उत्सव के रूप में मनाया जायेगा जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती का 21वां संन्यास दिवस

Pahado Ki Goonj

 

उत्सव के रूप में मनाया जायेगा जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती का 21वां संन्यास दिवस

*काशी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में चैत्र शुक्ल त्रयोदशी तदनुसार दिनांक 4 अप्रैल 2023 को होगा भव्य समारोह*

वाराणसी, 29 मार्च, बुधवार। यह सूचित करते हुए आपर हर्ष हो रहा है कि ‘सनातन संजीवनी’ परमाराध्य परमधर्माधीश उत्तराम्नाय ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती ‘1008’ का 21वां संन्यास दिवस काशी में चार अप्रैल को वृहद रूप से मनाया जायेगा। ज्योतिष्पीठाधीश्वर के रूप में प्रथम संन्यास दिवस होने के अवसर पर इस दिवस को उत्सव के रूप में मनाने का निर्णय किया गया है। यह जानकारी आयोजन समिति के सदस्यों ने बुधवार को केदारघाट स्थित श्रीविद्यामठ में पत्रकारों से बातचीत में दी।

उन्होंने बताया कि चैत्र शुक्ल त्रयोदशी तदनुसार दिनांक 4 अप्रैल 2023 को अपराह्न 02:00 बजे से सायंकाल 05:00 बजे तक सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के सभागार में होने वाले इस आयोजन में काशी की 108 संस्थाओं की ओर से जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती महाराज का नागरिक अभिनन्दन किया जायेगा। संन्यास दिवस समारोह में काशी के अनेक सन्तों-महन्तों, संस्कृत के विद्वानों को आमंत्रित किया गया है। इस अवसर पर समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अति विशिष्ट योगदान करने वाली 9 विभूतियों को माहाराजश्री के कर-कमलों द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा।

इस समारोह में विभिन्न ग्रन्थों का विमोचन भी शंकराचार्य जी महाराज के द्वारा किया जाएगा । इस उत्सव के दौरान आदि शंकराचार्य भगवान् पर आधारित एकांकी का मंचन भी प्रस्तावित है। यह एकांकी काशी के उदीयमान रंगकर्मी उमेश भाटिया के निर्देशन में तैयार किया जा रहा है।

पत्रकारवार्ता में आयोजन समिति के सदस्य क्रमशः साध्वी पूर्णम्बा दीदी,साध्वी शारदम्बा दीदी,ब्रम्हचारी मुकुंदानंद,डॉ गिरीश चन्द्र तिवारी,प्रेस प्रभारी-सजंय पाण्डेय,रवि त्रिवेदी,रमेश उपाध्याय,यतींद्र चतुर्वेदी,सम्मलित थे।

पत्रकारवार्ता के दौरान सर्वश्री:-हजारी कीर्ति शुक्ला,हजारी सौरभ शुक्ला,डॉ अभय शंकर तिवारी,ब्रम्हचारी राम चैतन्य,राम सजीवन शुक्ला,सुनील शुक्ला,सुनील उपाध्याय,सदानंद तिवारी,रविन्द्र मिश्रा,किशन जायसवाल,राकेश पाण्डेय,सतीश अग्रहरी,अनुराग दुबे,पीयूष तिवारी,गौरव सिंह,राम चन्द्र सिंह,राजेश तिवारी,अमित तिवारी,कृष्णा पराशर,आर्यन सुमन,शिवाकांत मिश्रा,अरुण ओझा आदि लोग उपस्थित थे।

 

Next Post

डीएम ने दिए यात्रा से जुड़े सभी विभागो को कार्यों मे तेजी लाने के निर्देश ।

डीएम ने दिए यात्रा से जुड़े सभी विभागो को कार्यों मे तेजी लाने के निर्देश । उत्तरकाशी । मदन पैन्यूली । चारधाम यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेते हुए प्रत्येक दिन […]

You May Like