uttarakhand

बदरीनाथ हाईवे पर देर रात को हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत

Pahado Ki Goonj

देहरादून,उत्तराखंड से कोरोना महामारी के बीच बहुत ही दुःखद खबर आ रही है। यहां चमोली में बदरीनाथ हाईवे पर शनिवार देर रात को हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। सड़क हादसे में जान गवाने वाले पांच लोगों चमोली के दशोली ब्लॉक के भीमतला गांव में शादी में शामिल होकर लौट रहे थे।

चमोली में हुए इस हादसे के बाद से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। जोशीमठ के ग्रामीणों का कहना हैं कि शनिवार को यह लोग एक गाड़ी से गांव में हो रही शादी में शामिल होने भीमतला गांव गए थे। शादी समारोह में शामिल होने के बाद जब बराता वापस जोशीमठ लौटी तो,इस गाड़ी के देर शाम तक न लौटने पर हमने तमाम जगह फोन और तमाम दूसरे माध्यमों से गाड़ी के बारे जानकारी जुटानी चाही तो,देर रात तक कोई पता नहीं चल पाया,जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस-प्रशासन को दी गई।

बताया जा रहा हैं कि इसके बाद आज सुबह यानि रविवार को जानकारी मिली की चमोली में बदरीनाथ हाईवे पर पाखी गांव के पास एक कार गहरी खाई में गिरी हुई है। इस स्थान पर पहुंच कर जब ग्रामीणों और पुलिस ने जांच की तो,यहां पर वही कार खाई में गिरी मिली जो जोशीमठ से बराता में भीमतला गांव गई थी। जिसमें पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। जिसमें पित्रा-पुत्र समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

रविवार को सुबह घटना की जानकारी मिलते ही जोशीमठ और पीपलकोटी से पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद रेस्क्यू कर खाई से पांचों शव को निकाला गया है। इस दुर्घटना में मृत लोगों में रजत नैथवाल (22) पुत्र प्रताप नैथवाल, शैलेंद्र हिंदवाल (35) पुत्र स्व.देवी हिंदवाल, जोशीमठ, फरकिया,प्रवीन नैथवाल(23) पुत्र स्व.वसंत नैथवाल,गणेश गमस्वाल (33) पुत्र स्व. इंद्र गमसवाल, बौंला, गमशाली और प्रताप नैथवाल (52) पुत्र स्व.भवान दास, नीती, कौड़िया शामिल है।

बदरीनाथ हाईवे पर हुए इस दर्दनाक हादसे के बारे में लोगों का कहना हैं कि दुर्घटना वाले स्थान पर एनएच का पुल बन रहा है। जिसके दोनों तरफ से सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिसके कारण इस स्थान पर आए दिन हादसे की आशंका बनी रहती है। यही कारण भी हैं कि आज इस हादसे में पांच लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। साभार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोविड सेंटर से संक्रमितों के भागने से प्रशासन की उड़ी नीद,तलाश जारी

ऋषिकेश। संक्रमित मरीजों के कोविड केयर सेंटर से भागने के मामले ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है। जनपद टिहरी गढ़वाल क्षेत्र में दूसरी बार कोविड केयर सेंटर से संक्रमित मरीजों के भागने का मामला सामने आया है। नरेंद्र नगर कोविड केयर सेंटर में इलाज करा रहे 19 संक्रमित मरीज […]

You May Like