उत्तराखण्ड के अमर सपूत वीर शिरोमणि भड माधो सिंह भण्डारी जी की स्मृति में उत्तराखंड बचाने के लिए दौड़ का आयोजन किया गया

Pahado Ki Goonj

रुद्प्रयाग पहाडोंकीगूँज,देवभूमि उत्तराखण्ड के अमर सपूत वीर शिरोमणि भड माधो सिंह भण्डारी जी की स्मृति में हाफ मैराथन का आयोजन महान योद्धा की जन्मभूमि ललूडी गांववासियों द्धारा किया गया । इस अवसर पर क्षेत्रीय महिला मंगल दलों की बहिनों द्धारा माधो सिंह भंडारी जी से सम्बन्धित गीतों के साथ ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी साथ हाफ मैराथन में बढ़ चढ़ कर दूर दूर से सैकड़ों प्रतिभागियों बड़े उत्साह से हिस्सा लिया जिसमें बालकों बालिकाओं को अलग अलग श्रेणी में नगद पुरस्कार एवं ट्राफियां देकर सम्मानित किया गया ।

इस अवसर मुख्य अतिथि माननीय विधायक  भरत सिंह चौधरी जी द्धारा वीर भड माधो सिंह भंडारी भब्य स्मृति द्धार का लोकार्पण किया गया और हाफ मैराथन में विजयी बीस बालक वर्ग और दस बालिका वर्ग प्रथम आये प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार सहित ट्राफियां देकर पुरस्कृत किया गया ।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सम्मानित प्रधान श्रीमती शीला भण्डारी जी द्धारा एवं कार्यक्रम का सफल संचालन कार्यक्रम के मुख्य संयोजक भाजपा जिला उपाध्यक्ष  भूपेन्द्र सिंह भण्डारी जी और  प्रभू दयाल भण्डारी जी द्धारा गया ।

महान योद्धा माधो सिंह भंडारी जी की स्मृति में हो रहे इस भब्य कार्यक्रम में मुझे भी रहने सौभाग्य मिला साथ ही समस्त सम्मानित ललूडी गांववासियों के अथक प्रयासों ये इस शानदार आयोजन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं । इस अवसर भाजपा मण्डल अध्यक्ष  मेहरबान सिंह रावत जी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष  सम्पूर्णानंद सेमवाल जी, पर्यटन विकास समिति बधाणीताल के अध्यक्ष  मोर सिंह धिरवाण जी, गढ़वाल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर  पंकज भण्डारी जी, गढ़वाली फिल्मों के श्रेष्ठ कलाकार  बलदेव सिंह राणा जी, लोक गायक विक्रम कप्रवाण जी, प्रधानाचार्य  गोविन्द नेगी जी, प्रवक्ता विरेन्द्र सिंह राणा जी, पूर्व मण्डल अध्यक्ष श्री सुन्दर सिंह रावत जी,  संजय पाल नेगी जी, डा संजय राणा जी,  नरेन्द्र पंवार जी,  विकास डिमरी जी,  दीनदयाल भण्डारी जी,  प्रमोद सिंह भण्डारी जी,  चेतन भण्डारी जी,  आशीष काला जी,

पत्रकार साथियों को यस मैन की कमजोरी को बढ़ाने का काम नहीं करना चाहिए।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1246673459078435&id=100012073782300&sfnsn=wiwspwa

धनंजय भण्डारी जी,  विनोद भंडारी जी,  पंकज बुटोला जी, जयवीर भण्डारी जी, मण्डल महामंत्री श्रीमती अनीता कोठारी जी,  विजेन्द्र भण्डारी जी,  सुजान भण्डारी जी,  प्रेम लाल जी,  माणिक लाल जी सहित क्षेत्रीय गांववासियों, बहिनों एवं नौजवानों की उपस्थिति रही ।

आगेपढें

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने विभिन्न विकास कार्यों हेतु वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने राज्य योजनांतर्गत जनपद बागेश्वर के विधानसभा क्षेत्र बागेश्वर के अंतर्गत विभिन्न 03 निर्माण कार्यों हेतु 374.25 लाख रुपये तथा राज्य योजनांतर्गत जनपद बागेश्वर के विधानसभा क्षेत्र कपकोट के अंतर्गत मोटर मार्ग निर्माण कार्य हेतु 113.77 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान की है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने राज्य योजनांतर्गत जनपद टिहरी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र घनसाली के विकासखण्ड भिलंगना में बूढाकेदार चानी बासरर मोटर मार्ग के किमी0 0.00 से किमी0 1.50 तक सुधारीकरण एवं डामरीकरण कार्य हेतु 114 लाख रूपये, राज्य योजनांतर्गत जनपद टिहरी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र देवप्रयाग के अंतर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों हेतु 137.96 लाख रूपये, राज्य योजनांतर्गत जनपद ऊधमसिंह नगर के विधानसभा क्षेत्र सितारगंज के अंतर्गत नकुलिया मेन रोड़ से ग्राम चौमेला की ओर मार्ग निर्माण कार्य हेतु 67.90 लाख, राज्य योजनांतर्गत जनपद ऊधमसिंह नगर के विधानसभा क्षेत्र खटीमा के अंतर्गत मा० मुख्यमंत्री जी की दो घोषणाओं सहित कुल 06 कार्यों हेतु 227.85 लाख रूपये, राज्य योजनांतर्गत जनपद ऊधमसिंह नगर के विधानसभा सितारगंज के अंतर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों की हेतु 108.79 लाख रूपये, राज्य योजनांतर्गत जनपद देहरादून के विधानसभा क्षेत्र रायपुर के अंतर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों हेतु 293.36 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की है।
          मुख्यमंत्री ने टीएसपी के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र चकराता के मार्ग के नवनिर्माण कार्य हेतु 64.00 लाख रूपये, टीएसपी के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र चकराता के मार्ग का नवनिर्माण कार्य हेतु 91.39 लाख रूपये की धनराशि अवमुक्त किये जाने की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने राज्य योजनांतर्गत जनपद देहरादून के विधानसभा क्षेत्र सहसपुर के अंतर्गत विभिन्न 03 निर्माण कार्यों हेतु 318.38 लाख रूपये, राज्य योजनांतर्गत जनपद रूद्रप्रयाग के विधानसभा क्षेत्र केदारनाथ के अंतर्गत विभिन्न 03 निर्माण कार्यों हेतु 216.22 लाख रूपये, राज्य योजनांतर्गत जनपद हरिद्वार के विधानसभा क्षेत्र हरिद्वार ग्रामीण के अंतर्गत विभिन्न 05 निर्माण कार्यों हेतु 197.34 लाख रूपये, राज्य योजनान्तर्गत जनपद पौड़ी के विधानसभा क्षेत्र पौड़ी के अंतर्गत मोटर मार्ग का नवनिर्माण कार्य हेतु 33.54 लाख रूपये तथा राज्य योजनान्तर्गत जनपद नैनीताल के विधानसभा क्षेत्र भीमताल के अंतर्गत चौरलेख-मल्लीदीनी- तल्लीदीनी मोटर मार्ग के सुधारीकरण कार्य हेतु 312.54 लाख रूपये की धनराशि अवमुक्त किये जाने की स्वीकृति प्रदान की है

आगेपढें

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी बुधवार को देर सायं लखनऊ विश्वविद्यालय पहुंचे। लखनऊ विश्वविद्यालय के एल्यूमिनी द्वारा विश्वविद्यालय परिसर स्थित मालवीय सभागार में मुख्यमंत्री का सम्मान किया गया। एल्युमिनी की निदेशक निशी पांडेय ने बुके देकर स्वागत किया।
      इस अवसर पर मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लविवि के मालवीय सभागार में सम्मेलन कार्यक्रम में आना उनके लिए सौभाग्य की बात है। यहां आकर गुरुजनों का आशीर्वाद मिला।साथियों का स्नेह मिला तथा स्वागत से अभिभूत हैं। उनकी यहां आने की बहुत इच्छा थी लेकिन नहीं आ सका। शायद भगवान की इच्छा रही कि वे मुख्य सेवक होकर आपके बीच पहुंचू। बिना भगवान की इच्छा के एक पत्ता भी नहीं हिलता। मेष से लेकर मीन राशि तक के जितने भी संगी साथी और नौजवान वहां मौजूद थे सबका उन्होंने आभार जताया। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने गांव से भी बहुत लगाव है। अब भी मौका मिलता है गांव जाता हूं।लेकिन अब व्यस्तता इतनी हो गयी कि ज्यादा समय नहीं मिल पाता। उन्होंने मध्य प्रदेश के सीएम का उल्लेख करते हुए कहा कि कई साल पहले जब वे उनसे मिलने गये बहुत आत्मीयता से मिले।गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गए। मैंने उनसे कहा कि आप पहले जैसे हैं बदले नहीं। उनसे उन्हें यह सीख मिली कि व्यक्ति को अपने व्यवहार में बदलाव नहीं लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें मंत्री बनने की उम्मीद थी लेकिन नहीं बन सका। तीरथ सिंह रावत मंत्रिमंडल का भी उल्लेख किया कि तब भी कुछ नहीं हुआ।लेकिन अचानक समय ने करवट ली।तीरथ सिंह रावत की जगह सीएम बनने की विधानमंडल दल की बैठक में प्रभारी बनाए गए  नरेन्द्र सिंह तोमर की उपस्थिति में विधायक दल की बैठक में मेरा नाम तय कर दिया गया। वे संकोची स्वाभाव के हैं, कार्यक्रमों में भी पीछे बैठते रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा यह भाजपा में ही संभव है जो अपने कार्यकर्ताओं की क्षमता को जानती है जिम्मेदारी देती है आगे बढ़ाती है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड मों देवस्थानों के कायाकल्प की योजनाएं चल रहीं।दुर्गम स्थानों में भी रेल आवागमन की सुविधा। उन्होंने कहा कि वे सैनिक के बेटे हैं, उनके परिवारों के कष्टों-दुखों को जानते हैं।पहले सेना के परिवार वालों को युद्ध में तमाम शंकाए रहती थीं।लेकिन प्रधानमंत्री  मोदी ने सेना के परिवार वालों का संशय खत्म किया।जवानों का सम्मान बढ़ाया इस संबध में उन्होंने गलवां घाटी की घटना का भी उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने पुरानी यादों को भी साझा किया, बसंती चाची की चाय और पप्पू ढ़ाबे के खाने को याद किया। उन्होंने युवाओं से कहा अच्छा कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि साधारण लोग ही असाधारण कार्य करते हैं।
     उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि यह विशेष अवसर है जब हम अपने बीच के सहयोगी का स्वागत कर रहे हैं।लखनऊ विश्वविद्यालय में श्री धामी ने छात्र जीवन बिताया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में दायित्वों का बेहतर निर्वहन किया  धामी जी ने एक आदर्श स्थापित किया कि संघर्ष, संस्कार और सहनशीलता से कैसे इस ऊंचाई तक पहुंचा जा सकता है।
     इस अवसर पर लविवि के पूर्व अध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि छात्र जीवन में लखनऊ विश्वविद्यालय में धामी के साथ मिलकर संघर्ष किया।यह हमारे लिए यह सौभाग्य का विषय है कि वह अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हैं।धामी जी आज सीएम हैं लेकिन वह इस पद पर रहते हुए भी पहले की तरह की सरलता सहजता बनाए हैं दूरदर्शी  धामी राजनीति के सर्वोच्च ऊंचाई तक पहुंचेगे। कार्यक्रम में यूपी सरकार के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि  धामी के सीएम बनने की जानकारी से लविवि और लखनऊ में उत्साह उत्तराखंड से कम नहीं था। उन्होने कहा कि  धामी देश के युवा सीएम हैं। वह राजनीति में बहुत आगे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तरकाशी :- जिला योजना समिति के चुनाव संपन्न , जिलाधिकारी ने किये प्रमाण पत्र वितरित ।

उत्तरकाशी :- जिला योजना समिति की चुनाव संपन्न , जिलाधिकारी ने किये प्रमाण पत्र वितरित । उत्तरकाशी :- जिला योजना समिति सामान्य निर्वाचन की मतगणना पुलिस बल की कड़ी निगरानी व विडियो रिकार्डिंग के साथ सम्पन हुयी। मतगणना सांय 3.30 बजे से प्रारंभ हुयी व कार्य समाप्ति तक चली। उल्लेखनीय […]