कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर रोक लगा दी है

Pahado Ki Goonj

कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला।
सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर रोक लगा दी है । कोर्ट ने कहा है कि अगले आदेश तक कानूनों पर अंतरिम रोक लगाई गई है ।

किसान कानूनों पर SC का लिखित आदेश में कहा नए कानूनों के अमल पर रोक लगाई, फिलहाल MSP व्यवस्था बनी रहे,ज़मीन की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए, 4 सदस्यीय कमिटी 10 दिन में काम शुरू करे और 2 महीने में रिपोर्ट SC में दे, कमिटी के खर्च केंद्र सरकार उठाए,अगली सुनवाई 8 हफ्ते बाद होगी।
इससे पहले कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के दौरान भी सरकार से कहा था कि अगर आप कानूनों को नहीं रोकेंगे तो हमें फैसला लेना पड़ेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा कि यह अभूतपूर्व स्थिति है जब सुप्रीम कोर्ट ने किसी कानून के अमल पर रोक लगाई हो, लेकिन ऐसा सिर्फ इस वजह से किया गया है जिससे कि गतिरोध खत्म हो और किसान नेता आंदोलनकारी किसानों को समझा सके और उनको आंदोलन स्थल से घर वापस भेजें।

सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हमारी इच्छा के विरुद्ध हुआ है, हम चाहते थे कि कानून यथावत रहें और होल्ड न हों। लेकिन इसके बावजूद सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सर्वमान्य है और हम निर्णय का स्वागत करते हैं: कैलाश चौधरी, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री।

दिल्ली – SC के फैसले के बाद किसान संगठनों का बयान, SC की कमेटी हमें मंजूर नहीं-किसान संगठन,हम कमेटी के सामने पेश नहीं होंगे-किसान, कमेटी में सरकार के ही लोग हैं- किसान, ‘सरकार हमारी मांगे ठंडे बस्ते में डालना चाहती’, 26 जनवरी को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे -किसान, 26 जनवरी को प्रदर्शन करेंगे- किसान संगठन, 26 जनवरी को ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा-किसान, ‘प्रदर्शन की रूपरेखा 15 जनवरी को तैयार करेंगे’
लालकिले पर जाने की कोई योजना नहीं-किसान, संसद के घेराव की कोई योजना नहीं-किसान, हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण चलेगा- किसान, हमारी लड़ाई सरकार से है- किसान संगठन, हमारे खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा- किसान.

गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय दिवस है और उस दिवस पर अगर हम ट्रैक्टर रैली या कोई विरोध प्रदर्शन करते हैं तो इसका देश ही नहीं पूरे विश्व में नकारात्मक संदेश जाता है। मैं सोचता हूं कि किसान यूनियन के नेता इस बात को समझेंगे: किसानों की ट्रैक्टर रैली पर कैलाश चौधरी।

कृषि कानूनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बनाई गई कमिटी को 2 महीनों के अंदर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए। पहली बैठक 10 दिनों के भीतर किए जाने का आदेश।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले किसान नेता- कमेटी के सभी सदस्य सरकार समर्थक, आंदोलन को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश।

किसान संगठनों ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा वो सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमिटी के समक्ष पक्ष नही रखेंगे।कमिटी की विश्वसनीयता पर संगठनों ने सवाल उठाया।
कमिटी में जो लोग शामिल है उन्होंने नए किसान कानून की सराहना की थी।26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर परेड करेंगे। राकेश टिकैत।

दिल्ली- किसान आंदोलन का 49वां दिन आज, आज लोहड़ी पर किसानों का कार्यक्रम, तीनों कानूनों की प्रतियों को जलाएंगे किसान, 15 जनवरी को बैठक में शामिल होंगे किसान, 18 जनवरी को महिला किसान दिवस मनाएंगे, श्री गुरु गोविंद सिंह की याद में शपथ लेंगे, 20 जनवरी को शपथ लेंगे किसान, 23 जनवरी को आजाद हिंद किसान दिवस, देश भर में राजभवन का घेराव करने की चेतावनी।

मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं। अब क्योंकि गेंद सुप्रीम कोर्ट के पाले में गई है इसलिए कोर्ट का जो भी निर्णय होगा वो सबको स्वीकार्य होगा: *कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

 

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 15,968 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,04,95,147 हुई।
202 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,51,529 हो गई है।
देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,14,507 है और कुल डिस्चार्ज हुए मामलों की संख्या 1,01,29,111 है।

बर्ड फ्लू के मद्देनजर अंतर्राज्यीय सीमा पर खास नजर रखने के प्रदेश सरकार ने जारी किए निर्देश*
जीवित पक्षियों के प्रदेश में आयात पर लगाई गई रोक
रोक को प्रभावी ढंग से लागू किये जाने के निर्देश जारी
24 जनवरी तक के लिए प्रदेश में पक्षियों के आयात पर रोक
बर्ड फ्लू को देखते हुए पूरे प्रदेश को नियंत्रित क्षेत्र किया गया घोषित।

दिल्ली- कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंची, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंची, कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंची, कोरोना वैक्सीन का तालियों से स्वागत किया , 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का अभियान शूरू होगा।

सुप्रीम कोर्ट की समिति पर सहमत नहीं किसान, कहा- कानून वापसी तक घर वापसी नहीं।

कांग्रेस बोली- जो पहले ही कृषि कानूनों को सही कह चुके हैं वो न्याय कैसे करेंगे!

शरद पवार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का किया स्वागत, कहा- उम्मीद है अब ठोस बातचीत की शुरुआत होगी।

उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद किसानों को प्रदर्शन खत्म कर देना चाहिए :हरियाणा सीएम खट्टर।

राज्य में राजनीतिक हालात ठीक हैं। विपक्ष और मीडिया का अनुमान गलत है। हमारी सरकार मजबूत रूप से चल रही है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी: हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, गृह मंत्री से मुलाकात के बाद।

हरियाणा में भाजपा सरकार की सहयोगी JJP विधायकों की धमकी, कृषि बिल वापस लो वरना पड़ेगा भारी।

किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- तीनों कृषि कानूनों पर अगले आदेश तक रोक, कमेटी का गठन।

किसान आंदोलन : किसानों ने कहा- सुप्रीम कोर्ट कृषि कानूनों पर रोक न लगाए बल्कि इन्हें रद्द करे

किसान आंदोलन जारी रहेगा, सरकार ने जबरदस्ती हटाया तो मारे जा सकते हैं 10 हजार लोग: राकेश टिकैत

बैठकों में नहीं आते PM- SC से बोले आंदोलनरत किसानों के वकील, CJI का जवाब- हम प्रधानमंत्री को नहीं कह सकते, वह पार्टी नही।

किसान आंदोलनः 26 जनवरी की परेड में राइट में टैंक तो लेफ्ट में चलेगा ट्रैक्टर- BKU के राकेश टिकैत ने चेताया

दिल्ली – मुंबई में कल संयुक्त किसान मोर्चा की प्रेस वार्ता, भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, कल दोपहर एक बजे मुंबई में करेंगे प्रेस वार्ता, जन जागरण अभियान के तहत होगी प्रेस वार्ता।

बिहार:कांग्रेस की बैठक में लगातार दूसरे दिन हंगामा, नेताओं ने एक-दूसरे पर कुर्सियां भी फेंकी।

लखनऊ- भाकियू नेता राकेश टिकैत का ट्वीट, SC की बनाई गई कमेटी पर ट्वीट, देश का किसान इस फैसले से निराश है-टिकैत, कमेटी के सभी सदस्य कानून समर्थक रहे हैं-टिकैत, ये सदस्य खुली बाजार व्यवस्था के समर्थक रहे हैं’, इन कानूनों को लाए जाने की सिफारिश भी की थी, अशोक गुलाटी की अध्यक्षता में कमेटी थी- टिकैत।

उन्नाव- किसान आंदोलन पर साक्षी महाराज का बयान, किसान अपने खेतों में काम कर रहे हैं- साक्षी, प्रदर्शन करने वालों में भटके हुए किसान-साक्षी, कुछ लोग किसान नहीं,बड़े व्यापारी हैं- साक्षी, उनके पेट में दर्द हो रहा है- साक्षी महाराज , केवल 2-3 जगह ही प्रदर्शन हो रहा है- साक्षी, पंजाब से लोग सिंघु बॉर्डर पर आ रहे- साक्षी, ये किसान बिल का विरोध नहीं है-BJP सांसद।

 

 

चीनी वैक्सीन की कीमत 5000 रुपए से ज्यादा, दुनिया के मुकाबले भारत में सबसे सस्ता है टीका।

दिल्ली कोरोना वायरस अपडेट: 386 नए केस आए सामने, 16 लोगों की हुई मौत।

राजस्थान में कोरोना के 429 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं और 2 लोगों की मौत हुई। अब तक ,2736 की मौत।

महाराष्ट्र में कोरोना के 2,936 नए मामले रिपोर्ट हुए और 50 लोगों की मौत हुई। अब तक 50,151 की मौत।

देश में अब तक 54.72 लाख डोज स्टोरेज प्वाइंट पर पहुंची, कोरोना को लेकर नहीं बरत सकते कोताही: राजेश भूषण।

राजस्थान में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, बाल संरक्षण आयोग ने जारी की गाइडलाइन।

दिल्ली- ब्राजील को कोरोना वैक्सीन सप्लाई करने के लिए भारत बायोटेक ने Precisa Medicamentos के साथ करार किया.

COVID-19 के नए मामलों में गिरावट जारी, पिछले 24 घंटे में 12,584 केस आए, 167 की हुई मौत

कोरोना वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ की पहली खेप पहुंची दिल्ली, अब विमान से देशभर में पहुंचाई जाएगी।

मेघालय – कोविड 19 टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी।

नुब्रा आइस क्लाइंबिंग उत्सव का आयोजन*

त्रिपुरा में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के किसी नए मामले की पुष्टि नहीं

नगालैंड में कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं*

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में सुबह धुंध छाई रहेगी। तापमान 4 और 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है।

तापमान में हो रही गिरावट के बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तरी मैदानी क्षेत्रों के वास्ते अगले चार दिनों के लिए शीतलहर के पूर्वानुमान के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है
*21* एलन मस्क की ‘टेस्ला’ की भारत में एंट्री, रजिस्ट्रेशन हुआ, बेंगलुरु में बनेंगी इलेक्ट्रिक कारें

*सोना – २६१= ४९०८०*
*चांदी + २७२= ६५८२७*

BMC ने हाई कोर्ट से कहा-अवैध निर्माण के मामले में ‘आदतन अपराधी’ हैं सोनू सूद।
बॉम्बे हाई कोर्ट में दाखिल अपने हलफनामे में BMC ने कहा कि सोनू सूद अनाधिकृत काम से पैसा कमाना चाहते हैं,दो बार डेमोलीशन के बावजूद सोनू रिहायशी बिल्डिंग में अनाधिकृत तरीके से कंस्ट्रक्शन करवाते रहे हैं।

लखनऊ – स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का बयान, वैक्सीन की पहली खेप मिली है, 1.60 हजार डोज वैक्सीन हमें मिली, हमें 11 लाख के करीब वैक्सीन मिलेगी, पूरे प्रदेश में 16 जनवरी से होगा वैक्सीनेशन, 18 मंडलो के लिए स्टेट सेंटर है, पहले 9 लाख हेल्थ वर्कर को दी जाएगी वैक्सीन, वैक्सीनेशन के लिए 3 कमरे बनाए गए हैं, एक वेटिंग, वैक्सीन और ऑब्जर्वेशन रूम है, वैक्सीन देने के बाद 30 मिनट वेट करना होगा,
जहां तमाम व्यवस्थाएं रहेगी, ऑक्सीजेंन सिलेंडर,ब्लेड प्रेशर की मशीन रहेंगी, 24 घण्टे में कोई रिएक्शन होता है तो उसे देखेंगे.

दिल्ली- उत्तर भारत में ठंड को लेकर चेतावनी, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की, दिल्ली-एनसीआर में होगी भीषण ठंड, 3 डिग्री तक पारा लुढ़क सकता है, पंजाब, हरियाणा और यूपी में ऑरेंज अलर्ट, 13-16 जनवरी तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया, शीतलहर के पूर्वानुमान के साथ ऑरेंज अलर्ट, आज राजस्थान के लिए भी अलर्ट जारी किया.

लखनऊ- बाबरी ढांचा विध्वंस मामले में सुनवाई आज, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई, सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले पर याचिका, अदालत के फैसले पर रिवीजन याचिका दाखिल हुई थी, 30 सितंबर अदालत ने सभी 32 आरोपियों को बरी किया था, CBI ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ अपील नहीं की है, अयोध्या के हाजी मुहम्मद,अखलाख अहमद ने याचिका दाखिल की है

लखनऊ – प्राइमरी स्कूलों के जूते-मोज बांटने का मामला, विभागीय निदेशक ने तलब की रिपेार्ट, अंतिम तारीख 18 जनवरी तय की गई, कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए रिपोर्ट तलब, सभी जिलों के बीएसए से मांगी गई रिपोर्ट.

झांसी – महिला से दुष्कर्म छेड़खानी के मामले में केस दर्ज, महिला का अश्लील फोटो फेसबुक पर किया वायरल , फोन पर आरोपी दे रहा जान से मारने की धमकी , मुख्य आरोपी अमोल यादव पर कार्रवाई नहीं हुई , अनमोल यादव 4 सालों से कर रहा था रेप-पीड़िता, अश्लील वीडियो बनाकर कर रहा था रेप –पीड़िता , ‘पीड़िता की शादी होने के बाद अश्लील वीडियो भेजा’, ससुराल वालों को भेजे अश्लील फोटो,ऑडियो–पीड़िता, झांसी के एरच थाना क्षेत्र का मामला.

प्रयागराज- सर्राफा कारोबारी के बेटे की हत्या, दोस्तों ने अपहरण के बाद की हत्या, ऐशोआराम की जिंदगी से चिढ़कर हत्या की, दोस्त के घर में बोरे में बरामद हुआ शव, हत्या के बाद चेहरे को एसिड से जलाया, आरोपी दोस्त भी घर से गायब हुआ, 2 महिलाओं समेत 6 हिरासत में, खीरी के लालतारा सिंधौली का मामला

मऊ – युवक की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, पंचायत के दौरान युवक की हत्या हुई, पूर्व प्रधान के भतीजे की हत्या की गई, घटना से नाराज ग्रामीणों ने की आगजनी, सूचना पर पहुंची पुलिस गाड़ी को फूंका, यूपी 112 की PRV गाड़ी में लगाई आग, भारी पुलिस बल मौके के लिए रवाना, चिरैयाकोट के असलपुर की घटना.

मुजफ्फरनगर – गन्ना भुगतान के लिए मिलो को नोटिस, भैसाना मिल पर 62 करोड रुपए बकाया, जिला गन्ना अधिकारी ने जारी किया नोटिस, जिले की भैसाना मिल पर गन्ना भुगतान बाकी, 14 दिन में गन्ना भुगतान न करने पर नोटिस, सत्र में 996 करोड़ 40 लाख की गन्ने की आपूर्ति.

अमेठी- गुंडों ने पत्रकार के घर पर किया हमला, हमला कर पत्रकार की कार और बाइक जलाई, जमीनी विवाद में गांव के गुंडों ने किया था हमला, हमले में परिवार के कई लोग गंभीर घायल हुए, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, मोहनगंज कोतवाली क्षेत्र के फत्तेपुर का मामला.

ललितपुर – दो घरों से 5 तोला सोना,5 हजार नगदी चोरी, घर से दूर मिला बक्सा और अन्य समान, पुलिस को सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, जनपद में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदात, चौकी तेरईफाटक ग्राम सेरवांसकलां का मामला.

अमरोहा- ऑफिसर्स कॉलोनी को चोरों ने बनाया निशाना, 4 घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपए का माल साफ़ , जेई, अकाउंटेंट सहित कई बड़े अधिकारियों के घर चोरी, अमरोहा देहात इलाके के ऑफिसर्स कॉलोनी का मामला.

बुलंदशहर- मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, स्कूल के गेट पर मारपीट करती दिख रही छात्राएं, सहकारी नगर इंटर कॉलेज की बताई जा रही छात्राएं, इंटर कॉलेज के गेट की बताई जा रही घटना।

मुख्तार अंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब में ठन गई है. पंजाब सरकार ने कोर्ट के आदेश के बाद भी अंसारी को यूपी भेजने से इनकार कर दिया है. मुख्यार को लाने से लिए अब तक 32 बार नोटिस भेजा जा चुका है।

प्रतापगढ़ राइस मिल संचालक से 15 लाख रुपये की लूट से हड़कम्प,
बाइक सवार बदमाशों ने राइस मिल संचालक से लुटे 15 लाख 90 हजार कैश,
फायरिंग करते हुए बाइक सवार तीन बदमाश हुए फरार,
रुपये से भरा बैग लेकर राइस मिल जा रहा था चावल व्यवसाई,
राइसमिल पर बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम,
पुलिस मौके पर जाँच में जुटी,
कधई थाना के सरसी गांव की घटना।

पटना में इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर की गोली मारकर हत्या, शाम को ऑफिस से लौटते हुवे गोलियां मारी गई,पटना के पॉश एरिया पुनाईचक में रहते थे रूपेश सिंह,अपराधियों द्वारा 6 गोलियां चलाई गई,तेजस्वी यादव ने हत्याकांड पर कहा कि बिहार में अपराधियों की सरकार चल रही है।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हटाने के लिए 25 वें संविधान संशोधन के इस्तेमाल से इनकार कर दिया है, यानि अब राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प को उनका कार्यकाल ख़त्म होने से पहले नहीं हटाया जा सकता।

लखनऊ: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर प्रोटोकॉल और प्राथमिकता से टीका लगाने के निर्देश जारी, नियमों के खिलाफ वैक्सीन लगाने पर नपेंगे DM, CMO, 16 जनवरी से शुरू हो रहा कोरोना का टीकाकरण।

17 जनवरी को होने वाला पोलियो टीकाकरण दिवस टला, स्वास्थ्य मंत्रालय का फैसला।

दिल्ली: उत्तर भारत में ठंड को लेकर चेतावनी
दिल्ली-एनसीआर में होगी भीषण ठंड
3 डिग्री तक पारा लुढ़क सकता है
पंजाब, हरियाणा और यूपी में ऑरेंज अलर्ट
13-16 जनवरी तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया
शीतलहर के पूर्वानुमान के साथ ऑरेंज अलर्ट
आज राजस्थान के लिए भी अलर्ट जारी किया।

यूट्यूब ने राष्ट्रपति ट्रंप को यूट्यूब पर कुछ भी पोस्ट करने से कम से कम एक हफ़्ते के लिए रोका। इस चिंता में कि इसके ज़रिए हिंसा फैल सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने आंगनवाड़ी सेंटर को खोलने पर राज्य सरकारों से 31 जनवरी तक फैसला लेने को कहा. सिर्फ कंटोनमेंट एरिया के आंगनवाड़ी सेंटर नहीं खुलेंगे.
सुप्रीम कोर्ट ने सभी बच्चों और गर्भवती महिलाओं को न्यूट्रिशन सही से मिले इसकी राज्य सरकारें मॉनीटरिंग करें।

लखनऊ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी ऑफिस पहुंचे, पार्टी ऑफिस में विधायक दल की बैठक शुरू हुई, विधान परिषद के चुनाव को लेकर हो रही बैठक।

सुप्रीम कोर्ट ने यमुना नदी में प्रदूषण पर लिया स्वत: संज्ञान। वरिष्ठ वकील मीनाक्षी अरोड़ा को न्याय मित्र नियुक्त किया। हरियाणा सरकार को जारी किया नोटिस। दिल्ली जल बोर्ड ने अर्जी दाखिल कर हरियाणा से आने वाले पानी में अमोनिया की मात्रा अधिक होने की शिकायत की है।

लखनऊ सपा ने MLC पद के लिए 2 प्रत्याशी उतारे
अहमद हसन, राजेंद्र चौधरी प्रत्याशी घोषित
सपा ने अहमद हसन को MLC प्रत्याशी बनाया
सपा ने राजेंद्र चौधरी को MLC प्रत्याशी बनाया।

पोंगल के मौके पर तमिलनाडु का दौरा करेंगे राहुल गांधी, पारंपरिक जल्लीकट्टू से जुड़े कार्यक्रम में होंगे शामिल। तमिलनाडु के ग्रामीण इलाकों में ‘जल्लीकट्टू’ को पारंपरिक खेल के रूप में खेला जाता है. इस खेल में लोग बैल को पकड़कर उसे नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं।

ममता बनर्जी की पार्टी के पूर्व राज्यसभा सदस्य केडी सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार। शारधा चिटफंड स्कैम में आरोपी हैं केडी सिंह।

गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने बांग्लादेश के सशस्त्र बलों का दल दिल्ली के लिए रवाना।

चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जल्द शुरू हो सकती है गवाही।

महाराष्ट्र : उद्धव सरकार के मंत्री नवाब मलिक के दामाद को एनसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया।

पाकिस्तान की आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने की एक और साजिश, कठुआ अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिली सुरंग।

चीनी कोविड वैक्सीन की नाकामी से ब्राज़ील में हड़कंप, भारतीय कंपनियों से कॉन्ट्रेक्ट करने में जुटी बोलसेनारो सरकार।

कोर्ट के फैसले के खिलाफ किसान संगठन , जलाएंगे कानून की कॉपी

राष्ट्रपति कोविंद ने गोवा के सीएम से की बात,कार दुर्घटना में घायल हुए केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक का जाना कुशल क्षेम।

यूएनएससी में बोले जयशंकर, पाकिस्तान ने मुंबई हमले के दोषियों को दीं फाइव स्टार सुविधाएं।

महीनों के इंतजार के बाद आज होगा बीएस येदियुरप्पा की कैबिनेट का विस्तार, 7-8 नए मंत्री लेंगे शपथ।

लोगों को महंगाई से मिली बड़ी राहत, खुदरा मुद्रास्फीति 4.59 फीसद, दिसंबर में 4.59 फीसदी पर रही खुदरा मुद्रास्फीति, नवंबर में थी 6.93 प्रतिशत।

प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को लॉन्च करेंगे कोरोना टीकाकरण अभियान, CO-WIN ऐप की भी होगी शुरुआत।

कोविशील्ड के बाद भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की डिलिवरी शुरू, जयपुर समेत 11 शहरों में खेप भेजी

भारत में कोरोना के 15,968 नए मामले सामने आए, वहीं 17,817 लोग ठीक हुए। पिछले 24 घंटों में 202 लोगों ने दम तोड़ा।

कोरोना वायरस के ब्रिटेन में पाए गए स्वरूप से देश में 102 लोग संक्रमित: मंत्रालय।

मुंबई हमले के आतंकी को मिल रहीं 5 स्टार सुविधाएं, भारत ने UN में खोली पाक की पोल, चीन को दी नसीहत

किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचे हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

दिल्ली में 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी

राहुल गांधी ने केंद्र पर फिर साधा निशाना, कहा- 60 से ज़्यादा अन्नदाता की शहादत से शर्मिंदा नहीं हुई मोदी सरकार

कांग्रेस ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी के जो 4 सदस्य बनाए हैं वे तो पहले ही मोदी जी के कानूनों के समर्थक हैं। ऐसी कमेटी के सदस्य क्या न्याय करेंगे। प्रधानमंत्री जी…इतने अहंकारी मत बनिए किसानों की सुनिए नहीं तो देश आपकी बात सुनना बंद कर देगा

पीएम फसल बीमा योजना के 5 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘देश के अन्नदाताओं को प्रकृति के प्रकोप से सुरक्षा प्रदान करने वाली इस स्कीम के तहत नुकसान का कवरेज बढ़ने और जोखिम कम होने से करोड़ों किसानों को लाभ हुआ है। इसके सभी लाभार्थियों को मेरी बहुत-बहुत बधाई

कर्नाटक: कैबिनेट विस्तार पर बवाल, BJP विधायक बोले- ब्लैकमेलिंग और पैसों से मिल रहा मंत्रिपद

बंगाल में बीजेपी के खिलाफ लामबंद होंगी पार्टियां? TMC की कांग्रेस-वाम दलों से अपील, ममता बनर्जी का दें साथ

अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर, अगले वित्त वर्ष में 11 फीसदी हो सकती है आर्थिक वृद्धि: रिपोर्ट

IRFC IPO: 18 जनवरी को IRFC लॉन्च कर रही है 2021 का पहला IPO, सिर्फ 26 रुपये का है शेयर

Sensex Today: उतार-चढ़ाव के बाद सपाट स्तर पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स में गिरावट, तो निफ्टी में मामूली तेजी।

लखनऊ- यूपी में लागू हुआ नया किरायेदारी कानून, नए किरायेदारी कानून को मंजूरी मिली, गवर्नर ने किरायेदारी कानून को मंजूरी दी, बिना एग्रीमेंट नहीं दे सकेंगे मकान किराये पर, मनमाना किराए नहीं बढ़ा सकेंगे मकान मालिक.।

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के सभी विधायक लखनऊ तलब, अखिलेश यादव ने विधायकों को लखनऊ बुलाया, 13 और 14 जनवरी को लखनऊ रहने के निर्देश, आज सुबह 10 बजे विधायकों के साथ करेंगे बैठक, विधान परिषद चुनाव को लेकर सपा बैठक, 12 सीटों पर हो रहा है विधान परिषद का चुनाव.

लखनऊ- डीसीपी नॉर्थ का ड्राइवर हुआ लापता, संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुआ धर्मेन्द्र, पिछले 5 दिनों से ड्राइवर धर्मेन्द्र लापता, महानगर पीएसी कॉलोनी से निकला था सिपाही, महानगर पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर जांच में जुटी.

लखनऊ- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज करेंगे प्रेस कॉफ्रेंस, आज दोपहर 1 बजे लोक भवन में करेंगे पीसी, सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे , सरकार की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस वार्ता

लखनऊ- कमिश्नर ने सर्किल कैंट पर किया अर्दलीय रूम, कमिश्नर ने पीजीआई थाना में समीक्षा बैठक की, लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की गई.

गोंडा – ग्राम पंचायत का 66 लाख डकारने का मामला, बीडीयो समेत 4 के खिलाफ एफआईआर, मुजेहना के बेसहूपुर गांव में हुआ घोटाला, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने दिए आदेश, बीडीओ, एडीओ, सेक्रेटरी और प्रधान पर गाज, 2 साल के मनरेगा काम का पैसा डकारा, गौशाला, इंटरलॉकिंग, सुंदरीकरण का आया पैसा, नए सिरे से विवेचना करने का कोर्ट ने दिया आदेश, मोतीगंज थानाध्यक्ष को FIR लिखने के आदेश.

गोंडा – बेसिक शिक्षा में नौकरी का फर्जीवाड़ा, फर्जी डिग्री पर महिला ने हथियाई नौकरी, B.Ed की डिग्री सत्यापन में हुआ खुलासा, बीएसए ने शिक्षिका को किया नौकरी से बर्खास्त, सत्यापन में फर्जी रंजना का B.Ed अंकपत्र, बीईओ को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश, शिक्षिका को मिले वेतन की होगी रिकवरी, मनकापुर के मछली गांव प्रथम का मामला.

मुजफ्फरनगर नकली सीमेंट फैक्ट्री पर छापा, फैक्ट्री से 2 हजार सीमेंट के तैयार बोरी बरामद, नकली सीमेंट फैक्ट्री से एक आरोपी गिरफ्तार, फर्जी अल्ट्राटेक, बिरला, ACC ब्रांड की सीमेंट बरामद, ब्रांडेड कंपनी के बोरी छापने वाली मशीन बरामद, पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में जुटी, मार्केट में ब्रांड के नाम से बिकती थी सीमेंट की बोरी, नई मंडी थाना क्षेत्र के शेर नगर गांव का मामला.

अयोध्या- मानवता को शर्मशार करने वाला पुलिस का कारनामा, महिला और 6 दिन की दुधमुंही बच्ची का किया चालान, भूमि विवाद में बीकापुर पुलिस ने किया चालान, दोनों महिलाओं का शांति भंग में किया चालान, पहले भी गर्भवती महिला का भी किया था चालान, एसडीएम बीकापुर के न्यायालय से मिली जमानत, कोतवाली बीकापुर के परोमा गांव में चल रहा था विवाद.

आगरा- 301 दिन बाद खुलेंगे बटेश्वर मंदिर के कपाट, मंदिर के कपाट खोलने की तैयारी शुरू., लॉकडाउन के दौरान बंद कराए गए थे कपाट, गर्भ गृह में जाने की नहीं दी गई अनुमति, मकर संक्रांति पर्व पर भोलेनाथ के दर्शन होंगे, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन करने की अनुमति.

आगरा- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, हाथरस के शातिर कालिया गैंग से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में 8 शातिर बदमाश गिरफ्तार हुए, मुठभेड़ में 2 बदमाश घायल, हथियार बरामद, अछनेरा के कस्बा किरावली में हुई मुठभेड़, गैंग आगरा में बड़ी घटनाओं को दे चुका अंजाम।

गोरखपुर- 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर्व मनाया जाएगा, खिचड़ी महापर्व मेला की तैयारियों का निरीक्षण, सीएम योगी ने तैयारियों का निरीक्षण किया, सीएम के साथ प्राशसनिक अधिकारी रहे मौजूद, गोरखनाथ मंदिर में मनाया जाएगा मकर संक्रांति.

गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आज गोरखपुर में रहेंगे, गोरखपुर महोत्सव का आज करेंगे समापन, दोपहर 1.30 बजे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, रामगढ़वाल के चंपा देवी पार्क में महोत्सव, 3 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में रहेंगे सीएम.

लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लालू का बयान- यूपी में रोजगार देने की दर घटी है- लल्लू, जनता की कमाई की लगातार लूट हो रही, यूपी सरकार ने नौजवानों के विश्वासघात किया, 90% भर्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गईं-लल्लू, सरकार के चाल चरित्र का चेहरा सामने लाएंगे, बेरोजगारी का स्तर 58% बढ़ा है- अजय लल्लू।

गोंडा- गन्ना लदी ट्रॉली पर गिरा बिजली का तार, ट्रैक्टर में उतरा हाइटेंशन लाइन का करंट, करंट से ट्रैक्टर के पहिए जलकर हुए खाक, किसानों की सजगता से टला बड़ा हादसा, आए दिन तार टूटने से होती है दुर्घटनाएं, बिजली विभाग जर्जर तारों से अनजान, धानेपुर के खनवापुर गांव की घटना.

कानपुर देहात- जिला अस्पताल के डॉक्टरों की मनमानी, प्रसव के लिए आई महिला को नहीं मिला इलाज, इलाज के अभाव में 1 घंटे तड़पती रही महिला, स्टाफ ने डॉक्टरों के न होने का दिया हवाला, महिला वार्ड में नहीं है कोई भी डॉक्टर मौजूद, महिला CMS के ऑफिस में पड़ा मिला ताला, महिला एवं बाल चिकित्सालय का मामला.

बलरामपुर- निर्माणधीन पुल से बाइक सवार युवक गिरा, हादसे में बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत, ठेकेदार पर लापरवाही का लगा आरोप, पुल पर नहीं लगा था रोड डायवर्ट का संकेत, रेहरा के भरोसेगंज निर्माणधीन पुल की घटना.

गोंडा- अनियंत्रित बस शटर तोड़कर घर में घुसी, घर का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त, घर में सो रहे लोग की बाल-बाल बचे, हादसे में बस सवार यात्री भी सुरक्षित, बभनान गौरा के बद्री पेट्रोल पंप की घटना.

गोंडा- ज्वॉइनिंग पोस्टिंग में एसई का फर्जीवाड़ा, चीफ इंजीनियर के प्रभार में किया फर्जीवाड़ा, एसई पर नियम विरुद्ध तबादले का आरोप, पैसा लेकर किए गए आधा दर्जन तबादले, तबादलारत अभियंता प्रभार के लिए परेशान, पहले भी विवादों में रहे एसई रामस्वरूप, 6 महीने देवीपाटन के रहे चीफ इंजीनियर, इसी महीने एसई रामस्वरूप रिटायरमेंट, रिटायरमेंट से पहले एसई के खिलाफ उबाल.

प्रतापगढ़- राशन कोटेदार की मनमानी से लोग परेशान, राशन कम देने पर ग्रामीणों में भारी आक्रोश, कोटेदार के खिलाफ चला हस्ताक्षर अभियान, पूर्ति निरीक्षक पर मिलीभगत का आरोप लगा, कुंडा तहसील के खटवारा गांव का मामला.

प्रतापगढ़- कोटेदार की मनमानी से सड़क पर उतरे ग्रामीण, कोटा निरस्त करने को चला हस्ताक्षर अभियान, ग्रामीणों ने पूर्ति निरीक्षक पर भी लगाया आरोप, ग्रामीणों ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार, न्याय न मिलने पर मुख्यालय पर करेंगे प्रदर्शन, कुंडा तहसील के खटवारा गांव का मामला.

मुजफ्फरनगर- भाकियू ने छपार टोल प्लाजा पर दिया धरना, टोल प्लाजा को किया 3 घंटे के लिए फ्री, पुरकाजी के 43 गांवों को फ्री करने की मांग, मौके पर छपार और पुरकाजी पुलिस पहुंची, टोल प्लाजा अधिकारियों ने दिया आश्वासन, आश्वासन के बाद भाकियू ने धरना किया खत्म.

हमीरपुर- युवती ने परिजनों पर लगाया गंभीर आरोप, 50 हजार में परिजनों पर बेचने का आरोप, युवती ने भाग कर की अपने प्रेमी से शादी, भागलपुर से भागकर युवती पहुंची है हमीरपुर, कांशीराम कॉलोनी के युवक से की है शादी, पुलिस का खरीद फरोख्त की बात से इंकार.

आगरा- सीएचसी में 2 नवजात बच्चों की मौत, एक साथ 2 बच्चों की मौत से हड़कंप, CHC स्टाफ पर लगा लापरवाही का आरोप, एक बच्चे की मां की हालत गंभीर, बाह थाने की जैतपुर CHC का मामला.

फिरोजाबाद- 5 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कलुआ गैंग के सदस्य है पांचों बदमाश, लूट का सामान, असलहे,कारतूस बरामद, लूट समेत कई संगीन मामले है दर्ज, रामगढ़ थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

सोनभद्र- बस और कैश वैन में आमने सामने टक्कर, सड़क हादसे में कैश वैन सवार हुए घायल, ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हदसा, घायलों को हिंडाल्को अस्पताल लाया गया, पिपरी थाने के रिहंद डैम के पास की घटना.

इटावा- 2 मजदूर परिवारों की 4 लड़कियां गायब, एक परिवार से 3 सगी बहने हुईं गायब, दूसरे परिवार की एक लड़की लापता हुई, किसी काम की वजह से गईं थी बाहर, पुलिस ने पीड़ित परिजनों से की पूछताछ
एग्रीकल्चर बिल्डिंग से गायब हुईं 4 लड़कियां, सिविल लाइन क्षेत्र के मोतीझील का मामला.

ग्रेटर नोएडा- ठेकेदार की गोली मारकर हत्या का मामला, पुलिस ने ठेकेदार की हत्या का किया खुलासा, कार लूट के लिए की गई थी गोली मारकर हत्या, पुलिस ने 2 नाबालिक को लिया हिरासत में, लूट की कार मोबाइल भी पुलिस ने किया बरामद, ईकोटेक प्रथम थाना पुलिस ने घटना का खुलासा।

गोरखपुर- मुखबिर की सूचना पर पुलिस को सफलता, अवैध शराब के कारोबारियों को किया गिरफ्तार, धर्मवीर, विशाल,आकाश,ओम नारायण गिरफ्तार, 70 लीटर अवैध शराब, नाजायज चाकू बरामद, राजघाट के TP नगर क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।

बस्ती- STF लखनऊ ने फर्जी टीचर को किया गिरफ्तार, फर्जी अध्यापक शेषनाथ सिंह को किया अरेस्ट, फर्जी प्रमाणपत्रों पर सालों से कर रहा था नौकरी, 2009 से नौकरी कर रहा था शेषनाथ सिंह, कथकपुर प्राइमरी स्कूल रुधौली में थी तैनाती।

संभल- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, स्ट्रेचर पर मरीज को लेकर भटकते रहे तीमारदार, जिला अस्पताल में उचित इलाज नहीं मिला, एसडीएम सदर ने मरीज को कराया भर्ती, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगाई फटकार।

मुजफ्फरनगर- कृषि कानून बिल के विरोध में कार्यकर्ताओं का धरना, रेलवे लाइन पर बैठने पर पुलिस,कार्यकर्ताओं में नोकझोंक, रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस व RAF फोर्स तैनात, धरने पर भाकियू तोमर, पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन जारी।

कानपुर- टेनरी में लगी संदिग्ध परिस्थितियों में आग, आग पर टेनरी के कर्मचारियों ने पाया काबू, टेनरी में नही है आग बुझाने के उपकरण, चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ इलाके की घटना।

आगरा- पुलिस ने तीन खनन माफियाओं को दबोचा, खनन माफियाओं ने पुलिस पर की थी फायरिंग, अवैध असलाह,2 ट्रैक्टर ट्रॉली,एक बाइक बरामद, थाना इरादतनगर पुलिस को मिली सफलता।

बुलंदशहर- व्यापारी से हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, महिला समेत चार आरोपियों को किया गिरफ्तार, स्वाट टीम और अरनियां पुलिस किया गिरफ्तार, लूटे 18 लाख रुपए और अपाचे बाइक बरामद।

रामपुर- तेज रफ्तार ट्रक और डीसीएम की टक्कर, सड़क हादसे में 2 कारें पीछे से टकराई, 7 घायलों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया, रॉन्ग साइड में चलने के कारण हादसा, दिल्ली-लखनऊ एनएच 9 पर हुआ हादसा.

आगरा- 2 नाबालिग किशोरियों के साथ छेड़छाड़, पीड़ित की तहरीर पर 4 युवकों पर केस, पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में दर्ज किया केस, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, आगरा के बाह थाना क्षेत्र की घटना.

बस्ती- आंचल हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली, 20 दिन बाद भी नहीं लगा कोई सुराग, 20 दिसंबर को खेत में मिला था शव, बच्ची की मर्डर मिस्ट्री में उलझी पुलिस, परशुरामपुर थाने के रोहदा गांव का मामला.

लखीमपुर- हत्या आरोपी ने खुद को मारी गोली, गोली मारकर आरोपी ने आत्महत्या की, घर में ही आरोपी ने आत्महत्या की, 10 दिन पहले आरोपी ने युवक को गोली मारी थी, संपूर्णानगर के बमनगर का मामला।

बागपत- दिनदहाड़े युवक को गोलियों से भूनकर हत्या, 3 गोली लगने से युवक की मौके पर मौत, वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार , बडौत कोतवाली क्षेत्र के बिनौली रोड की वारदात।

अलीगढ़- आवारा गोवंशों से किसान हुए परेशान, दर्जनों गोवंश को सरकारी स्कूल में किया बंद, आवारा गोवंश बर्बाद कर रहे हैं फसल, इगलास के गांव मोनियां का मामला।

हरदोई- छात्रा को फुसलाकर भगाने का मामला, आरोपी के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज, शाहाबाद कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा, शाहाबाद थाने के अल्हापुर का है मामला.

एटा- तेज रफ्तार डग्गामार पिकअप पलटी, 8 लोग हुए घायल,3 की हालत गंभीर, पिकअप का टायर फटने से हुआ हादसा, घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, मिरहची थाने के सिरसा टिप्पू की घटना.

हरदोई- बर्ड फ्लू को लेकर प्रशासन हुआ अलर्ट, बाहरी जिलों से मुर्गी,अंडे पर प्रतिबंध, अलग-अलग इलाकों से 319 नमूने लिए, नमूनों को जांच के लिए बरेली भेजा गया, जिले में बनाया गया है कन्ट्रोल रूम.

प्रतापगढ़- झाड़ियों में बुजुर्ग का शव मिलने से हड़कंप, हत्या कर शव झाड़ी में फेंके जाने की आशंका, कल घर से लापता हुआ था मृतक बुजुर्ग, लालगंज थाने के ढकवा बीरबल का मामला.

बिजनौर- पुलिस ने शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, पुलिस ने 2 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, 18 बने अधबने तमंचे किए बरामद, चांदपुर थाने के सैन्द्वार का मामला।

हरदोई- युवक पर जानलेवा हमला किया गया, धारदार हथियार मारकर हत्या की कोशिश, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, हरदोई के सांडी थाना क्षेत्र का मामला।

ललितपुर- तेज रफ्तार कंटेनर ने बाइक को रौंदा, बाइक सवार पिता-पुत्र गंभीर घायल, दोनों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, बांसी चौकी क्षेत्र हाइवे तिराहा का मामला।

पीएम मोदी ने कहा, ‘आपदा से सीख लेकर आगे बढ़ना जरूरी, आपदा में संयम और साहस की जरूरत होती है

पीएम मोदी ने कहा, राजनीति से वंशवाद को खत्म करना है। आज के युवाओं से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा लोग राजनीति में आएं, ताकि वंशवाद खत्म हो

राष्ट्रीय युवा संसद फेस्टिवल को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि समय गुजरता गया, देश आजाद हो गया, लेकिन हम आज भी देखते हैं, स्वामी विवेकानंद का प्रभाव अब भी उतना ही है

पाक-चीन की जुगलबंदी बड़ा खतरा लेकिन सेना किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार – सेनाध्यक्ष नरवणे

नियमित ट्रेनों को स्पेशल बनाकर यात्रियों से महंगा किराया वसूल रहा रेलवे, सुविधाओं में भी कटौती।

सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर: चार लाख से अधिक कर्मियों का डेढ़ साल से रुका बकाया महंगाई भत्ता इस महीने देगी सरकार

मध्य प्रदेश: मुरैना में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 12 हो गया है। मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जांच के निर्देश दिए हैं

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बोले- कल हो सकता है कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार।

Sensex Nifty Today: शेयर बाजार: रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी ने भी रचा इतिहास।

ब्राजील को भारत से चाहिए कोविशील्ड वैक्सीन, फिर से ब्राज़ील के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से गुहार लगाई।

हमारा 26 जनवरी का प्रोग्राम पूरी तरह शांतिपूर्ण होगा, जिस तरह से भ्रम फैलाया जा रहा है जैसे किसी दुश्मन देश पर हमला करना हो, ऐसी गैर ज़िम्मेदार बातें संयुक्त किसान मोर्चा की नहीं हैं। 26 जनवरी के प्रोग्राम की रूपरेखा हम 15 जनवरी के बाद तय करेंगे: बलबीर सिंह राजेवाल, किसान नेता।

दिल्ली- कांग्रेस सांसद डॉ एल हनुमन्थैया का बयान- ‘कमेटी की बात सरकार ने पहली बैठक में कही थी, इतना समय क्यों लगाया गया है- हनुमन्थैया, किसानों की जान चली गई- एल हनुमन्थैया, जो बात सरकार कह रही थी वही SC ने कहा, हमारी आज क़ानून रद्द करने की मां- हनुमन्थैया, सभी की सहमति से नया क़ानून बनाया जाना चाहिए।

दिल्ली – अमित शाह से मिलने पहुंचे खट्टर, सीएम खट्टर, दुष्यंत चौटाला पहुंचे, गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे.

लखनऊ – ठाकुरगंज में युवक की हत्या का मामला, हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ़्तार किया, हत्या का मुख्य आरोपी शुभम यादव अरेस्ट, ठाकुरगंज के रिंग रोड पर हुई थी हत्या.

लखनऊ एयरपोर्ट से कोरोना वैक्सीन रवाना, कंटेनर में लोड कर वैक्सीन को रवाना किया, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप ने दिखाई झंडी, वैक्सीन से लोड कन्टेनर को किया रवाना, पुणे से लखनऊ पहुंची है कोरोना वैक्सीन।

लखनऊ- गाजीपुर मुर्गा मंडी में अवैध कटान पर रोक की मांग, पक्षियों की अवैध तरीके से कटाई पर प्रतिबंध की मांग, सुनवाई में एग्रीकल्चर बोर्ड ने दिल्ली HC में कहा कि, फिलहाल गाजीपुर मंडी बंद है- एग्रीकल्चर बोर्ड, HC में मामले पर 19 जनवरी को सुनवाई होगी, HC में गौरी मौलोखि ने याचिका दाखिल की।

लखनऊ- पीस पार्टी के यूपी प्रभारी इरफान की प्रेस वार्ता, AAP नेता रहे एमएफ अंसारी पीस पार्टी में शामिल, मोहम्मद इस्लाम को पूर्वांचल अध्यक्ष का बनाया, मोहम्मद गौस खान सीमांचल का अध्यक्ष बने, पीस पार्टी 2022 की तैयारी शुरू कर चुकी- इरफान, पीस पार्टी 2022 में चुनाव लड़ेगी और जीतेगी।

लखनऊ- सपाइयों ने मनाई स्वामी विवेकानंद की जयंती, सपा युवजन सभा ने मनाई विवेकानंद जयंती, अखिलेश यादव के आह्वान पर संगोष्ठि की, युवा घेरा कार्यक्रम के तहत संगोष्ठी की गई।

शाहजहांपुर- रेप पीड़िता बच्ची की हालत बिगड़ी, बच्ची को बिना इलाज के घर भेजने से नाराज, विधायक रोशन लाल वर्मा ने किया हंगामा, रेप के बाद गला दबाकर हत्या की कोशिश हुई थी, मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे बीजेपी विधायक, विधायक ने डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग, थाना निगोही छेत्र का था मामला।

फतेहपुर- महिला शिक्षिक ने लगाए गंभीर आरोप, खंड शिक्षा अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप, लीव देने के लिए अकेले में आने की कही बात, अधिकारी पर जातिवाद का भी लगाया आरोप, शिक्षकों ने कार्यालय में किया हंगामा।

बुलंदशहर- नाबालिग लड़की के साथ दबंग युवकों ने किया रेप, लड़की को घर से अगवा कर घेर में की दरिंदगी, नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी, मेडिकल के लिए जिला अस्पताल बुलंदशहर भेजा, बुलंदशहर के रामघाट थाना क्षेत्र की घटना।

बदायूं – पुलिसकर्मी की गुंडई का वीडियो वायरल, घूस ना देने पर पुलिसकर्मी ने युवक को पिटाई, युवक को घसीट कर पुलिस चौकी ले जा रहे, हाथ जोड़कर पैर पकड़ गिडगिड़ाता रहा युवक, वजीरगंज की बगरैन पुलिस चौकी का मामला।

अमरोहा- गन पॉइंट पर बंधक बनाकर लाखों की लूट, बदमाशों ने लाखों रुपए की लूट को दिया अंजाम, नगदी सहित लाखों रुपए,जेवर लूट ले गए बदमाश, लूट के बाद चाय बनाकर पीकर घर से गए बदमाश, मंडी धनोरा इलाके के शेरपुर गांव का मामला।

हरदोई- ओवैसी,ओमप्रकाश गठबंधन से BJP को नुकसान नहीं, हरदोई में सलोन से भाजपा विधायक का बयान, सब अपनी विचारधारा पर राजनीति करते हैं, आप पार्टी यूपी की बात दिल्ली में नहीं करती, स्याही छिड़कने के अलावा जेल जा सकते हैं, जिला भाजपा कार्यालय पर प्रेस वार्ता में बोले।

शाहजहांपुर- ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक को टक्कर मारी, बाइक सवार महिला और बच्ची की मौत, महिला का पति गंभीर रूप से घायल, अंतिम संस्कार से वापस लौट रहे थे दंपति, थाना खुटार के बंडा रोड की घटना।

चित्रकूट- ओवैसी और अखिलेश के दौरे पर मंत्री का हमला, कैबिनेट मंत्री नन्दगोपाल गुप्ता नंदी का हमला, जनता इनको नकार चुकी है- नंदी, ये लोगों को बांटने का काम करते हैं-नंदी।

हमीरपुर- जिले में कौवों की मौत से मचा हड़कंप, वर्ड फ्लू के चलते हो सकती है मौत, सुमेरपुर और राठ इलाके में कौवो की मौत, सर्दी के चलते हुई मौत- विभाग के अधिकारी, मृत पाए कौवो को दफनाया गया।

उन्नाव – शार्ट सर्किट से जाइलो कार में लगी आग, ड्राइवर और सवारी ने कूदकर बचाई जान, लखनऊ से उन्नाव वापस लौटते समय लगी आग, आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, चलती कार में आग लगने से लगा लंबा जाम, अजगैन के कानपुर लखनऊ हाईवे का मामला.

अमेठी – विद्युत विभाग का 126 करोड़ का बिल बकाया, बकाएदारों की सूची में शामिल हैं सरकारी विभाग, विद्युत विभाग नें बड़े बकाएदारों को बिल जमा कराने के लिए भेजा नोटिस, सूची में शामिल तिलोई सीएचसी का 84 लाख, तिलोई तहसील का 76,बीईओ आफिस का 44 लाख, थाना फायर, ब्लाक, का 80 लाख रूपये बिल बकाया, मोहनगंज विद्युत उपकेंद्र इलाके का मामला .

नोएडा – मेट्रो स्टेशन के पास मिली युवक की लाश, शव पर धारदार हथियार के निशान, हत्या कर शव को फेके जाने की आशंका, शव मिलने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल, सेक्टर 39 थाना क्षेत्र बोटेनिकल गार्डेन की घटना.

कानपुर – अखिलेश यादव का कानपुर कार्यक्रम रद्द, खराब मौसम के चलते कार्यक्रम रद्द हुआ, हेलीकॉप्टर लैंडिंग कराने में जताई असमर्थता, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लैंडिंग में जताई असमर्थता, धुंध के चलते लैंडिंग कराने में जताई असमर्थता, सपा विधायक अमिता बाजपेयी ने दी जानकारी.

चंदौली – SC के फैसले पर सपा नेता धर्मेंद्र यादव का बयान, सर्वोच्च न्यायालय को धन्यवाद, मजबूर होकर सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया, सरकार को इस तरह की जिद नहीं करनी चाहिए, जिससे पूरे देश के किसान परेशान हों, भीषण ठंड में भी किसान दिल्ली बॉर्डर पर है, किसानों, नौजवानों,बेरोजगारी, मजदूरों की चिंता करिए.

अमेठी – बच्चों के विवाद में जमकर हुई मारपीट, दोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट, दोनों पक्षों की मारपीट में 5 घायल, घायलों को ईलाज के लिए भेजा, जामो के पूरे निधि गांव का मामला.

अमेठी – खूनी संघर्ष में युवक की हत्या का मामला, घटना को अंजाम देने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, मुसाफिरखाना पुलिस ने सभी को किया गिरफ्तार, अवैध तंमचा, लाइसेंसी बंदूक, धारदार हथियार बरामद, सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, मुसाफिरखाना के नारा अढ़नपुर में हुई थी मारपीट.

जौनपुर – सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान, कृषि कानून पर SC के फैसले का स्वागत, सरकार को कोर्ट,किसान की बात माननी चाहिए, काले कानून को वापस लेना चाहिए, हम सभी धर्मों को साथ लेकर चलने वाले, सबको साथ लेकर चलने वाले हिंदू हैं, गरीबों को फ्री में वैक्सीन मिलनी चाहिए, जनता ने BJP को हटाने का मन बनाया- अखिलेश.

गोंडा – पुलिस कर्मी ने महिला सिपाही से रेप किया, महिला पुलिसकर्मी को बनाया हवस का शिकार, कमरा दिखाने के बहाने महिला सिपाही से रेप, पुलिस लाइन में तैनात है 18 बैच का सिपाही, पुलिस अधीक्षक से लगाई इंसाफ की गुहार, पीड़िता की शिकायत पर अब तक नहीं FIR, पीड़िता ने आईजीआरएस पर भी की शिकायत, एसपी ने पूरे मामले की जांच के लिए आदेश.

महराजगंज – 5 साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी, अवैध मोबाइल, सिम,आधार कार्ड, और बाइक बरामद, साइबर सेल और पनियरा पुलिस को मिली सफलता.

बांदा – 4 माह की अविकसित बच्ची का शव मिला, नाले में बच्ची का शव मिलने से सनसनी, जिला महिला अस्पताल के बाहर मिला शव, नगर के जिला महिला हॉस्पिटल का मामला.

ललितपुर – अवैध खाद्य पदार्थ की फैक्ट्रियां धड़ल्ले से चल रहीं, तेल साबुन,तंबाकूगुटखा की अवैध फैक्ट्रियां, यूपी से मध्यप्रदेश भेजा जा रहा माल, स्थानीय पुलिस और प्रशासन जानकर भी मौन, चौकी तेरईफाटक क्षेत्र में चल रहीं अवैध फैक्ट्रियां.

हरदोई – इनामिया अपराधी के साथ 5 चोर गिरफ्तार, चोरों के पास से लाखों का माल हुआ बरामद, कोतवाली पुलिस ने 25 हजार ईनामी को पकड़ा, 5 साथी चोरों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी का करीब 5 लाख का माल बरामद किया.

गाजियाबाद – मुरादनगर के श्मशानघाट कांड से जुड़ी खबर, एसआईटी टीम ने एक अलग FIR दर्ज कराई, SIT ने एक अलग FIR लखनऊ में दर्ज कराई, पूरे मामले की सुनवाई लखनऊ कोर्ट में होगी, मुरादनगर
पालिका ईओ के वकील ने दी जानकारी.

हाथरस – मुखबिर सूचना पर 10 किलो अवैध गांजा बरामद, सादाबाद पुलिस ने 2 गांजा तस्करों को भी पकड़ा, 10 किलो गांजे के कीमत 1 लाख 50 हजार रुपये, तस्करी करने वाले तस्करों के खिलाफ की कार्रवाई.

कानपुर – पति ने पत्नी को चाकू मारकर किया घायल, घायल करने के बाद पति ने काटी हाथ की नस, पुलिस ने दंपति को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, गोविंदनगर थानाक्षेत्र के दबौली गांव की घटना.

कानपुर देहात – संदिग्ध हालत में फांसी पर लटका मिला किसान का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना रुरा क्षेत्र गांव गहलो के पास मिला शव, पत्नी ने भी कुएं में कूदकर जान देने का किया प्रयास, मृतक के बेटे ने ग्राम प्रधान पर लगाया आरोप, जमीनी रंजिश के चलते दबंग प्रधान ने धमकाया था, डेरापुर के मझगांव का रहने वाला था मृतक किसान.

वाराणसी – महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मारपीट, एक छात्र को मनबढ़ छात्रों ने जमकर पीटा, छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रों ने पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सिगरा के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ का मामला.

जालौन – जहरीली शराब को लेकर आबकारी विभाग का छापा, अवैध शराब के ठिकानों पर पुलिस ने की छापेमारी, 5 हजार लीटर,800 लीटर कच्ची को किया बरामद, ऐट थाना के कबूतरा डेरा का मामला.

सहारनपुर – वन विभाग की टीम ने गुलदार को पकड़ा, टीम ने गांव बुड्ढाखेड़ा से गुलदार को पकड़ा, 10 दिनों से गुलदार ने मचा रखा था आतंक, फतेहपुर क्षेत्र के गांव बुड्ढाखेड़ा पुंडीर का मामला.

दिल्ली- उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का औचक निरीक्षण, मनीष सिसोदिया का श्रम विभाग में औचक निरीक्षण, गड़बड़ी करने वाले अफ़सर को तुरंत नौकरी से हटाया।

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम को मिली सफलता, युवक के पास 200 ग्राम सोना पकड़ा गया, जद्दाह से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा है युवक , फ्लाइट संख्या G8 6876 लखनऊ पहुंचा था, बरामद किए सोने की कीमत 10.31 लाख

लखनऊ- परिवार कल्याण महानिदेशक डॉ राकेश दुबे का बयान, स्टेट वैक्सीन स्टोर में वैक्सीन रखी गई- डॉ राकेश दुबे, ये कोल्ड चेन का मुख्य पॉइंट है-डॉ राकेश दुबे , ‘1.60 लाख की डोज आज लखनऊ लाई गई है’, ‘यहां से लखनऊ मंडल के सभी जिलों भेजी जाएगी’, पूरे स्टेट में 18 मंडलो में 18 स्टोर है- राकेश दुबे, ‘सभी स्टोर स्टेट स्टोर डिक्लियर कराए गए’, ‘कोल्ड चेन पॉइंट हम अच्छे से मॉनिटर कर रहे’, ‘गाइड लाइन मुताबिक वैक्सीन दी जाएगी।

गोंडा – बुजुर्गों को डीएम ने बांटे कंबल और फल, वृद्धाश्रम में रह रहे बुजुर्गों का कराया चेकअप, आश्रम में बुजुर्गों से मिलने पहुंचे डीएम ने कहा, आधुनिक जीवन में बुजुर्गों का अकेलापन बड़ी समस्या, डीएम के दुलार से अभिभूत दिखे वृद्ध आश्रम के बुजुर्ग, रोटरी क्लब के सहयोग से वृद्धाश्रम में लगा शिविर, रोटरी क्लब के पदाधिकारी कार्यक्रम में रहे मौजूद।

लखनऊ- गोरखपुर महोत्सव का कल समापन कार्यक्रम, समापन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे मुख्यमंत्री, 1.30 बजे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे सीएम, रामगढ़वाल के चंपा देवी पार्क में महोत्सव।

मेरठ- श्रीराममंदिर निर्माण रैली-शवयात्रा के बीच विवाद, भाजपा कार्यकर्ताओं ने शवयात्रा पर नहीं रोका DJ, शवयात्रा के सामने DJ बजाने को लेकर बवाल, दोनों पक्षों के बीच मारपीट, पथराव किया गया, बवाल के बाद पुलिस ने कई गिरफ्तार किए, भाजपाइयों की ओर से शवयात्रा के लोगों पर केस, बिना अनुमति रैली निकाल रहे थे भाजपाई, परतापुर के काजमापुर गून का मामला

कानपुर देहात – पोल्ट्री फार्म में हुई 118 चूजों की मौत मामला, पोल्ट्री फार्म के चूजों और मुर्गों की जांच की, 118 चूजों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत, पोल्ट्री फार्म संचालकों ने चूजों को किया था दफन, दफन चूजों को खुदवाकर 20 चूजों का लिया नमूना, इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट बरेली भेजे गए नमूने, जिला प्रशासन से छिपाकर संचालको ने किया था दफन, संदलपुर के पोल्ट्री फार्म संचालकों दिए निर्देश , चिकित्सा अधिकारी ने सफाई के दिए निर्देश

गाजीपुर- ग्राम्य विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह का बयानॉ- देश का अंतिम व्यक्ति पीएम मोदी को आदर्श मानता है, पीएम मोदी विकास का पर्याय बन चुके हैं-राजेन्द्र प्रताप, बीजेपी का देश में कोई विकल्प नहीं है-राजेन्द्र प्रताप सिंह, मरदह के तेजपुरा में नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण।

मऊ – युवक की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, पंचायत के दौरान युवक की हत्या हुई, पूर्व प्रधान के भतीजे की हत्या की गई, घटना से नाराज ग्रामीणों ने की आगजनी, सूचना पर पहुंची पुलिस गाड़ी को फूंका, यूपी 112 की PRV गाड़ी में लगाई आग, भारी पुलिस बल मौके के लिए रवाना, चिरैयाकोट के असलपुर की घटना।

नोएडा – नोएडा पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 3 लुटेरों के साथ फेस 3 पुलिस की हुई मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान 2 बदमाश को लगी गोली, मुठभेड़ में 1 बदमाश मौके से हुआ फरार, घायल बदमाशों को जिला अस्पताल भर्ती कराया, 2 मोबाइल, स्कूटी, और 2 तमंचे किए बरामद, पृथला के पुस्ते पर बदमाशों के बीच मुठभेड़।

झांसी- नवाबाद में फीमेल डॉग के लापता होने का मामला, शनिवार के दिन नौकर बाहर टहलाने ले गया था, थाना में गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, 48 घंटे के अंदर फीमेल डॉग हुआ बरामद, सकुशल रेलवे स्टेशन के पास बरामद किया।

गोरखपुर- महोत्सव में सांसद रवि किशन ने किया काव्य पाठ, अभिनेता के रूप में देखने को मिले सांसद, सांसद ने अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाई, चिकित्सा क्षेत्र में एम्स नए कीर्तिमान स्थापित करेगा, पिपराईच चीनी मिल, फर्टिलाइजर की चर्चा की’, पीएम मोदी, सीएम योगी के प्रति आभार प्रकट किया

प्रतापगढ़- गैलेक्सी हॉस्पिटल के नाम पर ठगने का आरोप, मुख्य चिकित्सा अधिकारी से पीड़ित ने की शिकायत, बिना एमबीबीएस के चलाया जा रहा नर्सिंग होम, आयुष डॉक्टर के सहारे लोगों की जिंदगी से खिलवाड़, इलाज के नाम पर अवैध वसूली का आरोप , इलाज के नाम पर हजारों रुपए वसूलने का आरोप, देल्हूपुर बाजार गैलेक्सी हॉस्पिटल का मामला।

कानपुर देहात- गौशाला में चारा न मिलने से 2 और गौवंशो की मौत, बजरंग दल के पदाधिकारी ने शिकायत की, एसडीएम से गौशाला के मामले की शिकायत की, 15 दिनों में करीब 9 गौवंशो की हो चुकी है मौत, तहसील अकबरपुर क्षेत्र के नरिहा गौशाला का मामला।

बाराबंकी- थानाध्यक्ष बड्डूपुर गजेंद्र सिंह ने पेश की मिशाल, सड़क हादसे में निर्धन महिला की गुमटी टूटी थी, थानाध्यक्ष ने महिला के नई गुमटी दिलाई, नई गुमटी बनवाकर, सारा सामान भी दिया, महिला से ही फीता काटकर उद्घाटन किया, बाबा कुटी द्वारिका कोल्ड स्टोर के पास मामला।

प्रयागराज- राज्य विद्युत सेवा आयोग की भर्ती से जुड़ी खबर, भर्ती में बचे पदों को भरने की मांग में याचिका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक हफ्ते में मांगी जानकारी, आयोग, राज्य सरकार से एक हफ्ते मांगी जानकारी, स्टेनोग्राफर,कार्यालय सहायकों की भर्ती का मामला, 19 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई।

बदायूं- उघैती कांड के तीनों आरोपियों की रिमांड मंजूर, लखनऊ फोरेंसिक टीम ने सीन का किया रीक्रिएशन, बाबा सत्यनारायण, वेदपाल,जसपाल की रिमांड मंजूर, वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से सुनवाई के दौरान अर्जी मंजूर, एक्सपर्ट कल भी करेंगे रीक्रिएशन पर काम।

हरदोई- शारदा नहर में 3 वर्षीय बच्चे का शव मिला, पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाया, 3 से 4 दिन पहले का बताया जा रहा शव, बेनीगंज क्षेत्र के कोथावां मार्ग का मामला।

बदायूं – रिश्वतखोर दारोगा का ऑडियो वायरल, दारोगा पीड़ित से 1500 रूपए की कर रहा मांग, उसैहत थाने में तैनात दारोगा ने मांगी रिश्वत, वायरल होने के बाद पुलिस की हो रही फजीहत।

बाराबंकी – अवैध मिट्टी खनन मामले में पहुंचे खनन अधिकारी, मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्राली को किया पुलिस के हवाले, पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली कब्जे में लेकर किया सीज, थाना रामनगर के चांदामऊ के पास का मामला।

चंदौली- ईंट भट्ठों पर शराब बेचने का वीडियो वायरल, छोटे छोटे पाउच में कच्ची शराब बेचने का वीडियो, दोषी पाए जाने पर ईंट भट्ठे का लाइसेंस होगा रद्द, सैयदराजा के बेलवनिया स्थित ईट भट्ठे का मामला।

अलीगढ़- सर्किट हाउस पहुंची उत्तर प्रदेश की राज्यपाल, अलीगढ़ सर्किट हाउस में आज करेंगी विश्राम, कल बुधवार को कई कार्यक्रमों में करेंगी शिरकत।

गोरखपुर- 3 दिवसीय दौरे पर सीएम योगी पहुंचे गोरखपुर, सीएम योगी ने बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद लिया, ब्रह्मलीन महंथ अवैद्यनाथ के समाधि पर माथा टेका, CM योगी रात्रिविश्राम गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे।

बाराबंकी- मोहम्मदपुर खाला पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, चेकिंग के दौरान 11 वाहनों के काटे गए चालान , पुलिस ने 3 वाहनों को किया गया सीज, मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र के सूरतगंज का मामला

बदायूं – दो पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल, मारपीट में एक युवक गंभीर घायल, पुलिस ने सीएचसी बिसौली में कराया भर्ती, बिसौली कोतवाली क्षेत्र के कस्बा का मामला।

देवरिया में भी बर्ड फ्लू फैलने की आंशका, बरहज कस्बे में 4 कौवों की मौत से हड़कंम, सैम्पल लेकर बरेली लैब में भेजा गया, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि

लखनऊ –समाजवादी पार्टी के सभी विधायक लखनऊ तलब।
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सपा विधायकों को लखनऊ बुलाया
13 और 14 जनवरी को विधायकों को लखनऊ रहने का निर्देश
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कल सुबह 10 बजे विधायकों के साथ करेंगे बैठक
विधान परिषद चुनाव को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की बैठक
विधान परिषद चुनाव में सपा विधायक उम्मीदवारों के हैं प्रस्तावक।
यूपी में 12 सीटों पर हो रहा है विधान परिषद का चुनाव।

लखनऊ, 12 जनवरी 2021 , आज कुल 113 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया।*
आज जनपद लखनऊ में कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों द्वारा 7365 लोगो के सैम्पल लिये गये है।
आज गोमती नगर 8, रायबरेली रोड14 ,हजरतगंज 8, विकास नगर 8 ,जानकीपुरम 6, इंदिरानगर 6 इत्यादि जगह पर पाजिटिव रोगी पाये गये।
*कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ।

उच्‍चतम न्‍यायालय ने तीन नये कृषि कानूनों के अमल पर अगले आदेश तक रोक लगाई, गतिरोध को सुलझाने के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन किया*
(इस समाचार का विस्तार इस बुलेटिन के अंत में पढ़ा जा सकता है)

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा-नई शिक्षा नीति का जोर बेहतर व्‍यक्ति बनाना। युवाओं से राजनीति में निस्‍वार्थ और रचनात्‍मक योगदान देने को कहा, वंशवाद को बताया खतरनाक।

केंद्र सरकार ने कहा-शनिवार से शुरू हो रहे कोविड टीकाकरण की सभी तैयारियां सुचारू रूप से चल रही हैं*

देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर 96.49 प्रतिशत हुई।

पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बैठक का आयोजन हुआ*

केन्‍द्रीय मंत्री श्रीपद येस्‍सो नाइक की हालत स्थिर बनी हुई है*

सरकार की सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास को उच्च प्राथमिकता: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह*

शहरों के कायाकल्‍प के लिए वर्ष 2004 से 2014 की अवधि के मुकाबले पिछले छह वर्ष के दौरान 627% अधिक निवेश*

रक्षा सचिव डॉक्‍टर अजय कुमार और वियतनाम के उप-रक्षामंत्री लेफ्टिनेंट जनरल न्गुयेन ची विन्ह ने कल भारत-वियतनाम रक्षा सहयोग वार्ता की सह-अध्यक्षता की। विडियो माध्‍यम से की गई वार्ता के दौरान कोविड-19 प्रतिबंधों के बावजूद वर्तमान द्वि‍पक्षीय रक्षा सहयोग पर संतोष व्यक्त किया।*

भारत और बांग्लादेश के पुलिस बल वैश्विक आतंकवादी समूहों सहित आतंकवादी गुटों के खिलाफ काम में तेजी लाएंगे*

लखनऊ यूपी मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,
शीतलहर को लेकर जारी किया चेतावनी ,
12 और 13 जनवरी को शीतलहर की चेतावनी,
प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर की चेतावनी ,
12 और 13 जनवरी को सहारनपुर, शामली, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद को चेतावनी, मुजफ्फरनगर,रामपुर को शीतलहर की चेतावनी,
बरेली और आसपास के इलाकों में चेतावनी ,
पीलीभीत में शीतलहर को लेकर चेतावनी जारी ,
यूपी मौसम विभाग ने यलो चेतावनी जारी की।

लखनऊ- DGP एचसी अवस्थी के फील्ड अफसरों को
निर्देशआपराधिक घटना के गवाहों को सुरक्षा दें-DGP,
भयमुक्त होकर अपनी गवाही दे सकें- DGP,
जनता में भयमुक्त वातावरण पैदा हो-DGP,
‘तत्काल घटना स्थल का निरीक्षण किया जाए’,
साक्ष्य इकठ्ठा कर गुणवत्तापरक विवेचना हो-DGP,

लखनऊ- अभी तक लखनऊ में नहीं मिला बर्ड फ्लू का वायरल,
किसी भी स्थान पर नहीं मिला बर्ड फ्लू का वायरस,
लखनऊ से 500 बर्ड फ्लू के सैंपल भेजे गए,
करीब 500 सैंपल जांच के लिए बरेली भेजे गए,
जिसमें 310 सैंपल की जांच निगेटिव आई,
बाकी जांच सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

लखनऊ आईपीएस अधिकारियों के तबादला एक्सप्रेस लिस्ट आज देर शाम तक आने की संभावना, आईपीएस अधिकारियों को तबादले होने के बाद नवीन तैनाती का इंतजार।

लखनऊ:-* अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला की ओर से 47 माध्यमिक शिक्षाधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किये गए ।
1- प्रवीण कुमार मिश्रा : सहायक शिक्षा निदेशक,
शिक्षा निदेशालय प्रयागराज : डीआइओएस सोनभद्र
2- रितू गोयल : सहायक निदेशक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान : डीआइओएस हाथरस
3- सुनील कुमार : जिला विद्यालय निरीक्षक हाथरस : सहायक शिक्षा निदेशक ( अर्थ व बीमा) निदेशालय, प्रयागराज
4- सूर्य प्रताप सिंह : प्रतीक्षारत : डीआइओएस कासगंज 5- ओम प्रकाश त्रिपाठी : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मऊ : डीआइओएस लखीमपुर खीरी
6- सर्वेश कुमार : सहायक निदेशक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान : डीआइओएस बागपत
7- गोविंद राम : प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज अयोध्या : डीआइओएस बलरामपुर
8- दल सिंगार यादव : उप सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद, क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी : डीआइओएस बस्ती 9- देवेंद्र कुमार गुप्ता : उप प्राचार्य डायट हरदोई : डीआइओएस देवरिया
10- राजकुमार पंडित : प्रतीक्षारत : जिला विद्यालय निरीक्षक जौनपुर
11- सुधीर कुमार : उप सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद : अपर सचिव शोध, माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज
12- ब्रजेश मिश्रा : सहायक शिक्षा निदेशक, पत्राचार शिक्षा संस्थान प्रयागराज : डीआइओएस बलिया
13- मनोज कुमार : उप सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद, क्षेत्रीय कार्यालय मेरठ : डीआइओएस आगरा
14- रवींद्र सिंह : डीआइओएस आगरा : सहायक शिक्षा निदेशक, पत्राचार शिक्षा संस्थान प्रयागराज
15- विष्णु प्रताप सिंह : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बाराबंकी : डीआइओएस सुल्तानपुर
16- पंकज पांडेय : संबद्ध शिविर कार्यालय, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय : सहायक निदेशक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान
17- अनूप कुमार : डीआइओएस गोंडा : मंडलीय उप शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा, प्रयागराज
18- राकेश कुमार : डीआइओएस शाहजहांपुर : डीआइओएस गोंडा
19- नीरज कुमार : डीआइओएस नोएडा : उप शिक्षा निदेशक, शिक्षा निदेशालय प्रयागराज
20- धर्मवीर सिंह : वरिष्ठ प्रवक्ता डायट नोएडा : डीआइओएस नोएडा
21- राधा कृष्ण तिवारी : डीआइओएस बुलंदशहर : उप शिक्षा निदेशक, शिविर कार्यालय, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ
22- शिव कुमार ओझा : डीआइओएस वाराणसी : डीआइओएस बुलंदशहर
23- भाष्कर मिश्र : प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया- विधि अधिकारी, शिविर कार्यालय माध्यमिक शिक्षा निदेशालय
24- नरेंद्र शर्मा : डीआइओएस सीतापुर : डीआइओएस द्वितीय प्रयागराज
25- देवी सहायक तिवारी : डीआइओएस द्वितीय प्रयागराज : डीआइओएस सीतापुर
26- मदन पाल सिंह : संबद्ध शिक्षा निदेशालय प्रयागराज : डीआइओएस औरैया
27- नरेंद्र देव पांडेय : सहायक निदेशक, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान : डीआइओएस द्वितीय वाराणसी
28- दीपचंद्र : उप शिक्षा निदेशक शिविर कार्यालय माध्यमिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ : उप निदेशक राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान
29- अनिल कुमार मिश्रा : संबद्ध शिक्षा निदेशालय : सहायक निदेशक, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान
30- मुन्नी लाल : प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज उरई : डीआइओएस द्वितीय कानपुर
31- बृज भूषण मौर्य : डीआइओएस बस्ती : प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज बाराबंकी
32- धीरेंद्र नाथ सिंह : संबद्ध शिक्षा निदेशालय प्रयागराज : प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज अयोध्या बनाया गया ।

*ये 15 अधिकारी निवर्तन पर बेसिक शिक्षा विभाग भेजे गए ।
प्रोन्नति पाने के बाद जिन 15 अधिकारियों को निवर्तन पर बेसिक शिक्षा विभाग भेजा गया है, उनमें अशोक नाथ तिवारी, मनोहर प्रसाद, माधव जी तिवारी, हरि सिंह शाक्य, महेश चंद्र, दिनेश यादव, अमर नाथ सिंह,राम सागर पति त्रिपाठी, ओंमकार, मो. अल्ताफ, राघवेंद्र सिंह बघेल, सच्चिदानंद यादव, सूर्य प्रकाश जायसवाल, गिरधारी लाल कोली और जय करन यादव शामिल हैं।

️बीजेपी सांसद का विवादित बयान, कहा- प्रदर्शन में शामिल किसान नकली, खा रहे हैं पिज्जा और बर्गर।

UP में स्‍कूलों के खुलने और टाइमिंग को लेकर जारी हुआ नया निर्देश*
कोरोना वायरस के बाद अब उत्‍तर प्रदेश समेत देश के कई राज्‍यों में बर्ड फ्लू के संक्रमण ने दस्‍तक दे दी है. इस बीच, उत्‍तर प्रदेश शिक्षा विभाग ने स्‍कूलों को लेकर नया निर्देश जारी किया है।
इससे प्रदेश के लाखों छात्र प्रभावित होंगे. नया निर्देश 9वीं से 12वीं कक्षा के तक के छात्रों और शिक्षकों पर लागू होगा।
बदले प्रावधानों के तहत स्‍कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई अब एक ही पाली में होगी. प्रदेश में यह सभी बोर्ड के स्‍कूलों पर लागू होगा. इसके अलावा स्‍कूल सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक ही खुले रहेंगे।
बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में अभी तक 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 2 पालियों में लग रही थीं.
गौरतलब है कि 19 अक्टूबर से माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू करने का आदेश दिया गया था. इसके बाद शासन ने 23 नवंबर से विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में स्नातक स्तर की पढ़ाई शुरू करने का आदेश जारी कर दिया था।
बता दें कि इससे पहले उत्‍तर प्रदेश में विभिन्न बोर्ड से संचालित 9 से 12 तक के आवासीय विद्यालय एवं कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों में भौतिक रूप से पढ़ाई-लिखाई शुरू करने को लेकर संयुक्त शिक्षा निदेशकों से रिपोर्ट मांगी गई थी.
यूपी बोर्ड के सचिव ने सभी जेडी को पत्र लिखकर 21 दिसंबर दोपहर 2 बजे तक संस्तुति और मंतव्य सहित आख्या देने को कहा था।
आवासीय विद्यालयों में जवाहर नवोदस विद्यालय, सैनिक स्कूल, आश्रम पद्धति राजकीय विद्यालय आदि शामिल हैं. इससे पूर्व भी सचिव ने 6 से 8 तक के स्कूल खोलने के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन अभिभावकों ने बच्चों को भेजने से मना कर दिया था।

स्वामी विवेकानंद जी का पूरा जीवन ही एक संदेश है -केशव प्रसाद मौर्य
स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत -केशव प्रसाद मौर्य
स्वामी विवेकानंद जी का जीवन दर्शन पूरे देश के लिए अनुकरणीय- उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
स्वामी विवेकानंद जी ने देश के स्वाभिमान को बढ़ाया- केशव प्रसाद मौर्य
स्वामी विवेकानंद जी का जीवन दर्शन आज भी प्रासंगिक -केशव प्रसाद मौर्य
स्वामी विवेकानंद का जन्म दिन राष्ट्रीय राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है- केशव प्रसाद मौर्य
“उठो जागो और तब तक न रुको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए” स्वामी विवेकानंद के यह शब्द देश को नई ऊर्जा और नई शक्ति प्रदान करते हैं -केशव प्रसाद मौर्य
स्वामी विवेकानंद ने कहा था सफलता के लिए लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करो -केशव प्रसाद मौर्य
नारी सम्मान के प्रति स्वामी विवेकानंद का दृष्टिकोण बहुत ही अनुकरणीय-केशव प्रसाद मौर्य।

लखनऊ कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का बड़ा बयान,
AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर दिया बयान,
आज़मगढ़ ,जौनपुर दौरे पर यूपी आये है असदुद्दीन ओवैसी,
2022 विधानसभा चुनाव को लेकर दौरे पर है ओवैसी,
भाजपा को फायदा पहुँचाने के लिए आये है ओवैसी-नसीमुद्दीन
बीजेपी को फायदा पहुचाने के मकसद से ओवैसी यूपी का दौरा कर रहे है -नसीमुद्दीन
लगातार बीजेपी को फायदा पहुँचा रहे है ओवैसी-नसीमुद्दीन
वैक्सीन का हम यूपी में स्वागत करते है -नसीमुद्दीन।

लखनऊ यूपी के आईएएस और आईपीएस अफसरों के घरों तक भी बनेगी बेहतरीन सड़क
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने की घोषणा
*स्वामी विवेकानंद मार्ग योजना के तहत बनाई जाएगी सड़क।
प्रदेश के टॉप टेन आईएएस आईपीएस अफसरों को योगी सरकार का तोहफा
*टॉप 10 IAS, IPS अफसरों के घरों तक यातायात होगा सुगम।

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज*
यूपी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर उच्च शिक्षा विभाग की उपलब्धियों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस
शाम 4 बजे लोक भवन मीडिया सेंटर में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जनता सुप्रीम कोर्ट से लोकतंत्र बचाने के लिए अपराधी को चुनाव लड़ने से रोकने का आदेश चाहती है

आज देश का लोकतंत्र 80वें दशक में प्रवेशकरने की तैयारियों को करने जारहा है देश लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए जनता बिना किसी खून खराबे किये हुए नेताओं को सत्ता सौंपने के लिए वोट देती है नेताओं चुने हुए नेताओं का हाल यह है कि 1 वोट 13 दिन […]

You May Like