HTML tutorial

मोरी ब्लॉक के सालरा गांव में आग लगने की सूचना । कई मकान आग की चपेट में ।

Pahado Ki Goonj

मोरी ब्लॉक के सालरा गांव में आग लगने की सूचना । कई मकान आग की चपेट में ।

उत्तरकाशी । मोरी
मोरी विकास खंड के सालरा गांव में एक मकान में भीषण आग लग गई है। मोरी ब्लॉक के सालरा गांव में आग लगने की सूचना मिलते जिलाधिकारी मेहरवान सिंह बिष्ट उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी से घटना के बावत जानकारी प्राप्त करते हुए मौके पर राहत एवं बचाव कार्यों को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा है कि राहत एवं बचाव कार्यों में मदद के लिए हेलीकॉप्टर भेजे जाने हेतु वायु सेना से अनुरोध किया गया है। प्रशासन ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों से संपर्क बनाए हुए है।

ग्राम प्रधान सालरा द्वारा इस सम्बंध में सूचना दिए जाने के तत्काल बाद एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व टीम मौके के लिए रवाना किया गया है। मोरी से अग्निशमन टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। मेडिकल टीम, वन विभाग व पशु चिकित्सा टीम भी मौके के लिए रवाना की गई है।

अभी भी गांव में आग बेकाबू बनी हुई है। प्रचंड आग ने पूरे गांव को अपने आगोश में ले रखा है। गांव में पूर्व से पानी का संकट बना रहता था। घटना की सूचना मिलते ही मोरी व आसपास के ग्रामीण घटनास्थल की तरफ पैदल रवाना हो गए हैं। आपको बताते चले कि उक्त गांव अभी भी सड़क मार्ग से 7 से आठ किमी पैदल दूरी पर है। और गांव में 75 से 80 परिवार रहते हैं।

Next Post

चारधाम यात्रा को श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह चौकस: स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार

चारधाम यात्रा को श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार और प्रशासन पूरी तरह चौकस स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार रुद्रप्रयाग में व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर वापिस आने पर सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने केदारनाथ यात्रा की व्यवस्थाओं की जानकारी दी चार धाम यात्रा […]

You May Like