बद्रीनाथ के कपाट खुले, राष्ट्रपति ने किये दर्शन करने

Pahado Ki Goonj

बदरीनाथ धाम के कपाट आज ब्रह्म मुहूर्त में 4.15 पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। बदरीनाथ के कपाट खुलने के पहले दिन ही राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए। बदरीनाथ धाम में राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है उनकी सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सुबह जीटीसी हेलीपैड से बदरीनाथ धाम के लिए उड़ान भरी। सुबह साढे 8 बजे के करीब वो बदरीनाथ धाम पहुंचे और पूजा-अर्चना की। बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना के बाद जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहीं 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

इसके पहले शुक्रवार को बदरी विशाल की डोली और राजगद्दी पांडुकेश्वर से चलकर बद्रीनाथ पहुंची।डोली के साथ मुख्य पुजारी और सहायक पुजारी के अलावा भारी संख्या में श्रद्धालु भी पहुंचे हैं। दिन में 11 बजे बाबा बदरी का आभूषणों से श्रृंगार किया जाएगा। इसके बाद दोपहर में भोग लगाया जाएगा जिसके बाद भगवान बदरीनाथ की चंदन आरती,कंचन आरती और स्वर्ग आरती की जाएगी।

Next Post

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया काण्ड के दोषियों की सज़ा बरकरार रखी

निर्भया के माता-पिता के साथ-साथ पूरे देश की नजर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी थी। सुप्रीम कोर्ट ने मामले के दोषी अक्षय ठाकुर, विनय शर्मा, पवन गुप्ता और मुकेश की फांसी की सजा कायम रखी। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया कांड को सदमे की सुनामी बताया। जस्टिस दीपक मिश्रा की […]

You May Like