अमेरिका में भुखमरी, भूख मिटाने को कारों में बैठ घंटों लाइन में लगे हजारों

Pahado Ki Goonj

न्यूयॉर्क। दुनियाभर में कोविड-19 संक्रमण के करीब 30 प्रतिशत और इससे मारे गए लोगों के करीब 17 प्रतिशत मामले अमेरिका में हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने करीब 50 राज्यों में आपदा अधिसूचित की है। लोगों को घरों में ही रहने के आदेश हैं। लाखों की नौकरियां छिन गईं हैं। इस बीच अमेरिका में कोरोना संकट के बीच भुखमरी जैसे हालात भी बनने लगे हैं। हजारों लोग सरकार और सामाजिक संगठनों द्वारा दिए जा रहे भोजन पर निर्भर हो गए हैं।
अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टेक्सास के सैन एंटोनियो में गुरुवार को खाद्य सामग्री वितरण कार्यक्रम के लिए ट्रेडर्स प्लाजा में करीब छह हजार परिवार घंटों तक अपनी कारों में बैठकर लाइन में लगे रहे। फूड बैंक के अध्यक्ष और सीईओ एरिक कूपर ने कहा कि यह इस सप्ताह हमारा दूसरा बड़ा वितरण कार्यक्रम है, लेकिन सैकड़ों जगह ऐसे वितरण कार्य हर समय चल रहे हैं। लोगों को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है। भोजन वितरण कार्यक्रम के दौरान गुरुवार को बड़े पैमाने पर एरियल तस्वीरों में सैन एंटोनियो ट्रेडर प्लाजा में हजारों कारें भी दिखाई दीं। फूड बैंकों के बाहर फ्लोरिडा और पेंसिल्वेनिया में पिछले दो हफ्तों में इसी तरह के दृश्य देखे गए हैं। दक्षिण कैरोलिना के सासंद लिंडसे ग्राहम ने कहा कि ट्रंप की दैनिक ब्रीफिंग उनकी छवि को नुकसान पहुंचा रही है और उन्हें खुद की जगह चिकित्सा विशेषज्ञों को मंच पर जाने देना चाहिए। स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति ट्रंप को देश को व्यावसायिक गतिविधियों के लिए जल्द नहीं खोलने के लिए चेताया है। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति ने अटॉर्नी जनरल बिल बर की सलाह पर इस तरह के कदम बढ़ाने के संकेत दिखाए हैं। पेलोसी ने साक्षात्कार में कहा, श्मुझे उम्मीद है कि वैज्ञानिक समुदाय इसे समझेगा और राष्ट्रपति को कहेगा कि आप ऐसा नहीं कर सकते, यह भयावह हो सकता है। अमेरिका के सर्वदलीय सांसदों के एक समूह ने चीन से कहा है कि वह अपने सभी पशु बाजार तत्काल बंद कर दें, क्योंकि यहां से जानवरों से बीमारी इंसानों तक पहुंचने का बहुत जोखिम है।श्न्यूयॉर्क राज्य इन दिनों कोरोना संक्रमण के खौफ में कैद है। गवर्नर अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर पड़ा है। तीन हफ्तों में 1.60 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए। आंकड़े दर्शाते हैं कि दो हजार अरब डॉलर का पैकेज मददगार साबित नहीं हो सका।
अमेरिका में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है। मामलों की संख्या 4.69 लाख से अधिक हो और 16,700 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। लगातार तीन दिन से 1900 से ज्यादा मौतें हो रही हैं और वहीं औसतन 32,000 नए संक्रमित रोज सामने आ रहे हैं।एंड्रयू कुओमो का कहना है कि प्रतीत होता है कोविड-19 शहर में अपने चरम पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया

https://youtu.be/8PbR0DgdbQ0 24×7 देखें no -1 https://ukpkg.com न्यूज पोर्टल वेब चैनल रोज सुने, बोलें,शेयर करें। देहरादून,मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया। वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और […]

You May Like