिए आग न लगाएं।यदि जंगलो में आग लगती है तो इसकी सूचना आपदा प्रबंधन विभाग को दे। तथा स्वयं भी वन विभाग का सहयोग करने की बात कही।जिलाधिकारी ने नौगाँव पेयजल की निविदा कुमाऊं मंडल में प्रकाशित करने पर व्यापार मंडल व स्थानीय जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर जल संस्थान पुरोला डिवीजन के ईई सहित सभी कार्मिकों के वेतन रोकने के निर्देश दिए। जब तक पुनः निविदा आमंत्रित नही की जाती है तथा पेयजल योजना का कार्य शुरू नही किया जाता है तब तक वेतन आहरण पर रोक लगा दी है।
शिविर के समापन में विधायक यमुनोत्री केदार सिंह रावत ने कहा कि सरकार जनता के द्वार पर आयी है। आप सभी की समस्याओं का समय समय निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों से अपेक्षा की है कि जनहित के कार्य में प्राथमिकता दी जाय।स्वरोजगार के लिए स्थानीय व प्रवासियों को बैंकर्स क्षेत्रीय जनता का सहयोग करें अनावश्यक रूप से उन्हें इदर- उधर न भटकाया जाय। विधायक यमुनोत्री ने कहा बड़कोट पेयजल समस्या से जल्द निजात मिल जाएगी इस हेतु जिलाधिकारी ने 70 लाख की धनराशि स्वीकृत कर दी है जिसका कार्य शुरू कर दिया गया। बड़कोट गांव में बहुमंजिला पार्किंग बनेगी, सरुखेत में भी छोटी पार्किंग बनाने के लिए वन भूमि हस्तांतरित करने की कार्यवाही की जा रही है। पुरोला विधायक राजकुमार ने कहा कि सरकार की यह बड़ी पहल है। सरकार जनता के द्वार है जनता की समस्या का निस्तारण उनके द्वार पर किया गया। क्षेत्रीय अधिकारी जनता की छोटी-छोटी समस्या अपने स्तर पर निस्तारण करें। ताकि उन्हें जिला मुख्यालय के चक्कर न काटने पड़ें। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने दिव्यांगजन सशक्तिकरण केंद्र विजय पब्लिक दिव्यांग आवासीय विद्यालय,नौगांव तुनाल्का का स्थलीय निरीक्षण किया l इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रतिभाशाली दिव्यांग बच्चों के हुनर व पठन – पाठन तथा केंद्र में सभी दिव्यांगजन बच्चों के अध्ययन व बौधिक विकास की सहराना की । शिविर में उप जिलाधिकारी बड़कोट चतर सिंह चौहान, पुरोला सोहन सैनी, ईई लोनोवि धीरेंद्र कुमार, सुरेश तोमर,ब्लाक प्रमुख मोरी बचन पंवार, श्याम डोभाल,सुरेंद्र सिंह रावत,सुरेंद्र देवजानी समाजसेवी मनमोहन चौहान सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विकासकारी योजनाओं को जन जन तक पहुचाने का काम करें कार्यकर्ता :- मदन कौशिक

केंद्र व राज्य कि विकासकारी योजनाओं को जन जन तक पहुचाने का काम करें कार्यकर्ता :- मदन कौशिक —————————–. उत्तरकाशी /बड़कोट। ( रिपोर्ट मदनपैन्यूली ) […]

You May Like