हत्या में शामिल चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, ख़बरें जानिए

Pahado Ki Goonj
हत्या में शामिल चार आरोपियों को किया गिरफ्तार
रुड़की, पहाडोंकीगूँज,राजविहार में युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित और जुर्म में शामिल रहे तीन युवकों समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपित ने दो साल पहले हुए विवाद का बदला लेने के लिए युवक को मौत के घाट उतारा था।
हत्या के प्रत्यक्षदर्शी रहे तीन गवाह 100 रुपये और बाइक लेकर इस पूरे जुर्म के साक्ष्य मिटाने में शामिल हुए थे। पुलिस इन सबसे पूछताछ कर रही है। शनिवार को सिविल लाइंस कोतवाली में एसएसपी अजय सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि नौ नवंबर 2020 को राज विहार स्थित गन्ने के खेत के पास युवक की हत्या कर दी गई थी।मृतक के शव की शिनाख्त सचिन उर्फ काका निवासी मोहनपुरा, रुड़की के रूप में हुई थी। स्वजन ने पुलिस को बताया था कि सचिन रोशनाबाद में चाट की ठेली लगाता था। वह दीपावली की छुट्टी पर घर आया था। उसने अपना मोबाइल ढंडेरा में एक युवक के पास गिरवी रखा था, जिसे छुड़वाने के लिए वह नौ नवंबर की शाम बाइक से निकला था।
जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाली। इसके आधार पर सीआइयू और कोतवाली पुलिस ने शनिवार को शादाब निवासी ढंडेरा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बताया कि दो साल पहले दोनों में झगड़ा हो गया था, जिसका वह बदला लेना चाहता था।बुधवार को उसने सचिन कश्यप को बाइक पर जाते देखा था। सचिन से बातचीत कर वह उसकी बाइक पर बैठ गया। एक दुकान से उसने चारपाई के लिए लोहे का पाया खरीद लिया।
इसके बाद वह नशा करने के लिए सचिन को अपने साथ राजविहार कालोनी ले आया। यहां मौका देखते ही सचिन के सिर पर लोहे के पाये से वार कर दिया, जिससे वह बेहोश हो गया। इसी बीच वहां नशा कर रहे शेरू, आसिफ और गौतम ने उसे देख लिया।
आगेपढें
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो किलों चरस सहित एक गिरफ्तार

बनबसा। एसएसबी जवानों ने भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति से दो किलो 50 ग्राम चरस बरामद की है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। आरोपित विकास नगर देहरादून का रहने वाला है। एसपी ने पुलिस और एसएसबी टीम की पीठ थपथपाई है।
एसपी देवेंद्र पींचा के निर्देश पर पुलिस द्वारा आपरेशन क्रैक डाउन के तहत नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार की रात आठ बजे पुलिस और एसएसबी 57वीं वाहिनी के जवान संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चला रहे थे।इस दौरान एसएसबी चेकपोस्ट बनबसा के पीछे हिस्से में जंगल में बनी पगडंडी से बैग लेकर आ रहे व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसके पास से दो किलो 50 ग्राम चरस बरामद की गई। शारदा बैराज चौकी इंचार्ज हेमंत कठैत ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति का नाम प्रेम कुमार पुत्र गुहेमान है। वह वार्ड नंबर तीन, फील्ड लाइन थाना विकासनगर, देहरादून का रहने वाला है।
उसने चरस काले रंग के चौनदार बैग के अंदर छिपा कर रखी हुई थी। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह नेपाल से सस्ती चरस खरीदकर देहरादून मे उंचे दामों में बेचने के लिए ला रहा था। चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट मे मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि सर्दियों मे बार्डर से नेपाली चरस की डिमांड बढ़ जाती है, जिसकी वजह से तस्करी में इजाफा हो जाता है।
बताया कि पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। गिरफ्तार करने वाली टीम मे शारदा बैराज चोकी इंचार्ज हेमंत सिंह कठैत, कास्टेबल धीरेंद्र सिंह, लकी राजन, सुभाष पांडेय, एसएसबी से सहायक कमाडेंट दीवान सिंह कार्की, कांस्टेबल अवनीश सिंह, यनेंद्र सिंह, बकुल भाई, विजय शामिल थे। बड़ी मात्रा में चरस पकड़े जाने पर एसपी देवेंद्र पींचा ने पुलिस और एसएसबी टीम को शाबासी दी है।आगेपढें
भारी मात्रा में चरस के साथ  व्यापारी गिरफ्तार

रुद्रपुर। केलाखेड़ा थाना पुलिस ने 2.78 किलोग्राम चरस के साथ गदरपुर के शटरिंग और हार्डवेयर के व्यापारी को गिरफ्तार किया है। बाद में उसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार तस्कर पर्वतीय क्षेत्रों से चरस लाकर डिमांड आने पर बेचता था। फिलहाल पुलिस उससे जुड़े हुए अन्य तस्करों के संबंध में जानकारी जुटा रही है।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि शनिवार को केलाखेड़ा थाना पुलिस को चरस तस्करी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सीओ बाजपुर भूपेंद्र सिंह भंडारी और थानाध्यक्ष केलाखेड़ा ललित मोहन रावल की अगुवाई में पुलिस टीम ने करबला मोड़ केलाखेड़ा में वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी थी। इस दौरान करबला मोड़ केलाखेड़ा के पास बाइक सवार एक व्यक्ति पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगा।
शक होने पर पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा कर दबोच लिया। तलाशी में पुलिस को उसके पास से 2.78 किलोग्राम चरस, एक मोबाइल, 200 रुपये बरामद हुई। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम वार्ड नंबर 9 पंजाबी कालोनी गदरपुर निवासी अमित नारंग पुत्र केवल कृष्ण बताया। पूछताछ में उसने बताया कि बरामद चरस वह पर्वतीय क्षेत्रों से लाता है। जिसे अपने साथियों के साथ मिलकर डिमांड आने पर बेचता है।आगेपढेंबुजुर्गो को निशाना बनाकर लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,जीजा साला गिरफ्तार
रुद्रपुर। बुजुर्गों को निशाना बनाकर उन्हें अपनी बातों में लेकर सम्मोहित करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने बरेली निवासी जीजा साले को गिरफ्तार किया है। उनके पास से मेट्रोपोलिस सिटी गेट के पास से हल्द्वानी की वृद्धा और आवास विकास निवासी वृद्ध को सम्मोहित कर लूटा गया सोने की चेन, अंगूठी और मंगलसूत्र बरामद किया है। बाद में पुलिस ने जीजा साले के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 7 नवंबर को हल्द्वानी हिम्मतपुर तल्ला भगवानपुर निवासी हेमा पंत पेंशन जीवित प्रमाण पत्र जमा करने ट्रेजरी कार्यालय आई हुई थी। शाम को वापस हल्द्वानी जाते समय स्कूटी सवार एक युवक ने उन्हें अपनी बातों में लेकर सोने के जेवरात लूट लिए। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। साथ ही सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी सवार नैनीताल की ओर भागते हुए दिखाई दिए।
जिसके बाद पुलिस ने मैनुअली, सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से उनकी पहचान कर तलाश शुरू कर दी थी। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि रविवार सुबह छतरपुर दिनेशपुर रोड पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान स्कूटी सवार दो लोग पुलिस को देख भागने लगे। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने उनका पीछा कर दबोच लिया।
पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम ग्राम बिलारी मलकुवा, थाना बिलारी, मुरादाबाद और हाल रामनगर निवासी धर्मेंद्र सिंह पुत्र कुंवर पाल सिंह तथा ग्राम जौहरपुर सीबीगंज बरेली उत्तर प्रदेश और हाल गायत्री विहार पीरूमदारा बसई रामनगर निवासी विनोद कुमार शर्मा पुत्र सम्पूर्णानंद शर्मा बताया। बताया कि वे दोनों जीजा साले हैं।
पूछताछ में उन्होंने मेट्रोपोलिस कालोनी गेट के पास से वृद्धा से सोने के जेवरात लूटने के साथ ही ट्रांजिट कैंप आवास विकास निवासी कृपाल सिंह से चार माह पहले सोने की अंगूठी और चेन लूटने की बात भी कबूल की। बाद में पुलिस ने उनसे घटना में प्रयुक्त स्कूटी के साथ ही लूटा गया सोने की चेन, अंगूठी और मंगलसूत्र बरामद किया। दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

आगेपढें
पुलिस पर फाइनेंस कंपनी के साथ मिलकर महिला के उत्पीड़न का आरोप
रुड़की। किसान यूनियन क्रांति मोर्चा के राष्टीय अध्यक्ष ने कोतवाली में पुलिस को चेतावनी दी है कि पीड़ित महिला का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो कोतवाली में मवेशी बांध देंगे। पुलिस पर फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से मिलीभगत करने और महिला का उत्पीड़न करने का भी आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर पुलिस के साथ जमकर नोकझोंक हुई।
गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी एक महिला ने फाइनेंस पर कुछ साल पहले एक जेसीबी मशीन खरीदी थी। बताया गया है कि महिला करीब 40 किस्त जमा कर चुकी थी। जबकि करीब आठ किस्त अभी बाकी थी। आरोप है कि किस्त जमा नहीं करने पर फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी महिला की जेसीबी ले गए।करीब तीन माह पहले महिला ने एआरटीओ कार्यालय के बाहर अपनी जेसीबी मशीन खड़ी देखी तो गांव से कुछ ग्रामीणों को बुला लिया। महिला जेसीबी भी अपने साथ ले गई। रविवार को सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने फोन करके महिला को जेसीबी मशीन कोतवाली लाने के लिए कहा। महिला ने इनकार किया तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी। जिसके बाद महिला ने इसकी जानकारी किसान यूनियन क्रांति के पदाधिकारियों को दी।इस पर यूनियन के राष्घ्ट्रीय अध्यक्ष विकास सैनी किसानों को लेकर कोतवाली पहुंचे। विकास सैनी ने आरोप लगाया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने किसी को गुपचुप तरीके से जेसीबी बेच दी। अब इसका रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा था। उन्होंने पुलिस पर फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत करने का आरोप लगाया। इस दौरान पुलिस से नोकझोंक भी हुई। वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप तोमर ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी।किसान नेता विकास सैनी ने पुलिस को चेतावनी दी कि यदि महिला की उत्पीड़न जारी रहा तो वह कोतवाली में मवेशी बांध देंगे। जिसकी जिम्मेदारी पुलिस की होगी। वहीं पुलिस ने बताया कि महिला की जेसीबी की किस्त जमा नहीं करने पर बैंक ने उसकी ऑनलाइन नीलामी कराई थी और यह जेसीबी मशीन गाजियाबाद निवासी फजल उर रहमान ने खरीदी थी। फजल उर रहमान ने जेसीबी एआरटीओ कार्यालय में भिजवाई थी। इस मामले में फजल उर रहमान की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस ने इसी वजह से महिला को जेसीबी लेकर आने के लिए कहा था। पुलिस का कहना है कि यदि इस मामले में महिला ने पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास किया तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस दौरान पुलिस ने किसी तरह से किसानों को समझा-बुझाकर वापस भेजा।

आर्य ने की कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चुनाव के लिए तैयार रहने की अपील
बाजपुर। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव काफी अहम होने वाला है। चुनाव को लेकर कार्यकर्ता अभी से अपनी सक्रिय हो जाएं। इस बार का चुनाव 70 वर्षों में देश को बनाने वाली कांग्रेस पार्टी और वर्तमान में देश की परिसंपत्तियों को बेचने के साथ युवाओं पर बेरोजगारी थोपने, भ्रष्टाचार और महंगाई बढ़ाने वाले लोगों के बीच होगा।
यशपाल आर्य ने कहा कि देश में एक मात्र कांग्रेस पार्टी ही ऐसी है, जो भारत को एक सूत्र में पिरोकर रखना जानती है। इस उद्देश्य से पार्टी नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं। यह यात्रा वर्ष, 2024 में देश की सत्ता में परिवर्तन लाने का काम करेगी। कुछ वर्ष पूर्व तक देश की भोलीभाली जनता में यह भ्रम फैलाया गया कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कुछ नहीं किया, लेकिन आज जनता यह पूछ रही है कि कांग्रेस ने जो बनाया था उसमें से बचा क्या है, क्योंकि वर्तमान देश की सरकार सबकुछ बेचने पर आतुर है।कांग्रेस ने जो गैस सिलेंडर 2014 तक 400 रुपये में उपलब्ध करवाया था आज वही आठ वर्षों में लगभग तीन गुना रेटों पर पहुंच गया है। इसी प्रकार हर चीज के दाम दो से तीन गुना तक बढ़ गए हैं। आज आदमी की जेब महंगाई की वजह से खाली होती जा रही है, जबकि देश के कुछ उद्योगपतियों की आमदनी इतनी तेजी से बढ़ रही है कि वह विश्व के शीर्ष धनकुबेरों में टॉप टेन की सूची में आ गए हैं, जो कभी टॉप 100 में भी नहीं होते थे।वहीं उन्होंने उत्तराखंड में भी बेरोजगारों के साथ छलावा करने की बात कहते हुए कहा कि सरकार एक तरफ भर्तियां खोलती है और दूसरी तरफ निरस्त कर दे रही है। कहा कि प्रदेश में अपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। इन्हें नियंत्रित करने में सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।
इससे पूर्व उन्होंने ग्राम बरहैनी, पोपुरी, कुंडेश्वरी, हरिनगर, जुड़का, राजकॉलोनी, पत्थरपुरी, जगतपुरा आदि में जनसंपर्क किया व जनता की समस्याएं सुनीं। इस मौके पर जीत सिंह, पूरन जोशी, नितिन बिष्ट, महक सिंह, डीके जोशी, डा.गजपाल सिंह, रोहित, राजेश, मनमोहन सिंह, मुन्नू, मोनू, हरिलाल, मुक्ता सिंह, राहुल, बलवीर, महेश कुमार, जसवीर सिंह, हेमा, संजय, श्याम सिंह, प्रेम शर्मा आदि मौजूद थे।

9वीं के छात्र पर झोंका फायर,छात्र गंभीर
रुद्रपुर। जिले के खेड़ा में किसी बात पर हुए विवाद के बाद बाइक सवार दो किशोरों ने ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी कक्षा 9वीं के छात्र पर तमंचे से फायर झोंक दिया। गोली छात्र के दाहिने हाथ पर लगी और लहुलूहान होकर वहीं गिर गया।
फायरिंग देखकर आसपास के लोग मौके पर जुट गए। जिसके बाद आरोपित हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही फरार आरोपितों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। फायरिंग के बाद से मौके पर हड़कंप मचा हुआ है।पुलिस के मुताबिक दक्ष चौराहा बालाजी विहार ट्रांजिट कैंप निवासी राम रतन का 15 साल का पुत्र अमन विजडम पब्लिक स्कूल में 9वीं का छात्र है। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह वह घर में ही था। इसी बीच खेड़ा निवासी दो किशोर बाइक से उसके घर आए। इस दौरान वह अमन को खेलने के लिए बुला ले गए।बताया जा रहा है कि खेड़ा में सरकारी स्कूल के पास किसी बात पर उनका विवाद हो गया। इस पर एक आरोपित ने अमन पर तमंचे से फायर झोंक दिया। जिससे अमन घायल हो गया। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर एकत्र होने लगे। यह देख दोनों हमलावर फरार हो गए।सूचना पर रम्पुरा चौकी प्रभारी अंबी राम आर्या पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी ली। साथ ही लोगों की मदद से उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने बताया कि किशोरों के बीच विवाद के बाद अमन को तमंचे से गोली मारी गई है। हमलावरों की तलाश की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।घायल अमन का परिवार पहले खेड़ा में रहता था। अब ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में अपना खुद का मकान बना लिया है। चर्चा है कि आरोपित दोनों किशोरों की खेड़ा के ही मनीष नाम के किशोर से विवाद था। जिस पर मनीष ने अमन को अपने घर बुलाया था। जहां मनीष पक्ष और दूसरे पक्ष के बीच विवाद हो गया। इस दौरान मनीष के साथ मौजूद अमन को उन्होंने गोली मार दी। हालांकि अमन ने बताया कि वह मनीष के घर बुक लेने गया हुआ था।

भाटी गैंग के तीन शूटरों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
लूट के इरादे से उत्तराखण्ड में कर रहे थे प्रवेश
देहरादून।  हरियाणा के कुख्घ्यात रणदीप भाटी गैंग के तीन शूटरों को उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए देहरादून आ रहे थे।
एसटीएफ को सूचना मिली थी दिल्ली का रणदीप भाटी गिरोह जोकि नोएडा एनसीआर दिल्ली में सक्रिय रहता है और अपहरण, फिरौती और हत्या जैसे संगीन वारदातों को अंजाम देता रहा है। गिरोह के शार्प शूटर देहरादून किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आ रहे हैं।सूचना पर एसटीएफ की ओर से शनिवार रात को रायवाला, धर्मावाला, आशा रोड़ी बॉर्डर और कुल्हाल बॉर्डर पर चेकिंग शुरू कर दी। आशारोड़ी बॉर्डर पर तैनात एसआई विपिन बहुगुणा व नरोत्तम बिष्ट की टीम ने सहारनपुर की तरफ से आ रही एक स्कॉर्पियो को रोका और चेकिंग की।
इसी दौरान वाहन में सवार तीन आरोपितों ने पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए भागने का प्रयास किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे तीन पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए।आरोपियों की पहचान हरपाल निवासी ग्राम गुर्जरमाजरी, थाना बावल जिला रेवाड़ी हरियाणा, गौरव कुमार चंदीला निवासी ग्राम भटौला, खेड़ी पुल फरीदाबाद हरियाणा और गौरव कुमार निवासी ग्राम भगौट थाना चांदीनगर बागपत उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह रणदीप भाटी गैंग के सदस्य हैं। 3 अक्टूबर को उन्होंने नोएडा बिट्टू थाना क्षेत्र में रणदीप भाटी के कहने पर सांगा पंडित नाम के व्यक्ति का अपहरण कर उसे जान से मारने का प्रयास किया, जिसमें वह तीनों फरार चल रहे हैं।गैंगस्टर रणजीत भाटी का मुख्य शूटर हरपाल ने फरवरी 2022 के दौरान अमन नाम के कॉल सेंटर संचालक का अपहरण कर 25000 की फिरौती मांगी थी जिसके बाद थाना हरी नगर पुलिस दिल्ली ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं शूटर गौरव चंदीला भी फरवरी 2020 में हत्या के प्रयास में जेल जा चुका है। तीनों बदमाशों ने बताया कि वहां लूट की योजना बनाकर देहरादून आ रहे थे, देहरादून आकर उन्हें रेकी करनी थी और किसी पेट्रोल पंप या व्यापारी का अपहरण करना था।

Next Post

बडकोट में नव नियुक्त भाजपा जिला अध्यक्ष सतेंद्र राणा का हुआ भब्य स्वागत ।

बडकोट में नव नियुक्त भाजपा जिला अध्यक्ष सतेंद्र राणा का हुआ भब्य स्वागत । बड़कोट। ब्यूरो । भारतीय जनता पार्टी के नव नियुक्त उत्तरकाशी जिले के जिला अध्यक्ष सतेंद्र राणा का भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका बडकोट आगमन पर ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया । मंगलवार को बडकोट में […]

You May Like