कोरोना के चलते आरटीओ कार्यालय में ऑनलाइन लेना होगा अप्वाइंटमेंट

Pahado Ki Goonj

देहरादून। कोरोना के राजधानी देहरादून में सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आरटीओ कार्यालय मंगलवार से सीमित कार्यों के लिए खुल गया है। वहीं, ऑफिस आने से पहले आवेदकों को ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना अनिवार्य होगा। साथ ही प्रतिदिन 25 आवेदन ही स्वीकृत किये जाएंगे। इसके लिए आरटीओ की ओर एसओपी भी जारी की गई है। बता दें कि आज से आरटीओ देहरादून सीमित कार्यों के लिए खोला गया है। ऐसे में लर्निंग लाइसेंस के पुराने सभी स्लॉट निरस्त करते हुए नए सिरे से अपॉइंटमेंट लेकर टेस्ट शुक्रवार से शुरू किए जाएंगे और लर्निंग लाइसेंस के पुराने आवेदन का बैकलॉग खत्म होने तक नए आवेदन ही खोले जाएंगे। आरटीओ कार्यालय में आरटीओ सहित 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिसके बाद कार्यालय को सैनिटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया था। ऐसे में आज कार्यालय में दोबारा काम शुरू करने से पहले एसओपी जारी कर दी गई है। एसओपी के तहत आरटीओ में अगर किसी को शिकायत करनी है तो उसे ही दिन पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा और एक दिन में 25 लोगों की शिकायत पर सुनवाई की जाएगी।
एक दिन में 75 आवेदकों का ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा। जबकि, जिन लर्निंग ड्राइविंग आवेदकों ने पूर्व में आवेदन किया हुआ है। उन्हें स्लॉट मिले हुए थे, उन्हें दोबारा आरटीओ के अपॉइंटमेंट वेब लिंक पर आवेदन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मायके नही भेजा तो विवाहिता ने लगाई फांसी

देहरादून। रायपुर में एक महिला ने पंखे से लटककर फांसी लगा दी। बताया जा रहा है महिला सुबह से मायके जाने की जिद कर रही थी। स्वजनों ने जब मायके नहीं भेजा तो महिला ने फांसी लगा दी। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस […]