मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. पुरूषोत्तम ने  मतदान दिवस पर  सभी  के लिए मौसम और लू से बचाव  करने के निर्देश दिए हैं

Pahado Ki Goonj

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. पुरूषोत्तम ने  मतदान दिवस पर  सभी  के लिए मौसम और लू से बचाव  करने के निर्देश दिए हैं।

देहरादून,मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरूषोत्तम ने  मतदान के दिवस पर मतदान कार्मिकों एवं मतदाताओं को मौसम खराब होने एवं लू  से बचाव को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सम्बन्धित विभागों के साथ बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मार्च से जून माह तक लू से बचाव हेतु दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों एवं प्रथम चरण में हो रहे निर्वाचन को देखते हुए मैदानी जनपदों में लू से बचाव हेतु शहरी विकास विभाग एवं जल संस्थान सहित अन्य सभी विभाग आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। विशेषकर उत्तराखण्ड के तीन मैदानी जनपदों देहरादून, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार में लू से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं। उन्होंने मतदान केंद्रों में शेड, पानी, कूलर, पंखों आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति को देखते हुए एवं मौसम विभाग द्वारा जारी भविष्यवाणी के अनुसार पर्वतीय जनपदो में मतदान कार्मिकों को आवश्यक रूप से गर्म कपडे़ साथ रखने एवं कार्मिकों के रूकने वाले स्थलों में बिस्तर आदि की व्यवस्था समुचित रूप से सुनिश्चित करा ली जाए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रदेश में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य महानिदेशक को गर्भवती महिलाओं के लिए डोली आदि की व्यवस्था कराए जाने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के साथ ही भारत निर्वाचन आयोग एवं सीईओ उत्तराखण्ड के सोशल मीडिया हैंडल को लगातार फॉलो करने की भी बात कही, ताकि मतदाता अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक हों।
इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी  विजय कुमार जोगदंडे, अपर सचिव शहरी विकास  नितिन भदौरिया, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नमामि बंसल सहित मौसम विभाग, जल संस्थान, स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।
Next Post

शङ्कराचार्य जी ने जारी किया समस्त विश्व के सनातनियों के नाम सन्देश

  शङ्कराचार्य जी ने जारी किया समस्त विश्व के सनातनियों के नाम सन्देश *हुआ सनातनी पंचांग व शङ्कराचार्य दिनदर्शिका का लोकार्पण* *प्रातर्मंगलम् का 17वाॅ वार्षिकोत्सव सम्पन्न* *शङ्कराचार्य ने सबको दिलाया गौरक्षा का सङ्कल्प* वाराणसी सं. 2081 वि. चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 9 अप्रैल 2024 आज नव संवत्सर के अवसर काशी के […]

You May Like