यूकेएसएसएससी की रद्द हुई भर्ती परीक्षाएं मई माह से शुरूः मार्तोलिया

Pahado Ki Goonj


राम नवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा
हल्द्वानी। राम भक्त सेवा समिति के द्वारा  प्रेस वार्ता की गई। समिति के अध्यक्ष रक्षित चिलवाल ,उपाध्यक्ष प्रणय बाली ने कहा की हमारी समिति के द्वारा राम नवमी के अवसर पर भव्य शोभायात्रा नगर मे  निकाली जा रही है। जिसका प्रारंभ रामलीला ग्राउंड हल्द्वानी से किया जाएगा। आरंभ में छत्रपति शिवाजी की झांकी से किया जाएगा। जिसमें भगवा झंडे व बैंड बाजा झांकियां और क्षेत्र के वरिष्ठ जन एवं आम जनमानस वह युवा वर्ग इस शोभायात्रा में शामिल रहेंगे। जिसका रूट नैनीताल मार्ग से होते हुए तिकोनिया  से बरसाती नहर से रोडवेज से रेलवे बाजार रेलवे बाजार से मीरा मार्ग सिंधी  चैराहा से कालू सिद्ध बाबा मंदिर से होकर पुनरू रामलीला ग्राउंड में समापन किया जाएगा समापन के पश्चात प्रसाद वितरण किया जाएगा। प्रेस वार्ता मे प्रियांशु आर्य, गौरव वर्मा, पीयूष सांगा, राकेश बगड़वाल, शैलेन्द्र बाली, रविन्द्र बाली, गौरव तिवारी, अर्जुन कनवाल, भरत जोशी उपस्थित रहे ।

फोटो डी 3
जंगह-जगहं लगे भगोड़े अमृतपाल के पोस्टर
रुद्रपुर। पंजाब में खालिस्तानी मुहिम को रंग देने वाले अमृतपाल अब पूरे देश में भगोड़ा साबित हो चुका है। जिसको लेकर पंजाब पुलिस ही नहीं वरन पूरे देश की पुलिस उसे खोजने में जुट गई है।
उत्तराखंड की पुलिस भी सतर्क हो चुकी है। उन्होंने ऊधम सिंह नगर जनपद के अलावा जगह जगह भगोड़े अमृतपाल के पोस्टर चस्पा कर दिये है। गौरतलब है कि कुछ माह पहले अमृतपाल ने पंजाब में खालिस्तान की मुहिम को देने के लिए अपना एक संगठन तैयार कर लिया था ।जिसका नाम एके एफ  रखा गया था। अमृतपाल ने पंजाब में जोर शोर से इस मुहिम को आगे बढ़ाया और सारी सीमाएं पार करते हुए अजनाला पुलिस थाने पर हमला कर अपने साथी को छुड़ा लिया। अमृतपाल को लेकर देशव्यापी प्रतिक्रिया प्रारंभ हो गई। अमृतपाल की इस प्रतिक्रिया  को देखते हुए केंद्र सरकार गंभीर हो गई और उन्होंने तत्काल अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए। पंजाब पुलिस की सख्ती के बाद ही अमृतपाल लगातार पुलिस की गिरफ्त से भाग रहा है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर देशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है और जगह-जगह विभिन्न राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही है। अमृतपाल के  उत्तराखंड के रास्ते नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। जिला ऊधम सिंह नगर पुलिस ने थाने के अलावा अन्य जगह पर भी अमृतपाल के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि भगोड़े अमृतपाल को लेकर उत्तराखंड पुलिस भी काफी सतर्क हो चुकी है और चप्पे-चप्पे की निगरानी कर रही है।  एसएसपी डॉ मंजुनाथ टिसी ने बताया कि अमृतपाल की तलाश में पुलिस नेपाल बॉर्डर पर चैकिंग कर रही है।

दर्जन भर लोगों को स्टिक, कान की मशीन, कमर की बेल्ट दी
नैनीताल। लेक सिटी वेलफेयर क्लब द्वारा राज्य अतिथि गृह में हंस फाउंडेशन के सहयोग से पांच लोगों को व्हील चेयर वितरित की गई। इसके साथ ही एक दर्जन लोगों को स्टिक, कान की मशीन, कमर की बेल्ट  दी गई।
हंस फाउंडेशन के उत्तराखंड प्रभारी पदमेंद्र बिष्ट ने कहा कि लेक सिटी वेलफेयर क्लब काफी समय से समाज सेवा का काम कर रहा है साथ ही उसने समाज सेवा का जो बीडा उठाया है उसमें वह सफल रहा है , उन्होंने कहा कि भविष्य मे हंस फाउंडेशन लेक सिटी क्लब के साथ मिलकर गरीबो की मदद के लिए आगे आएगा। इस मौके पर उन्होंने 24 जुलाई को हंस फाउंडेशन के द्वारा  लेक सिटी क्लब के तत्वावधान में मेधावी छात्र अभिनंदन समारोह आयोजित किया जाएगा।
जिसमे 30 स्कूल के 60 टोपेरो को सम्मानित किया जाएगा। क्लब की अध्यक्ष मीनू बुधलाकोटि ओर सचिव रमा भट्ट ने हंस फाउंडेशन का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर प्रेमा अधिकारी, दीपिका बिनवाल, दीपा पांडेय व कंचन जोशी उपस्थित थे।

एई-जेई भर्ती प्रकरण में 5 की संपत्ति होगी जब्त
हरिद्वार। राज्य लोक सेवा आयोग की पटवारी व एई-जेई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले नकल माफिया पर शिकंजा कस दिया गया है। एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर कनखल थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में मास्टरमाइंड संजय चतुर्वेदी व उसकी पत्नी रितु चतुर्वेदी समेत पांच सदस्यों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी शुरू हो गई है। गैंग के इन पांच सदस्यों की संपत्ति का मूल्यांकन करते हुए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि लोक सेवा आयोग के निलंबित अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी उसकी पत्नी रितु चतुर्वेदी, राजपाल, संजीव कुमार दुबे और रामकुमार की कुल 75 लाख 60 हजार की सम्पत्ति का मूल्यांकन किया गया है।
चिन्हित सम्पत्ति में बरामद 41.50, लाख की नगदी व 34.12 लाख रुपये कीमत के प्लॉट शामिल हैं। सम्पत्ति जब्तीकरण की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है।

दबंगों ने कार में सवार दो लोगों को बेहरमी से पीटा, मोबाइल लूटा
रुद्रपुर। थाना ट्रांजिट कैंप में कार में सवार दो लोगों को रास्ते में खड़े दबंगों ने गाली गलौज करते हुए धारदार हथियारों से बेहरमी से पीटा। इससे दोनों के गंभीर चोटें आई। हमलावरों पर जाते जाते मोबाइल लूट कर ले जाने का भी आरोप है। पुलिस ने पीडिघ्त की तहरीर पर हमलावरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। जनपद कालोनी फुलसुंगा निवासी दुशयंत कुमार पुत्र  हरिओम ने पुलिस को बताया कि 26 मार्च को रात को करीब 11 बजे  दोस्त मोहित के साथ सिडकुल से घर जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में  उसकी कार के सामने अचानक तीन अज्ञात लडके सडक पर घूमते हुए  आ गये। बताया कि उसने तीनों से साईड में हटने को कहा। आरोप है कि इसी बात पर गाली गलौज करते  मारने की धमकी देने लगे। विरोध किया तो तीनों ने अपने अन्य छरू- सात साथियों को बुला लिया। उसमें रोहित और राहुल नाम के लडके भी शामिल थे। उक्त लोगों ने आते ही  मारपीट शुरू कर दी। बाद में  लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया। बताया कि उसकी दोनो टागों पर लोहे की रॉड से वार किया।  जिससे उसके गंभीर चोटें आई। जाते जाते वह लोग उसकी जेब में रखा मोबाइल भी लूट कर ले गए।  हमलावरों से जान माल खतरा बताते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने पीडिघ्त की तहरीर पर हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है।

आगे पढ़ें
यूकेएसएसएससी की रद्द हुई भर्ती परीक्षाएं मई माह से शुरूः मार्तोलिया
देहरादून।  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पूर्व में रद्द की गई भर्ती परीक्षाओं को दोबारा कराने को हरी झंडी दे दी है। आयोग द्वारा मई माह में सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा कराने का निर्णय भी लिया गया है।
यूकेएसएसएससी के चेयरमैन जी एस मार्तोलिया ने बताया कि, भर्ती परीक्षाओं में हुए घपले के चलते कई परीक्षाएं रद्द की गई थी, जिन्हें नए सिरे से आयोजित किया जा रहा है। इनमें सचिवालय रक्षक, वन दरोगा और स्नातक स्तरीय परीक्षा भी शामिल हैं। बताया कि मई से यह सभी परीक्षाएं शुरू की जाएंगी।
बता दें कि भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक मामलों के बाद उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा तीन परीक्षाओं को बीते वर्ष दिसंबर माह में रद्द कर दिया गया था। जिनमें सचिवालय रक्षक 33 पद, स्नातक स्तरीय के 933 पद और वन दरोगाओं के 316 पदों की भर्ती थी। जिनमें सवा दो लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। लिहाजा अब यह भर्तियां दोबारा की जायेगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ही परीक्षा में बैठने की इजाजत दी जाएगी।

उत्तराखण्ड में फिर मौसम बदलने का अनुमान
देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने का अनुमान है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश की संभावना जताई है। अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बर्फबारी भी हो सकती है। हालांकि दून सहित अन्य मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने का अनुमान है।
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सभी मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं, मंगलवार को राजधानी दून में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई। उधर, पिथौरागढ़ में हल्के बादल छाए हैं।

ें कोसी नदी में गिरी कार, एक की मौत
सोमेश्वर। अल्मोड़ा हाईवे पर भगतोला के समीप सड़क हादसे में कार चालक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कार अनियंत्रित होकर कोसी नदी में जा गिरी। दुर्घटना की जानकारी आसपास के लोगों को सुबह लगी। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को दी। मौके पर पहंूुची पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जानकारी के अनुसार बीती रात अल्मोडा हाईवे पर भगतोला के समीप एक आल्टो कार अनियंत्रित होकर 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। सुबह जब ग्रमीणों ने नदी में कार को गिरा देखा तो हादसे का पता चल पाया। साथ ही कार से कुछ दूरी पर एक शव भी दिखाई दिया।इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गयी। मौके पर पहंुची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर मृतक के शव को नदी से बाहर निकाला। पहचान करने पर मृतक का नाम सुरेश जोशी पुत्र परमानन्द जोशी निवासी गरूड,बागेश्वर बताया जा रहा है। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Next Post

उत्सव के रूप में मनाया जायेगा जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती का 21वां संन्यास दिवस

  उत्सव के रूप में मनाया जायेगा जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती का 21वां संन्यास दिवस *काशी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में चैत्र शुक्ल त्रयोदशी तदनुसार दिनांक 4 अप्रैल 2023 को होगा भव्य समारोह* वाराणसी, 29 मार्च, बुधवार। यह सूचित करते हुए आपर हर्ष हो रहा है कि ‘सनातन संजीवनी’ […]

You May Like