पिछले 24 घंटे में COVID19 के 31,118 नए मामले आने के बाद कुल मामलों की संख्या 94,62,810 हुई। 482 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,37,621 हुई।

Pahado Ki Goonj

भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 31,118 नए मामले आने के बाद कुल मामलों की संख्या 94,62,810 हुई। 482 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,37,621 हुई। Z5
देश में सक्रिय मामले अब 4,35,603 हैं। 41,985 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 88,89,585 हुई।

देश में कुल पॉजिटिव मामलों में सक्रिय मामलों का प्रतिशत घटकर 4.60% हुआ: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय।

पिछले एक हफ्ते में भारत मे प्रति मिलियन मृत्यु दर 2 है। विश्व का 9 है।

कोरोना के दैनिक मामलों में भारी गिरावट, 24 घंटे में मिले 31118 नए मरीज

प्रति दिन टेस्ट में भारत बहुत आगे है। भारत मे अमेरिका से ज्यादा टेस्ट हुए है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोविड की रोकथाम के लिए बाजारों में सुरक्षा उपायों की मानक संचालन प्रक्रिया जारी की*

भारत में वैक्सीन: एम्स निदेशक डाॕं- गुलेरिया बोले-जनवरी तक मिल सकती है कोरोना टीके को आपात मंजूरी

दिल्ली में अब नाइट और वीकेंड कर्फ्यू की जरूरत नहीं, केजरीवाल सरकार ने हाईकोर्ट को कहा-कम हो रहा है करोना संक्रमण।

कोरोना वैक्सीन पर राहुल ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- पहले बोले सबको देंगे, बिहार चुनाव में बोले सबको फ्री देंगे…अब कह रहे सबको नहीं देंगे

देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने की दर 94 प्रतिशत से अधिक हुई।

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजो के घर के बाहर पोस्टर लगाने के मामला
सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि हकीकत यह है कि जब ऐसा कोई पोस्टर किसी कोरोनावायरस से पीड़ित के घर के बाहर चस्पा हो जाता है, तो समाज उसे अछूत की तरह देखने लगता है
केंद्र सरकार ने SC को बताया कि ऐसा करने का निर्देश उसकी ओर से नहीं दिया गया
केंद्र सरकार ने कहा राज्य सरकारों ने संभवतः इसलिए ऐसा किया होगा ताकि उस एरिया से कोई अजनबी व्यक्ति बिना एहतियात के कोरोना मरीज के संपर्क में ना आ जाए
SC में अगली सुनवाई 3 दिसंबर को होगी।

कोविशील्ड वैक्सीन: सीरम ने नकारा दुष्प्रभाव का दावा, कहा- टीका पूरी तरह सुरक्षित व इम्युनोजेनिक।

कोरोना वैक्सीन के मामले में आगे भारत, 2022 के अंत तक हर एक को लग सकता है टीका।

भारत में रूसी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक-5 के आखिरी चरण का ट्रायल शुरू, जल्द मिल सकती है।

संक्रमण दर में कमी, फिलहाल दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू की संभावना नहीं, लेकिन मुमकिन हैं नई पाबंदिया।

राजस्थान में कोरोना के 2,347 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं और 19 लोगों की मौत हुई है। अब तक 2,331 की मौत

दिल्ली में कोरोना के 4,006 नए मामले और 86 लोगों की मौत,अब तक 9260 की मौत

दिल्ली- बसों में जितनी सीटें उतनी सवारी सफर कर सकेंगी, बसों में 31 दिसंबर तक जारी रहेगा यह नियम, शादी समारोह में केवल 50 लोगों शामिल होंगे, ऑफिसों में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाया जाएगा, बाकी 50 फीसदी स्टाफ घर से काम करेगा.

देश में 11 नवंबर को पॉजिटिविटी रेट 7.15% था और 1 दिसंबर को ये 6.69% हो गया है: राजेश भूषण, सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय।

आज भी विश्व के बड़े देशों में भारत में प्रति दस लाख लोगों पर मामले सबसे कम हैं। अनेक ऐसे देश हैं जहां पर भारत से प्रति दस लाख लोगों पर आठ गुना तक ज़्यादा मामले हैं: राजेश भूषण, सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

महाराष्ट्र में कोरोना के 4,930 नए मामले रिपोर्ट हुए और 95 लोगों की मौत हुई। अब तक 89,098 की मौत

फिल्म अभिनेता-बीजेपी गुरदासपुर सांसद सनी देओल कोरोना संक्रमित

कोरोना का असर, विनिर्माण क्षेत्र में सुस्ती, नवंबर में तीन महीने के निचले स्तर पर PMI

लखनऊ- राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की, कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, केंद्र के निर्देश के आधार पर नई गाइडलाइन, जिला स्तर पर डीएम को दी गई छूट, डीएम को नाइट कर्फ्यू लगाने की दी गई छूट, अपने स्तर पर नाइट लगा सकेंगे डीएम, केंद्र की अनुमति के बिना नहीं लगेगा लॉकडाउन, शादी के सम्बंध में पिछला निर्देश प्रभावी रहेगा।

*यूपी में फिर से लगेगा लॉकडाउन या नहीं, अटकलों के बीच सरकार ने कही बड़ी बात, जानें लेटेस्ट अपडेट्स।
*प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, जिला, क्षेत्रीय एवं परिक्षेत्रीय पुलिस प्रमुखों को भेजे गए ये निर्देश एक दिसंबर से अगले आदेशों तक लागू रहेंगे।
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में हाल में हुई बढ़ोतरी के बाद फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि निरुद्ध क्षेत्रों के बाहर केंद्र सरकार की पूर्व अनुमति के बिना स्थानीय स्तर पर किसी भी तरह का लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता।
राज्य के मुख्य सचिव आर.के. तिवारी ने कोविड—19 के मद्देनजर सोमवार को दिशानिर्देश जारी किये. प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, जिला, क्षेत्रीय एवं परिक्षेत्रीय पुलिस प्रमुखों को भेजे गए ये निर्देश एक दिसंबर से अगले आदेशों तक लागू रहेंगे।
निर्देशों में तिवारी ने कहा, ‘किसी भी राज्य, जिला अथवा नगर प्रशासन द्वारा केंद्र सरकार की पूर्व अनुमति के बिना स्थानीय स्तर पर किसी भी तरह का लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता।
हालांकि कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के उद्देश्य से परिस्थितियों का आकलन करते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू जैसे स्थानीय प्रतिबंध लागू किए जा सकते हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करने के लिए धारा 144 का जरूरत के मुताबिक इस्तेमाल किया जाए।
मुख्य सचिव ने कहा कि दफ्तरों में सामाजिक दूरी के मानकों का हर हाल में अनुपालन किया जाए. कोविड-19 संक्रमण की 10 प्रतिशत से ज्यादा दर वाले जिलों में एक समय पर उपस्थित कार्मिकों की संख्या को कम रखने के लिये राज्य प्रशासन विचार करके निर्णय लेगा।
उन्होंने कहा, ‘अंतरराज्यीय एवं राज्य के अंदर व्यक्तियों एवं माल के आवागमन पर कोई पाबंदी नहीं होगी. इसके अलावा पड़ोसी देशों के साथ की गई संधियों की शर्तों के अनुरूप सीमा पार परिवहन की इजाजत होगी. इसके लिए अलग से किसी तरह की अनुमति या परमिट लेने की जरूरत नहीं होगी।
तिवारी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में राज्य के कुछ इलाकों में कोविड-19 के मामले बढ़ने के संकेत मिले हैं. त्यौहारों और सर्दी के आगमन के साथ—साथ कुछ क्षेत्रों में कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन में लापरवाही के मद्देनजर इस महामारी के फिर से बढ़ने की आशंका हो सकती है।
इसे रोकने के लिए कार्य योजना को और सख्ती से लागू किए जाने, निरुद्ध क्षेत्रों की लगातार निगरानी करने और पूर्व में केंद्र तथा राज्य सरकारों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का और सख्ती से पालन किए जाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों तथा कार्य स्थलों पर मास्क ना पहनने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने के साथ—साथ अन्य प्रशासनिक कार्रवाई की जाए।
तिवारी ने कहा कि निरुद्ध क्षेत्रों में सिर्फ जरूरी गतिविधियां ही हों तथा चिकित्सकीय आपातकालीन सुविधाओं, आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति के अलावा अन्य सभी प्रकार के आवागमन को नियंत्रित करने के लिए सख्त मानक अपनाए जाएं।

*कल किसान और सरकार के बीच चल रही बैठक हुई खत्म।
*साढ़े सात घंटे बातचीत के बाद भी नहीं निकला कोई हल।
*5 दिसम्बर को दोबारा रखी जाएगी बैठक।
सरकार के कदम बैक फुट की तरफ।
*कृषि मंत्री ने कहा MSP को लेकर किसानो की चिंता जायज है।
*किसानों को कृषि मंत्री ने दिया आश्वासन।

किसान नेता राकेश टिकैत का बयान।
*सरकार ने एमएसपी पर संकेत दिए – टिकैत।
*सरकार बिलों में संशोधन चाहती है – टिकैत।
*आज बात कुछ आगे बढ़ी है- राकेश टिकैत।
*हमारा आंदोलन अभी जारी रहेगा- टिकैत।
*5 दिसंबर को बैठक फिर से होगी – टिकैत।

️ दिल्ली-यूपी बॉर्डर (गाजीपुर टोल) पर किसानों का रात में भी धरना जारी। गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ कल (शुक्रवार) को भी वाहनों का संचालन बंद रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की।

️आज किसान यूनियन के साथ भारत सरकार के चौथे चरण की चर्चा पूरी हुई। किसान यूनियन ने अपना पक्ष रखा और सरकार ने अपना पक्ष रखा : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, किसान यूनियन से मुलाकात के बाद।

️सरकार मानती है कि MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) रहेगी। बात आगे बढ़ी है। हम लोगों ने कहा कि तीनों कानून वापिस लो। उसके बाद MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पर गारंटी दी जाए : हरजिंदर सिंह टाडा, आज़ाद किसान संघर्ष समिति, सरकार के साथ बैठक के बाद।

️आज बहुत अच्छे वातावरण में चर्चा हुई है। किसानों ने बहुत सही से अपने विषयों को रखा है। जो बिंदु निकले हैं उन पर हम सब लोगों की लगभग सहमति बनी है, परसों बैठेंगे तो इस बात को और आगे बढ़ाएंगे : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर।

️किसान आंदोलन में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का सहयोगी दल सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) कूद पड़ा है। हरियाणा में किसानों को खाद्य सामग्री बांटी है। सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं। SDPI पर फिर शिकंजा कसा जा सकता है।

*गोरखपुर पहुंचे CDS जनरल विपिन रावत।
*सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत।
*विपिन रावत ने गोरक्षनाथ बाबा के किए दर्शन।
*CDS जनरल विपिन रावत मंदिर में करेंगे रात्रिभोज।
*शिक्षा परिषद संस्थापक सप्ताह समारोह में होंगे शामिल।

उत्तर प्रदेश बुलंदशहर सर्राफा कारोबारी अतुल से 34 लाख की लूट। 600 ग्राम सोना और 7 किलो चांदी लूटी। विरोध करने पर तमंचे की बट मारकर सिर फोड़ा। कस्बा शिकारपुर की वारदात। इसी जिले में चंद दिन पहले एक ज्वेलर्स का मर्डर हुआ है।

नई दिल्ली देश की दिग्गज मसाला कंपनी महाशिया दी हट्टी (MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल जी का कल सुबह 5.38 पर उन्होंने अंतिम सांस ली। वह 98 साल के थे।
कोरोना से ठीक होने के बाद हार्ट अटैक से उनका निधन हुआ।
व्यापार और उद्योग में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए पिछले साल उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मभूषण से नवाजा था।
गुलाटी जी का जन्म 27 मार्च, 1923 को सियालकोट (पाकिस्तान) में हुआ था। 1947 में देश विभाजन के बाद वह भारत आ गए। तब उनके पास महज 1,500 रुपये थे।
भारत आकर उन्होंने परिवार के भरण-पोषण के लिए तांगा चलाना शुरू किया।
फिर जल्द ही उनके परिवार के पास इतनी संपत्ति जमा हो गई कि दिल्ली के करोल बाग स्थित अजमल खां रोड पर मसाले की एक दुकान खोली जा सके।
खुद करते थे कंपनी के ऐड
इस दुकान से मसाले का कारोबार धीरे-धीरे इतना फैलता गया कि आज उनकी भारत और दुबई में मसाले की 18 फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में तैयार एमडीएच मसाले दुनियाभर में पहुंचते हैं।
एमडीएच के 62 प्रॉडक्ट्स हैं। कंपनी उत्तरी भारत के 80 प्रतिशत बाजार पर कब्जे का दावा करती है।
धरमपाल गुलाटी अपने उत्पादों का ऐड खुद ही करते थे।
अक्सर आपने उन्हें टीवी पर अपने मसालों के बारे में बताते देखा होगा। उन्हें दुनिया का सबसे उम्रदराज ऐड स्टार माना जाता था।
धरमपाल गुलाटी कक्षा पांचवीं तक पढ़े थे। आगे की पढ़ाई के लिए वह स्कूल नहीं गए। उन्होंने भले ही किताबी शिक्षा अधिक ना ली हो, लेकिन कारोबार में बड़े-बड़े दिग्गज उनका लोहा मानते थे।
यूरोमॉनिटर के मुताबिक, धरमपाल गुलाटी एफएमसीजी सेक्टर के सबसे ज्यादा कमाई वाले सीईओ थे। सूत्रों ने बताया कि 2018 में 25 करोड़ रुपये इन-हैंड सैलरी मिली थी।
गुलाटी अपनी सैलरी का करीब 90 फीसदी हिस्सा दान कर देते थे। वह 20 स्कूल और 1 हॉस्पिटल भी चला रहे थे।

पतंजलि का शहद CSE जांच में फेल*
*CSE की रिपोर्ट के मुताबिक शहद के कलेक्ट नमूनों में 77 फीसदी में शुगर सिरप मिलावट के प्रमाण मिले हैं, एक जर्मन लैब में हुई शहद की शुद्धता की जांच में डाबर, पतंजलि, बैद्यनाथ, झंडू, एपिस हिमालयन, हितकारी जैसे ब्रॉंड फेल रहे हैं। इनके 77 फीसदी नमूनों में शुगर सिरप की मिलावट मिली है।

लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लगातार भू माफियाओं और अवैध निर्माण करने वाले लोगों के खिलाफ जिला अधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई।
लखनऊ के लाल बाग स्थित ड्रैगन मार्ट को किया गया जमींदोज।
*1 महीने के बाद दूसरी बार शुरू हुई कार्रवाई तो 36 घंटे के अंदर ड्रैगन मार्ट को कर दिया गया जमींदोज।
1 महीने पहले हाई कोर्ट ने लगा दी थी रोक।
*लेकिन आखिरकार दूसरी बार शुरू हुई कार्रवाई तो 36 घंटे के अंदर जमींदोज कर दिया गया ड्रैगन मार्ट।
ऐसे में लगातार लखनऊ विकास प्राधिकरण और जिलाधिकारी, उपायुक्त एलडीए अभिषेक प्रकाश, के निर्देश पर अवैध निर्माण के खिलाफ की जा रही है कार्रवाई।
*वही अभिषेक प्रकाश का कहना है कि भूमाफियाओं पर लगातार की जा रही है प्रभावी कार्यवाही।
वैधानिक प्रक्रिया का अनुपालन करते हुए की जा रही है ध्वस्तीकरण की कार्यवाही।

लखनऊ पीएफआई कनेक्शन को लेकर ईडी की यूपी समेत कई राज्यों में एक साथ छापेमारी*
लखनऊ बाराबंकी समेत 26 जगहों पर पर ईडी की पूरे देश में छापेमारी।
*केरल दिल्ली राजस्थान और यूपी में ईडी ने की छापेमारी।
यूपी में दो जगहों पर छापेमारी लखनऊ और बाराबंकी में पीएफआई कनेक्शन खंगाला जा रहा।
Caa nrc की हिंसा में लखनऊ से पकड़ा गया नदीम बाराबंकी के कुर्सी इलाके का रहने वाला था।
*दिल्ली में हुई हिंसा में सामने आए pfi कनेक्शन पर ed की सबसे बड़ी छापेमारी।
केरल में 6, तमिलनाडु ने 5, कर्नाटक में 3, दिल्ली में 2, बिहार में 2, महाराष्ट्र में 1, राजस्थान में 1 और यूपी में 2 ठिकानों पर छापेमारी।
*हाथरस कांड में मथुरा से पकड़े गए pfi के सक्रिय सदस्यो से पूछताछ के बाद छापेमारी।
Ed ने लिया हाथरस कांड के आरोपीयो को रिमांड पर,
*मथुरा से पकड़ा गया एक आरोपी था pfi की दिल्ली यूनिट का पदाधिकारी।

लखनऊ। यूपी में दागी कम्पनी पर पीडब्ल्यूडी की मेहरबानी जारी।
सीबीआई जाँच में फंसी कम्पनी पर पीडब्ल्यूडी की मेहरबानी जारी।
नियम विरुद्ध दागी कम्पनी को 2000 करोड़ से अधिक का दिया टेंडर।
पीडब्ल्यूडी ने स्काई लाइन को 2000 करोड़ से अधिक का दिया टेंडर,
पीडब्ल्यूडी ने 1 रुपए की कंसल्टेंसी फीस पर 300 करोड़ का दिया टेंडर।

BJP लीड कर रही है, हमें विश्वास था और आप शाम तक प्रदर्शन भी देखेंगे। TRS पार्टी डर चुकी है इसकी वजह दुब्बका उपचुनाव में TRS हारी थी। TRS और KCR पार्टी डरी हुई है। ये डर जो BJP ने TRS और KCR पार्टी में पैदा किया है ये हमें चाहिए और यही हमारी जीत है: डी अरविंद,BJP

वर्ष 2021 के लिए जीडीपी ग्रोथ -7.5% रहने का अनुमान है: शक्तिकांत दास, भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर

हम वित्तीय क्षेत्र की स्थिरता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसे करने के लिए जो भी जरूरी होगा हम करेंगे: शक्तिकांत दास, भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर

MSF रेट और बैंक रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4.25% है और रिवर्स रेपो रेट बिना किसी बदलाव के साथ 3.35% है: भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास।

मौद्रिक नीति समिति ने एकमत से पॉलिसी रेपो रेट को बिना किसी फेरबदल के 4% रखने के लिए वोट किया: भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कल नगरोटा मुठभेड़ के संबंध में मामला दर्ज़ किया, इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे: राष्ट्रीय जांच एजेंसी।

लखनऊ सरकारी स्कूलों में एक दिन होगा नो बैग – डे
सप्ताह में एक दिन होगा नो बैग डे
खेल खेल में मनोरंजन के साथ होगी पढ़ाई
प्राइमरी से 8 तक के छात्रों के लिए बदलाव
नई शिक्षा नीति के तहत नए बदलाव लागू होंगे
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने प्रस्ताव में चर्चा
टास्क फोर्स की बैठक में की प्रस्ताव में चर्चा
बैठक में डिप्टी सीएम ने जारी किए निर्देश
मनोरंजन ढंग से पढ़ाने को लेकर निर्देश जारी।

ओवैसी और TRS के गढ़ में भगवा का कमाल।
हैदराबाद नगर निगम चुनाव में रुझानों में BJP
बहुमत के पार।

हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में रूझानों में बीजेपी को बहुमत…टीआरएस के गढ़ में बीजेपी का जलवा…..150 सीटों के लिए मतगणना जारी

सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शनकारी डटे हुए हैं। एक किसान प्रदर्शनकारी ने बताया, “इन कानूनों को रद्द करने के लिए सभी राज्यों के किसान संगठनों को बुलाया जाए, प्रधानमंत्री खुद मीटिंग लें और कानूनों को रद्द करने का निर्णय लें।”

लखनऊ – सांसद रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट,
2012 में चुनाव आचार सहिंता के उल्लंघन मामला,
प्रचार समय खत्म होने के बाद भी की थी जनसभा,
मामले में 4 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

वाराणसी: चुनाव में ऑब्जर्वर बना कर भेजे गये IAS अजय कुमार सिंह मतगणना के दौरान बेहोश हो गए, शुभम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है ,हार्ट अटैक की आशंका जताई गई है
वर्तमान में सचिव राष्ट्रीय एकीकरण के पद पर कार्यरत हैं अजय कुमार सिंह।

जम्मू-कश्मीर: 70 साल बाद पाकिस्तान से आए रिफ्यूजियों को ज़िला विकास परिषद चुनाव के तीसरे चरण में मतदान करने की इज़ाजत मिली और मतदान करने के बाद रिफ्यूजियों ने नाचकर अपनी खुशी ज़ाहिर की।

*मथुरा- प्रेमी की गोली से प्रेमिका की मौत ।
*10 दिसंबर को प्रेमिका की होनी थी शादी ।
*6 साल से दोनों के बीच था प्रेम प्रसंग ।
*प्रेमी सुखबीर व प्रेमिका आपस मे है रिश्तेदार ।
*हत्यारोपी प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार ।
*दोपहर एक बजे गेस्ट हाउस में आये थे दोनों ।
देर शाम विवाद के बाद प्रेमी ने वारदात को दिया अंजाम। थाना सदर बाजार के गोपी कृष्ण गेस्ट हाऊस का मामला

*प्रतापगढ़ में बाइक सवार बदमाशों ने मेडिकल रिप्रजेंटेटिव को गोली मारी।

*UP के अर्जुन व द्रोणाचार्य विजेताओं को हर महीने मिलेंगे 20 हजार।

*वाराणसी:आयरन कंपनी के निदेशक के घर से मिले दो करोड़ रुपये कैश।

*किसानों की आय बढ़ाओं और खेती किसानी बचाओं’ , 7 दिसंबर से सपा शुरू करेगी किसान यात्रा।

*खेती बचाओ देश बचाओ संघर्ष में किसानों के साथ खड़े हों छात्र और युवा भी – रामगोविन्द चौधरी।

लेहडिया में बंधे का एडीजी जोन, आईजी ,डीएम व एसपी ने किया घटना स्थल का निरीक्षण*

*मैनपुरी- समाजवादी पार्टी से एमएलसी व ब्लॉक प्रमुख और भाजपा नेता समेत 9 पर मुकद्दमा दर्ज।
*सपा राज्यसभा सांसद प्रो राम गोपाल यादव के भांजे एमएलसी अरविंद प्रताप यादव, ब्लॉक प्रमुख बिल्लू यादव, और भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष गौरब यादव समेत दो प्रधान ओर 4 अन्य पर हुआ मुकद्दमा दर्ज।
*एमएलसी चुनाव के दौरान हुए विवाद के बाद हुई फायरिंग में दोनों पक्षो की तरफ से हुआ मुकद्दमा दर्ज।
*एक तरफ से राज्यसभा सांसद प्रो राम गोपाल यादव के भांजे व करहल के ब्लॉक प्रमुख बिल्लू यादव ने भाजपा नेता गौरव यादव समेत 4 लोगो पर 307 व 394 की धाराओं में कराया मुकद्दमा दर्ज।
*दूसरी तरफ से भाजपा नेता गौरव यादव के चचेरे भाई अभिषेक यादव ने एमएलसी अरविंद प्रताप यादव, ब्लॉक प्रमुख बिल्लू यादव, प्रधान अल्लीपुर व प्रधान संघ अध्यक्ष अखिलेश यादव वंटू, प्रधान बोझा लालू यादव व एक अन्य के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 323, 504, 506, 307, 395 की धाराओ में दर्ज कराया मुकद्दमा।*
*करहल पुलिस ने दोनों तरफ से मुकद्दमा दर्ज करके अपनी कार्यवाही शुरू की है।

दिल्ली- टिकरी बॉर्डर पहुंचे WWE रेसलर ग्रेट खली
*टिकरी बॉर्डर पर डटे हजारों किसान।
*किसान आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे खली।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की गृह मंत्री शाह से मुलाकात, कहा- जल्द निकले विवाद का हल।
नई दिल्ली कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों का आंदोलन लगातार आठवें दिन जारी है. पिछली बार की विफल बातचीत के बाद आज दोबारा किसानों और सरकार के बीच वार्ता शुरू हो चुकी है. उम्मीद जताई जा रही है कि इससे कोई हल निकल सकता है।
वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. बता दें कि कैप्टन ने बहुत दिन पहले से ही इस बैठक के लिए समय मांगा था, जिस पर उन्हें आज का समय मिला था.
किसानों के प्रदर्शन के चलते राज्य की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ रहा:
कैप्टन अमरिंदर ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद कहा कि हम इस विवाद का जल्द से जल्द समाधान निकालना चाहते हैं. पंजाब के किसानों के प्रदर्शन के चलते राज्य की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ रहा है. इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी असर दिख रहा है. हमने गृह मंत्री को अपनी बात बता दी है।

जयपुर विधानसभा का बजट सत्र फरवरी 2021 में, राज्यपाल के अभिभाषण के लिए विभागों से मांगी उपलब्धियां, कैबिनेट सचिवालय ने सभी विभागों को लिखा पत्र, 3-3 प्रतियों में मांगी विभागों की उपलब्धियां
31 दिसंबर तक कैबिनेट सचिवालय को भिजवानी है जानकारी।

HDFC ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! RBI ने बैंक की डिजिटल सेवाओं पर लगाई रोक।
RBI ने 02 दिसंबर को एक आदेश जारी करते हुए HDFC बैंक की डिजिटल सेवाओं इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और पेमेंट यूटिलिटी सर्विस पर रोक लगा दी है.
इसके अलावा केंद्रीय बैंक ने HDFC कस्टमर से नए क्रेटिड कार्ड ना बनाने के लिए कहा है।

रामजन्मभूमि फैसले में सुन्नी वक्फबोर्ड को मिली पांच एकड़ जमीन के लिए ट्रस्ट बनाने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका में मांग की गई था कि जिसतरह से श्रीराम तीर्थयात्रा ट्रस्ट को गठित किया गया है उसी तर्ज पर एक ट्रस्ट बनाकर उसे पांच एकड़ जमीन सौंपी जाए।

लखनऊ सांसद रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट,
2012 में चुनाव आचार सहिंता के उल्लंघन मामला,
प्रचार समय खत्म होने के बाद भी की थी जनसभा,
मामले में 4 जनवरी को होगी अगली सुनवाई।

वाराणसी IAS अजय कुमार सिंह बेहोश हुए,
मतगणना के दौरान बेहोश हुए अजय कुमार सिंह,
अजय सिंह को शुभम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया,
सचिव राष्ट्रीय एकीकरण हैं अजय कुमार सिंह।

लखनऊ नकली खाद का गोदाम पकड़ा गया
ठाकुरगंज के बालागंज में चल रही थी नकली खाद फैक्ट्री
मलिहाबाद से पकड़ा गया ट्रक
5000 नकली खाद को सरकारी बोरी में भरकर किया जा रहा था सप्लाई
आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह लखनऊ की सर्विलांस टीम ने की बड़ी कार्रवाई
लखनऊ के ठाकुरगंज में चल रही नकली खाद की फैक्ट्री
आईजी की सर्विलांस टीम अमर सिंह रघुवंशी की अगुवाई में लगातार छापेमारी जारी

नए साल से कारों के लिए फास्टैग अनिवार्य*
केन्द्र सरकार ने जनवरी 2021 से चार पहिया वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य कर दिया है। सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी कर पुराने वाहनों के साथ ‘एम’ और ‘एन कैटेगरी के मोटर वाहनों पर यह व्यवस्था लागू की है। जिनकी बिक्री 01 दिसम्बर 2017 से पहले हुई है। फास्टैग लगे वाहन टोल 1. नाके पर बिना रुके आसानी से निकल पाएंगे और लम्बी कतारों में खड़े होकर इंतजार की पीड़ा व ईंधन की बर्बादी से बच सकेंगे।

दिल्ली- स्वरूप नगर पुलिस बूथ के सामने रोड बंद, लोकल पुलिस ने जीटी रोड को बंद किया, जीटी रोड को दोनों तरफ से बंद किया गया, यातायात के लिए सिर्फ एक लेन खुली छोड़ी, NH-1 पर शनि मंदिर के पास रोड भी बंद है, DSIDC पर भी रोड को दोनों तरफ से बंद किया.

दिल्ली – NCB ने दो अधिकारियों को सस्पेंड किया, मुंबई ड्रग्स जांच से जुड़े 2 अधिकारी सस्पेंड, अधिकारियों की भुमिका को संदिग्ध मिली, आरोपियों को जमानत मिलने का मामला, भारती सिंह,दीपिका की मैनेजर केस जुड़े थे अधिकारी.

दिल्ली – पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को SC से राहत, बलवंत सिंह मुल्तानी की कथित हत्या मामला में सुमेध सिंह सैनी को अग्रिम जमानत मिली, SC ने पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया.

दिल्ली में चिकित्सकों को वेतन न मिलने का मामला, वेतन नहीं मिलने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से, HC में मामला लंबित है वहां अवमानना दाखिल करें-SC, हमने तो याचिका निपटारा कर दिया था- सुप्रीम कोर्ट, ऐसे में यहां अवमानना का आधार नहीं बनता-SC.

दिल्ली – सुपरस्टार रजनीकांत अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे, जनवरी में पार्टी लॉन्च करेंगे एक्टर रजनीकांत, 2021 इलेक्शन में उतरेंगे- सुपरस्टार रजनीकांत.

दिल्ली – फरीदाबाद में करमन बॉर्डर को किया गया जाम, किसानों ने नेशनल हाइवे को जाम किया, ग्वालियर से आए किसानों ने प्रदर्शन किया, पुलिस ने एहतियातन दिल्ली जाने वाला मार्ग बंद किया, आगरा से दिल्ली जाने वाली साइड को बंद किया.

दिल्ली – गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर SC की रोक, गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई, केन्द्र की गाइडलाइन का पालन किया जाए-SC, मास्क न लगाने पर सामुदायिक सेवा कराने का आदेश था, कोविड सेंटर में सामुदायिक सेवा का आदेश था.

दिल्ली – पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में पदम् विभूषण सम्मान लौटाया, पदम् विभूषण लौटने के लिए राष्ट्रपति को लिखा.

दिल्ली – पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान, किसान और सरकार के बीच बातचीत चल रही है, मामला जल्द सुलझे इसलिए गृहमंत्री से मिला-कैप्टन, क्योंकि यह राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा भी है, इसका समाधान मैं नहीं कर सकता, मैंने अमित शाह से अपना विरोध जता दिया, गुजारिश किया जल्द इसे सुलझाया जाए, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा पर भी इसका असर हो रहा.

लखनऊ – मध्यांचल में बिजली के 10 करोड़ के टेंडर में खेल, विक्रमादित्य मार्ग पर GIS सब स्टेशन का मामला, मध्यांचल के इंजीनियर चहेतों के लिए बनाते हैं शर्तें, गुपचुप छुट्टी में टेंडर निकालकर किया गया खेल, सर्किल 5 एसई अजय सिंह ने शार्ट टर्म टेंडर निकाला, सरकार की नाक के नीचे बिजली अफसरों का कारनामा, करोड़ों का काम पहले से तय फर्म को देने का तैयारी.

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में MSME लोन मेले का शुभारंभ, सीएम योगी ने लोन मेले का शुभारंभ किया, लखनऊ में लोन मेले का शुभारंभ किया गया, 3,24,911 यूनिट को ऋण दे रही योगी सरकार, 9,074 करोड़ का ऋण दे रही है योगी सरकार, आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत भी वितरण, 29914 इकाइयों को 1316 करोड़ का ऋण वितरण, ODOP के तहत 5000 प्रशिक्षार्थियों को टूलकिट.

लखनऊ- राजधानी के पर्यटन को 1000 करोड़ का नुकसान, कोरोना काल में ठप हो गया राजधानी का पर्यटन, टूरिस्ट सीजन के बावजूद नहीं पहुंच रहे पर्यटक, ऐतिहासिक इमारतों में पर्यटकों की संख्या न के बराबर, राजधानी में देश-विदेश से साल भर सैलानी आते हैं .

लखनऊ भूमाफियाओं पर लगातार की जा रही है प्रभावी कार्यवाही, वैधानिक प्रक्रिया का अनुपालन करते हुए की जा रही है ध्वस्तीकरण की कार्रवाई- डीएम अभिषेक प्रकाश.

लखनऊ – पारा की डूडा कॉलोनी में दो समुदायों के बीच हो रही शादी को पुलिस ने रुकवाया, हिंदू लड़की से विशेष समुदाय का युवक कर रहा था शादी, दोनों पक्षों के परिवारों को थाने बुलाया-ADCP, दोनों पक्ष ने लिखित में सहमति बनाई-ADCP, डीएम से अनुमति लेकर आगे करेंगे कार्रवाई.

लखनऊ – PFI फंडिंग से जुड़े मामलों में ईडी की छापेमारी, देशभर में 26 ठिकानों पर ED कर रही छापेमारी, केरल, नई दिल्ली ,यूपी, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडु और कर्नाटक में छापे,
यूपी के लखनऊ में भी ईडी कर रही है छापेमारी.

लखनऊ – कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान, हमारे मुम्बई जाने से शिवसेना बेचैन, सामना में लिखा लेख उनकी परेशानी दर्शा रहा है, शिवसेना का सिंडिकेट टूटने जा रहा है, बॉलीवुड से चला आ रहा सिंडिकेट टूटने जा रहा है, जहां बेहतर सुविधा मिलेगी फ़िल्म मेकर्स वहां जाएंगे, यूपी में बन रही फिल्म सिटी से नए रोज़गार पैदा होंगे.

लखनऊ – MLC चुनाव पर मंत्री ब्रजेश पाठक का बयान, चुनाव के नतीजे सकारात्मक होंगे, BJP के पक्ष में लोगों ने मतदान किया है, सभी सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीतेंगे, उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा, शिवसेना को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं, 2 सरकारों में टकराव जैसी कोई स्थिति नहीं है, सभी लोग अपना अपना काम कर रहे हैं-पाठक.

गोरखपुर – सीएम योगी का आज गोरखपुर में आगमन, CDS जनरल विपिन रावत भी आएंगे, कल होने वाले कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, एक समारोह के उद्घाटन में जाएंगे, महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक का समारोहा, मुख्य अतिथि CDS जनरल विपिन रावत होंगे, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा विशिष्ठ अतिथि होंगे, MP इंटर कॉलेज के ग्राउंड में होगा कार्यक्रम, CDS जनरल विपिन रावत मंदिर में करेंगे रात्रिभोज, CM योगी रात्रिविश्राम गोरखपुर में करेंगे.

मिर्ज़ापुर – 3 किशोरों के शव मिलने का मामला, नाबालिग लड़कों की हत्या की पुष्टि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि, तीनों बच्चों की हत्या कर शव फेंका, बच्चों के शरीर पर चोट के निशान मिले, रिपोर्ट के आधार पर दर्ज होगा मुकदमा, एक परिवार के थे सुधांशु, शिवम, हरिओम तिवारी, तीनों बच्चों की आंखे तक निकाली गई थीं, लालगंज थाने के बामी गांव का मामला.

गोंडा में नगर पालिका में करोड़ों गबन का मामला. जांच के लिए कमेटी, एफआईआर अबतक नहीं, 3 दिन से FIR नहीं लिख रही नगर पुलिस, घोटाले में चेयरमैन से लेकर ईओ की भूमिका संदिग्ध, कर्मचारियों के पीएफ, पेंशन का 4 करोड़ हजम, पीएफ,पेंशन की धनराशि निधि खातों में ट्रांसफर की, 5 साल में 4 करोड़ से ऊपर की धनराशि हजम, चेयरमैन का भाई घोटाले का मुख्य सूत्रधार.

गोंडा – फूड प्वाइजनिंग से 2 बहनों की मौत का मामला, बक्सरा आज्ञाराम की रहने वाली दोनों बहने, गांव के 2 दर्जन से ऊपर लोग अभी भी बीमार, शादी में खाना खाकर बीमार हुए सभी लोग, मनकापुर में पड़ता बक्सरा आज्ञाराम का मामला.

गोरखपुर – पीट-पीटकर हत्या के मामले में 4 लोग अरेस्ट, 26 नवंबर को विवाद में की गई थी हत्या, हरपुर क्षेत्र के भीटी तिराहे से हुई गिरफ्तारी.

हरदोई – आबकारी-पुलिस की संयुक्त टीम की छापेमारी,भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद,3 महिला सहित 5 लोग गिरफ्तार, हरपालपुर थाना क्षेत्र के मोर्चा रामनगर का मामला

फर्रुखाबाद – पूर्व सैनिक की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग, फायरिंग से इलाके में मचा हड़कंप, पूर्व सैनिक के सिर में लगी गोली, गोली लगने से पूर्व सैनिक घायल, पूर्व सैनिक जिला अस्पताल रेफर, फतेहगढ़ के जयनारायण रोड का मामला.

ग्रेटर नोएडा- युवक की हत्या से इलाके में सनसनी, युवक की गोली मारकर हत्या की गई, रिश्तेदार पर ही हत्या करने का आरोप, हत्या कर आरोपी मौके से हुआ फरार, पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, जेवर थाना क्षेत्र के कस्बे की घटना.

नोएडा – दिल्ली पुलिस अधिकारियों और किसानों के बीच वार्ता, अधिकारियों ने कृषि मंत्री से मिलाने की बात की है, 5 लोगों का प्रतिनिध मंडल कृषि मंत्री से मिल सकता है, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मिल सकते है किसान, किसानों ने अपने ज्ञापन में 17 सूत्रीय मांगों को रखा है, कुछ देर किसानों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली जा सकता है.

हापुड़- भारी संख्या में दिल्ली कूच कर रहे किसान, ट्रैक्टर लेकर दिल्ली को कूच कर रहे किसान, धरने में शामिल होने जा रहे है किसान, कृषि कानून का कर रहे है विरोध किसान, आरपार की लड़ाई करने पर उतरे किसान.

बदायूं – बदायूं में संदिग्ध हालात में विवाहिता झुलसी, पति पर डीजल डालकर जलाने का आरोप, विवाहिता जिला अस्पताल में भर्ती, 2 साल पहले हुई थी युवती की शादी, सिविल लाइंस के नौशेरा गांव की घटना.

अलीगढ़ – बुजुर्ग से दिन दहाड़े पर्स छिनने का मामला, बुजुर्ग महिला ने झटके से चोर से छुड़ाया पर्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, बन्नादेवी के सराय हकीम की घटना.

प्रयागराज – ई-टेंडर के बाद बिना रजिस्ट्री के ही यमुना नदी में खनन शुरू, जेसीबी और पोकलैंड मशीन से हो रहा खनन, खंड 5 का पट्टा,खंड 4-5 दोनों में हो रहा खनन, खण्ड-4 से बालू खनन कर बनाया गया रास्ता
खनन विभाग-पुलिस की मिलीभगत से नियमों को दरकिनार कर रहे बालू का खनन, लालपुर के सेमरी तरहार में बालू का खनन जारी.

बांदा – चलती कार में लगी आग, बाल बाल बचे कार सवार, शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग में आए थे कार सवार, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, शहर कोतवाली के नए ओवर ब्रिज का मामला.

महोबा में आग का गोला बनी मारुति वैन, कार सवारों ने कार से कूदकर बचाई जान, मारुत वैन में आग लगने का वीडियो वायरल, कुलपहाड़ के NH 339 लाडपुर गांव का मामला.

हरदोई – बुजुर्ग का गला घोटकर निर्मम हत्या, घर के अंदर मिला बुजुर्ग का शव, बुजुर्ग की हत्या से इलाके में सनसनी, शाहबाद के गांव मलिकापुर का मामला.

मेरठ – सेंट थॉमस इंग्लिश स्कूल में फैला कोरोना, 3 टीचर 2 हाउसकीपिंग कोरोना संक्रमित हुए, 1 टीचर की फैमिली भी कोरोना संक्रमित, DM के आदेश के बाद भी खोला गया स्कूल, कोरोना हॉटस्पॉट को खोला,DM के आदेश ताक पर, बंदी के आदेश के बाद भी लिया जा रहा प्रैक्टिकल, स्कूल के अंदर अभी भी सैकड़ो छात्रों को लिया.

कानपुर – अज्ञात युवक का अधजला शव मिलने से हड़कंप, अज्ञात युवक की हत्या कर शव जलाने की आशंका, शव के पास बिना नंबर प्लेट की बाइक मिली, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, साढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

नोएडा – दिल्ली चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी, 3 दिन से किसान चिल्ला बॉर्डर पर बैठे हुए हैं, नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर किसान बैठे, दिल्ली पुलिस अधिकारियों से किसानों ने बात की, किसानों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली के लिए रवाना, 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कृषि मंत्री से मिलेंगे किसान.

प्रयागराज – किसानों के समर्थन में इ.वि.वि छात्रों का प्रदर्शन, छात्र संघ भवन पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, नए किसान बिल के विरोध में किया प्रदर्शन, विरोध के बीच भारी पुलिस बल तैनात, प्रयागराज के कर्नलगंज इलाके का मामला.

बुलंदशहर में मासूम का शव कब्र से गायब, तंत्र-मंत्र के चलते शव निकालने की आशंका, मृतक के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई, कल रात 4 वर्षीय मासूम की हुई थी मौत, खानपुर थाना क्षेत्र के गांव थोना की घटना.

बागपत – गाजियाबाद बॉर्डर पर किसान यूनियन ने लगाया जाम, 20 मिनट तक NH-709 B पर लगाया जाम, जाम लगाने के बाद दिल्ली रवाना हुए किसान, सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना हुए जिले के किसान,
ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर निकले किसान।

दिल्ली- विज्ञान भवन में किसानों की बैठक जारी,किसान नेताओं की सरकार के साथ मीटिंग,कृषि कानूनों पर सरकार के साथ चर्चा जारी,40 बड़े किसान नेताओं के साथ मीटिंग जारी

दिल्ली – सुखदेव सिंह ढींडसा ने पद्मभूषण सम्मान वापस किया, किसानों के समर्थन में पद्मभूषण वापस किया, अकाली दल के पूर्व नेता हैं सुखदेव सिंह ढींडसा.

दिल्ली – अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा, शीतकालीन सत्र बुलाने की मांग की, कृषि कानूनों पर,कोरोना वैक्सीन पर चर्चा की मांग की.

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में नाईट कर्फ्यू नहीं लगाने का फैसला लिया, दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में दी जानकारी.

दिल्ली – पूर्व मंत्री अश्विनी कुमार ने CJI को लिखा पत्र, यूपी के अस्‍पताल की घटना पर पत्र लिखा, CJI से मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया, मृतक बच्ची का शव नोंच रहा था कुत्ता.

पटना – PFI के पूर्णिया कार्यालय पर ईडी का छापा, ईडी अफसरों के साथ पुलिस की छापेमारी, बड़ी संख्या में ED अफसरों ने छापेमारी की.

लखनऊ कमिश्नरेट में 6 DCP का ट्रांसफर, पुलिस कमिश्नर ने 6 DCP के कार्यक्षेत्र बदले, शालिनी पुलिस उपायुक्त मुख्यालय बनीं, रईस अख्तर पुलिस उपायुक्त उत्तरी बने, संजीव सुमन पुलिस उपायुक्त पूर्वी बने, रवि कुमार पुलिस उपायुक्त दक्षिणी बने, ओम प्रकाश सिंह पुलिस उपायुक्त सुरक्षा HC, श्याम नारायण सिंह डीसीपी अभिसूचना,सुरक्षा

लखनऊ – सीएए,एनआरसी प्रदर्शन और हिंसा का मामला, रिकवरी केस में मौलाना सैफ अब्बास को राहत, HC ने सैफ अब्बास से रिकवरी पर लगाया स्टे, प्रशासन ने 67 लाख रिकवरी का नोटिस भेजा था.

लखनऊ – कांशीराम कॉलोनी में स्टंटबाजों का कहर, सड़क पार कर रही महिला को बुलेट सवार युवक ने मारी टक्कर, महिला की गोद में बच्ची बाल-बाल बची, बुलेट सवार युवक मौके से फरार हुआ, पारा थाने की कांशीराम कॉलोनी का मामला.

सहारनपुर- अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गागलहेड़ी देहरादून रोड के पास मिला शव.

बिजनौर- मनी ट्रांसफर दुकान में लूट का खुलासा, पुलिस ने 7 लुटेरों को किया गिरफ्तार, चांदपुर के सराय रफी का मामला.

गाजियाबाद- भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का बयान, हम बातचीत से हल निकालना चाहते हैं, किसानों का विरोध जायज है, किसान विरोधी है नए कृषि कानून, संगठन के लोगों की सलाह पर निर्णय होगा, हमें मजबूरी में प्रदर्शन कर रहे हैं, अपना कामकाज छोड़कर प्रदर्शन कर रहे-टिकैत.

गाजियाबाद – पूर्व सांसद डॉ. उदित राज का बयानस, किसानों की मांग जायज, MSP को कानून में लिखना चाहिए, कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग में किसान गारंटी नहीं, दलित,आदिवासी भी विरोध करें-उदित राज, सरकार तोड़फोड़,साजिश करती है-उदित राज.

प्रयागराज- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान- महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार,’मुंबई, यूपी दोनों ही शिवसेना, NCP की नहीं’,’नोएडा में फिल्म सिटी बनने से क्यों हो रहा दर्द’,’फिल्म सिटी से यूपी की प्रतिभाओं को मिलेगा मंच’,’हम मुंबई की फिल्म सिटी ट्रांसफर नहीं कर रहे’,’नोएडा में अलग नई फिल्म सिटी बना रही है’,’फिल्म सिटी से लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार’,’शिवसेना नोएडा फिल्म सिटी को लेकर तिलमिला रही’,’महाराष्ट्र में शिवसेना से बड़ी पार्टी है BJP’

कानपुर – 13 साल की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, गोविंद नगर थाना क्षेत्र का मामला.

आगरा – आवारा गोवंश के आतंक से किसान परेशान, आलू की फसल जानवर कर रहे बर्बाद, किसानों ने पशुओं को गोशाला में किया बंद, नवनिर्मित गोशाला नहीं हो सकी है चालू, आवारा गोवंश के लिए नहीं है चारे की व्यवस्था, गोशाला का निर्माण पूरा, चालू कराना भूले अधिकारी, डौकी क्षेत्र के कोलारा कलां स्थित गौशाला का मामला.

बदायूं – अवैध तरीके से गन्ना खरीद फरोख्त मामला, भाजपा नेता के भतीजे समेत 8 पर मुकदमा, ग्राम प्रधान भी है भाजपा नेता का भतीजा, जेष्ठ गन्ना निरीक्षक की तहरीर पर मुकदमा, उझानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया, यदु शुगर मिल के एमडी पर भी मुकदमा दर्ज.

मुरादाबाद का कांठ थाना देश में 8वें नंबर पर, सर्वे में देश के टॉप 10 थाने में आया नाम, गृह मंत्रालय के सर्वे में मुरादाबाद 8वें नबर पर, 16,671 पुलिस थानों का किया गया सर्वे.

हापुड़ – 2 दिन बाद भी नहीं मिला लापता छात्र, घर के बाहर से हुआ था छात्र का अपहरण, 12 वर्षीय छात्र को नहीं ढूंढ पाई पुलिस, बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

बागपत – दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर किसानों का जाम, नए किसान बिल की प्रतियां जलाई गईं, आधा घंटा जाम लगाकर किसान दिल्ली रवाना, खेकड़ा मे पाठशाला चौकी के पास का मामला.

फर्रूखाबाद – पटाखों के बारूद से विस्फोट में 5 मासूम झुलसे, मासूमों ने ईंटों के चूल्हे में बारूद डालकर लगाई थी आग, आग लगने से हुए विस्फोट में 5 मासूम झुलसे, पांचों मासूमों को CHC से लोहिया अस्पताल रेफर, कायमगंज कोतवाली के मोहल्ला कूंचा का मामला.

बागपत- बीजेपी नेता के परिवार पर जानलेवा हमला, हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,दुष्कर्म मामले की पैरवी करने पर हमला,तांत्रिकों ने महिला से किया था दुष्कर्म,तमंचे लेकर हमला करने पहुंचे थे आरोपी,मामले की तफ्तीश में जुटी थाना पुलिस,चांदीनगर थाने के गौना गांव का मामला।

दिल्ली – NCB ने दो अधिकारियों को सस्पेंड किया, मुंबई ड्रग्स जांच से जुड़े 2 अधिकारी सस्पेंड, अधिकारियों की भुमिका को संदिग्ध मिली, आरोपियों को जमानत मिलने का मामला, भारती सिंह,दीपिका की मैनेजर केस जुड़े थे अधिकारी.

दिल्ली – किसान मुद्दे पर राहुल गांधी का ट्वीट, नए कृषि कानूनों को पूर्ण रूप से रद्द करें, इससे कम कुछ भी स्वीकार नहीं, नहीं तो किसानों के साथ विश्वासघात होगा.

दिल्ली – MDH के मालिक महाशय धर्मपाल का निधन, प्रियंका गांधी ने निधन पर गहरा दुख जताया, धर्मपाल जी का नाम एक विश्वास का नाम है, धर्मपाल जी के निधन का समाचार बहुत दुखद, ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें- प्रियंका गांधी, परिजनों को कष्ट सहने का साहस दें ईश्वर.

दिल्ली – किसानों के आंदोलन का आज 8वां दिन, आज फिर सरकार-किसानों के बीच बैठक, किसानों ने मांग वाले पत्र सरकार को सौंपे हैं, 40 किसान नेताओं की सरकार के साथ बैठक, विज्ञान भवन में किसान नेताओं के साथ बैठक.

दिल्ली – भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान, सरकार की मंशा हमें नज़र आ रही, हल निकालने वाली मंशा लग रही, अगर मांग न मानी तो आंदोलन तेज होगा, सरकार लगातार बात कर रही है, हमारी टीम कई बॉर्डरों पर तैनात है- टिकैत.

दिल्ली – किसान मुद्दे पर सूत्रों के हवाले से खबर, बैठक में MSP पर सकारात्मक रुख दिखा सकती सरकार.

दिल्ली – पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को SC से राहत, बलवंत सिंह मुल्तानी की कथित हत्या मामला में सुमेध सिंह सैनी को अग्रिम जमानत मिली, SC ने पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया.

दिल्ली में चिकित्सकों को वेतन न मिलने का मामला, वेतन नहीं मिलने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से, HC में मामला लंबित है वहां अवमानना दाखिल करें-SC, हमने तो याचिका निपटारा कर दिया था- सुप्रीम कोर्ट, ऐसे में यहां अवमानना का आधार नहीं बनता-SC.

दिल्ली – सुपरस्टार रजनीकांत अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे, जनवरी में पार्टी लॉन्च करेंगे एक्टर रजनीकांत, 2021 इलेक्शन में उतरेंगे- सुपरस्टार रजनीकांत.

दिल्ली – फरीदाबाद में करमन बॉर्डर को किया गया जाम, किसानों ने नेशनल हाइवे को जाम किया, ग्वालियर से आए किसानों ने प्रदर्शन किया, पुलिस ने एहतियातन दिल्ली जाने वाला मार्ग बंद किया, आगरा से दिल्ली जाने वाली साइड को बंद किया.

दिल्ली – गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर SC की रोक, गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाई, केन्द्र की गाइडलाइन का पालन किया जाए-SC, मास्क न लगाने पर सामुदायिक सेवा कराने का आदेश था, कोविड सेंटर में सामुदायिक सेवा का आदेश था.

दिल्ली – पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में पदम् विभूषण सम्मान लौटाया, पदम् विभूषण लौटने के लिए राष्ट्रपति को लिखा.

लखनऊ – उत्तर प्रदेश को पीएम की एक और सौगात, आगरा के वासियों से जुड़ी अच्छी खबर, प्रधानमंत्री मेट्रो परियोजना का शुभारंभ करेंगे, 7 दिसंबर को मेट्रो रेल परियोजना का शुभारंभ, पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से शिलान्यास करेंगे, सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे, आवास विभाग, ADA ने कार्यक्रम की तैयारी शुरू की, पहला कॉरिडोर ताज पूर्वी गेट से जामा मस्जिद तक, पहले कॉरिडोर के अंतर्गत 6 मेट्रो स्टेशन होंगे, कॉरिडोर दिसंबर 2022 तक पूरा किया जाना है, प्रमुख सचिव आवास, नियोजन ने दी जानकारी.

लखनऊ – मध्यांचल में बिजली के 10 करोड़ के टेंडर में खेल, विक्रमादित्य मार्ग पर GIS सब स्टेशन का मामला, मध्यांचल के इंजीनियर चहेतों के लिए बनाते हैं शर्तें, गुपचुप छुट्टी में टेंडर निकालकर किया गया खेल, सर्किल 5 एसई अजय सिंह ने शार्ट टर्म टेंडर निकाला, सरकार की नाक के नीचे बिजली अफसरों का कारनामा, करोड़ों का काम पहले से तय फर्म को देने का तैयारी.

लखनऊ – उत्तर प्रदेश में MSME लोन मेले का शुभारंभ, सीएम योगी ने लोन मेले का शुभारंभ किया, लखनऊ में लोन मेले का शुभारंभ किया गया, 3,24,911 यूनिट को ऋण दे रही योगी सरकार, 9,074 करोड़ का ऋण दे रही है योगी सरकार, आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत भी वितरण, 29914 इकाइयों को 1316 करोड़ का ऋण वितरण, ODOP के तहत 5000 प्रशिक्षार्थियों को टूलकिट.

लखनऊ- राजधानी के पर्यटन को 1000 करोड़ का नुकसान, कोरोना काल में ठप हो गया राजधानी का पर्यटन, टूरिस्ट सीजन के बावजूद नहीं पहुंच रहे पर्यटक, ऐतिहासिक इमारतों में पर्यटकों की संख्या न के बराबर, राजधानी में देश-विदेश से साल भर सैलानी आते हैं .

लखनऊ – भूमाफियाओं पर लगातार की जा रही है प्रभावी कार्यवाही, वैधानिक प्रक्रिया का अनुपालन करते हुए की जा रही है ध्वस्तीकरण की कार्रवाई- डीएम अभिषेक प्रकाश.

लखनऊ – पारा की डूडा कॉलोनी में दो समुदायों के बीच हो रही शादी को पुलिस ने रुकवाया, हिंदू लड़की से विशेष समुदाय का युवक कर रहा था शादी, दोनों पक्षों के परिवारों को थाने बुलाया-ADCP, दोनों पक्ष ने लिखित में सहमति बनाई-ADCP, डीएम से अनुमति लेकर आगे करेंगे कार्रवाई.

लखनऊ – PFI फंडिंग से जुड़े मामलों में ईडी की छापेमारी, देशभर में 26 ठिकानों पर ED कर रही छापेमारी, केरल, नई दिल्ली ,यूपी, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडु और कर्नाटक में छापे,
यूपी के लखनऊ में भी ईडी कर रही है छापेमारी.

लखनऊ – कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान, हमारे मुम्बई जाने से शिवसेना बेचैन, सामना में लिखा लेख उनकी परेशानी दर्शा रहा है, शिवसेना का सिंडिकेट टूटने जा रहा है, बॉलीवुड से चला आ रहा सिंडिकेट टूटने जा रहा है, जहां बेहतर सुविधा मिलेगी फ़िल्म मेकर्स वहां जाएंगे, यूपी में बन रही फिल्म सिटी से नए रोज़गार पैदा होंगे.

गोरखपुर – सीएम योगी का आज गोरखपुर में आगमन, CDS जनरल विपिन रावत भी आएंगे, कल होने वाले कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, एक समारोह के उद्घाटन में जाएंगे, महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद संस्थापक का समारोहा, मुख्य अतिथि CDS जनरल विपिन रावत होंगे, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा विशिष्ठ अतिथि होंगे, MP इंटर कॉलेज के ग्राउंड में होगा कार्यक्रम, CDS जनरल विपिन रावत मंदिर में करेंगे रात्रिभोज, CM योगी रात्रिविश्राम गोरखपुर में करेंगे.

मिर्ज़ापुर – 3 किशोरों के शव मिलने का मामला, नाबालिग लड़कों की हत्या की पुष्टि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि, तीनों बच्चों की हत्या कर शव फेंका, बच्चों के शरीर पर चोट के निशान मिले, रिपोर्ट के आधार पर दर्ज होगा मुकदमा, एक परिवार के थे सुधांशु, शिवम, हरिओम तिवारी, तीनों बच्चों की आंखे तक निकाली गई थीं, लालगंज थाने के बामी गांव का मामला.

गोंडा में नगर पालिका में करोड़ों गबन का मामला. जांच के लिए कमेटी, एफआईआर अबतक नहीं, 3 दिन से FIR नहीं लिख रही नगर पुलिस, घोटाले में चेयरमैन से लेकर ईओ की भूमिका संदिग्ध, कर्मचारियों के पीएफ, पेंशन का 4 करोड़ हजम, पीएफ,पेंशन की धनराशि निधि खातों में ट्रांसफर की, 5 साल में 4 करोड़ से ऊपर की धनराशि हजम, चेयरमैन का भाई घोटाले का मुख्य सूत्रधार.

गोरखपुर – पीट-पीटकर हत्या के मामले में 4 लोग अरेस्ट, 26 नवंबर को विवाद में की गई थी हत्या, हरपुर क्षेत्र के भीटी तिराहे से हुई गिरफ्तारी.

हरदोई – आबकारी-पुलिस की संयुक्त टीम की छापेमारी,भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद,3 महिला सहित 5 लोग गिरफ्तार, हरपालपुर थाना क्षेत्र के मोर्चा रामनगर का मामला

फर्रुखाबाद – पूर्व सैनिक की कार पर ताबड़तोड़ फायरिंग, फायरिंग से इलाके में मचा हड़कंप, पूर्व सैनिक के सिर में लगी गोली, गोली लगने से पूर्व सैनिक घायल, पूर्व सैनिक जिला अस्पताल रेफर, फतेहगढ़ के जयनारायण रोड का मामला.

ग्रेटर नोएडा- युवक की हत्या से इलाके में सनसनी, युवक की गोली मारकर हत्या की गई, रिश्तेदार पर ही हत्या करने का आरोप, हत्या कर आरोपी मौके से हुआ फरार, पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, जेवर थाना क्षेत्र के कस्बे की घटना.

नोएडा – दिल्ली पुलिस अधिकारियों और किसानों के बीच वार्ता, अधिकारियों ने कृषि मंत्री से मिलाने की बात की है, 5 लोगों का प्रतिनिध मंडल कृषि मंत्री से मिल सकता है, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मिल सकते है किसान, किसानों ने अपने ज्ञापन में 17 सूत्रीय मांगों को रखा है, कुछ देर किसानों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली जा सकता है.

हापुड़- भारी संख्या में दिल्ली कूच कर रहे किसान, ट्रैक्टर लेकर दिल्ली को कूच कर रहे किसान, धरने में शामिल होने जा रहे है किसान, कृषि कानून का कर रहे है विरोध किसान, आरपार की लड़ाई करने पर उतरे किसान.

बदायूं – बदायूं में संदिग्ध हालात में विवाहिता झुलसी, पति पर डीजल डालकर जलाने का आरोप, विवाहिता जिला अस्पताल में भर्ती, 2 साल पहले हुई थी युवती की शादी, सिविल लाइंस के नौशेरा गांव की घटना.

अलीगढ़ – बुजुर्ग से दिन दहाड़े पर्स छिनने का मामला, बुजुर्ग महिला ने झटके से चोर से छुड़ाया पर्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, बन्नादेवी के सराय हकीम की घटना.

प्रयागराज – ई-टेंडर के बाद बिना रजिस्ट्री के ही यमुना नदी में खनन शुरू, जेसीबी और पोकलैंड मशीन से हो रहा खनन, खंड 5 का पट्टा,खंड 4-5 दोनों में हो रहा खनन, खण्ड-4 से बालू खनन कर बनाया गया रास्ता
खनन विभाग-पुलिस की मिलीभगत से नियमों को दरकिनार कर रहे बालू का खनन, लालपुर के सेमरी तरहार में बालू का खनन जारी.

बांदा – चलती कार में लगी आग, बाल बाल बचे कार सवार, शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग में आए थे कार सवार, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, शहर कोतवाली के नए ओवर ब्रिज का मामला.

महोबा – महोबा में आग का गोला बनी मारुति वैन, कार सवारों ने कार से कूदकर बचाई जान, मारुत वैन में आग लगने का वीडियो वायरल, कुलपहाड़ के NH 339 लाडपुर गांव का मामला.

हरदोई – बुजुर्ग का गला घोटकर निर्मम हत्या, घर के अंदर मिला बुजुर्ग का शव, बुजुर्ग की हत्या से इलाके में सनसनी, शाहबाद के गांव मलिकापुर का मामला.

मेरठ – सेंट थॉमस इंग्लिश स्कूल में फैला कोरोना, 3 टीचर 2 हाउसकीपिंग कोरोना संक्रमित हुए, 1 टीचर की फैमिली भी कोरोना संक्रमित, DM के आदेश के बाद भी खोला गया स्कूल, कोरोना हॉटस्पॉट को खोला,DM के आदेश ताक पर, बंदी के आदेश के बाद भी लिया जा रहा प्रैक्टिकल, स्कूल के अंदर अभी भी सैकड़ो छात्रों को लिया.

कानपुर – अज्ञात युवक का अधजला शव मिलने से हड़कंप, अज्ञात युवक की हत्या कर शव जलाने की आशंका, शव के पास बिना नंबर प्लेट की बाइक मिली, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, साढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

नोएडा – दिल्ली चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी, 3 दिन से किसान चिल्ला बॉर्डर पर बैठे हुए हैं, नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर किसान बैठे, दिल्ली पुलिस अधिकारियों से किसानों ने बात की, किसानों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली के लिए रवाना, 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कृषि मंत्री से मिलेंगे किसान.

प्रयागराज – किसानों के समर्थन में इ.वि.वि छात्रों का प्रदर्शन, छात्र संघ भवन पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, नए किसान बिल के विरोध में किया प्रदर्शन, विरोध के बीच भारी पुलिस बल तैनात, प्रयागराज के कर्नलगंज इलाके का मामला.

बुलंदशहर में मासूम का शव कब्र से गायब, तंत्र-मंत्र के चलते शव निकालने की आशंका, मृतक के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई, कल रात 4 वर्षीय मासूम की हुई थी मौत, खानपुर थाना क्षेत्र के गांव थोना की घटना.

बागपत – गाजियाबाद बॉर्डर पर किसान यूनियन ने लगाया जाम, 20 मिनट तक NH-709 B पर लगाया जाम, जाम लगाने के बाद दिल्ली रवाना हुए किसान, सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना हुए जिले के किसान,
ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर निकले किसान।

लखनऊ- चेकिंग के दौरान पुलिस की लुटेरों से मुठभेड़, मुठभेड़ में एक लुटेरे के पैर में लगी गोली, भाग रहे दूसरे लुटेरे को भी पुलिस ने दबोचा, 2 अवैध तमंचे बरामद,लूटी हुई चेन बरामद, चिनहट थाना क्षेत्र के हरदासी खेड़ा में मुठभेड़.

लखनऊ- स्नातक शिक्षक एमएलसी चुनाव की मतगणना आज, राजधानी के रमा बाई मैदान में होगी मतों की गणना, 11 सीटों पर हुआ था चुनाव, सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना.

महोबा- बोरवेल में मासूम के गिरने का मामला, मासूम के लिए 20 घंटे से रेस्क्यू जारी, NDRF, SDRF के जवान निकालने में जुटे, टनल बनाकर निकालने का चल रहा रेस्क्यू, बोरवेल से पानी निकलने में आ रही मुश्किलें, पम्पिंग सेट से निकाला जा रहा पानी, कैमरे में नजर आ रहा है मासूम बच्चा, मासूम बच्चे में नहीं हो रही है कोई हरकत, कुलपहाड़ कोतवाली के बुधौरा गांव का मामला.

गोंडा में फूड प्वॉइजनिंग का बड़ा मामला, 2 सगी बहनों की इलाज के दौरान मौत, 20 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती, अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा इलाज, शादी में खाना खाने से बीमार हुए लोग, मछली गांव मानपुर गई बारात में खाया था खाना, खाना खाते ही उल्टी-दस्त की शिकायत हुई थी, मनकापुर कोतवाली इलाके का मामला.

शाहजहांपुर- जिले के टॉप 10 अपराधी को मारी गोली, उसके दोस्त ने अपराधी इमरान को मारी गोली, मामूली कहासुनी के बाद दोस्त ने मारी गोली, घायल इमरान उर्फ डेविड की हालत गंभीर, घायल अपराधी जमानत पर था जेल के बाहर, हद्दफ चौकी के लोहारों वाले चौराहे की घटना.

बलिया- जिले का चर्चित हत्याकांड का खुलासा नहीं, रिटायर्ड मर्चेंट नेवी अधिकारी की हुई थी हत्या, सूदखोरी का काम करते थे मृतक नेवी अधिकारी, मृतक के लैपटॉप में ब्याज का है लेखाजोखा, 2 व्यक्तियों को भागते हुए दूधवाले ने देखा था, ब्याज लेने वाला हो सकता है हत्यारा-सूत्र, बलिया कोतवाली इलाके का मामला.

झांसी- आज 14 टेबल और 21 चरणों में होगी मतगणना, प्रत्येक टेबल पर 4 कार्मिकों की होंगी तैनाती, मतगणना में माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात होंगे, सुबह 6.30 बजे से शाम 6.30 बजे चक काउंटिंग, द्वितीय पाली में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक होगी, मंडलायुक्त ने कोठारी हाल का निरीक्षण किया.

फर्रुखाबाद- मामूली विवाद में दबंगों ने की मारपीट, दबंगों ने दलित परिवार को लाठी से पीटा, एक महिला समेत 2 लोग मारपीट में घायल, दबंगों पर फायरिंग करने का भी आरोप, फतेहगढ़ के चंदौआ हुसैनपुर नौखंडा का मामला.

सहारनपुर- 2 महिलाओं की संदिग्ध हालत में हुई मौत, दोनों महिलाओं के मायके वालों ने लगाए आरोप, ससुरालियों पर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई, बड़गांव पुलिस ने 4 के खिलाफ किया मामला दर्ज, देवबंद पुलिस मामले की जांच में ही जुटी, देवबंद और बड़गांव थाना इलाके में हुई मौतें

मेरठ- तीमारदारों और डॉक्टरों के बीच मारपीट, मरीज की मौत के बाद तीमारदारों का हंगामा, महिला डॉक्टर के साथ अभद्रता, मारपीट, डॉक्टरों-तीमारदारों में मारपीट का वीडियो वायरल, डॉक्टरों ने पुलिस से लिखित में की शिकायत, मेरठ के मेडिकल कॉलेज का मामला

अमरोहा- छात्र नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग का मामला, गंभीर हालत में मुरादाबाद से दिल्ली किया रेफर, कार सवार गुंडों ने छात्र नेता को मारी थी गोली, छात्र नेता मोहित चोधरी को दिल्ली रेफर किया, युवजन प्रसपा का राष्ट्रीय सचिव है मोहित चौधरी, रजबपुर थाना क्षेत्र रायपुर मार्ग की घटना

मुरादाबाद खबर का बड़ा असर, महिला से चेन स्नेचिंग की घटना पर कार्रवाई, एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को किया निलंबित, बाइक सवार बदमाशों ने छीनी थी महिला की चेन, सिविल लाइन के रामगंगा विहार का मामला.

मिर्जापुर- एसपी अमरेंद्र सिंह हादसे में बाल-बाल बचे, एसपी की गाड़ी पर धान लदी ट्रक पलटी, चार्ज लेने सोनभद्र जा रहे थे एसपी अमरेंद्र सिंह, मिर्जापुर एसपी अपने बंगले पर लेकर पहुंचे, देहात कोतवाली के बरकछा पहाड़ी की घटना.

हरदोई- गेंहू भरा लोडर हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटा, रेस्क्यू कर लोडर में फंसे लोगों को निकाला गया, लोडर सवार 2 लोगों को भेजा गया अस्पताल, मल्लावां कोतवाली के कटरा बिल्हौर रोड की घटना।

लखनऊ- SP ग्रामीण हृदेश कुमार ने की कार्रवाई, उपनिरीक्षक चंद्रवीर सिंह लाइन हाजिर, आरक्षी आशुतोष पांडेय भी लाइन हाजिर, मलिहाबाद कोतवाली में थे दोनों तैनात।

मेरठ-खबर का बड़ा असर, कचरे के ढेर में वंडर-गर्ल मिलने का मामला, वंडर-गर्ल अस्पताल से डिस्चार्ज की गई, परी के बालगृह जाने की प्रक्रिया शुरू हुई, परी को चाइल्ड-लाइन को सौंपा गया है, स्वस्थ बच्ची को अस्पताल में रखे थे अफसर, CWC में पेशी के बाद बालगृह जाएगी नन्ही परी।

अमरोहा- छात्रनेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग से हड़कंप, कार सवार गुंडों ने छात्रनेता को मारी गोली, गुंडों ने कार पर ताबड़ोड़ गोलियां बरसाई, एक के बाद एक 4 गोली मारकर गुंडे फरार , गंभीर हालत में छात्रनेता मुरादाबाद में भर्ती, युवजन प्रसपा के राष्ट्रीय सचिव हैं मोहित, रजबपुर थाना क्षेत्र के रायपुर का मामला।

मिर्जापुर – एक परिवार के 3 बच्चों की मौत मामला, परिजनों से मिलने पहुंचे डीएम मिर्जापुर, पीड़ित परिवार को DM ने दिया आश्वासन, तीन डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम, पीएम रिपोर्ट के आधार पर दर्ज होगा केस, तीनों बच्चों की आंखे तक निकाली गई, परिजन जता रहे हत्या की आशंका, लालगंज थाने के बामी गांव का मामला।

मेरठ- जागृति विहार सर्राफा लूट, हत्या का मामला, 50 हजार के इनामी लुटेरे से पुलिस मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान लुटेरे अजय को लगी गोली, गंभीर हालत में लुटेरा अस्पताल में भर्ती, सर्राफा कारोबारी से लूट के बाद हत्या की थी, क्राइम ब्रांच, मेडिकल पुलिस से हुई मुठभेड़।

कौशाम्बी- तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, सड़क किनारे साइकिल सवार को रौंदा, साइकिल सवार युवक की दर्दनाक मौत, कोखराज क्षेत्र के नेशनल हाइवे की घटना

मथुरा- प्रेमिका की गोली मारकर हत्या मामला, पुलिस ने आरोपी प्रेमी को अरेस्ट किया, 6 दिसंबर को होनी थी प्रेमिका की शादी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, महावन थाने के गेस्ट हाउस का मामला।

कानपुर – घर के बाहर खेल रहे 1 साल के मासूम बच्चे के साथ कुकर्म, गांव के ही युवक ने किया कुकर्म, पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट किया, घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

गाजियाबाद- एलिवेटेड रोड पर रोडवेज चालक की खतरनाक ड्राइविंग, रॉंग साइड रोडवेज की बस का वीडियो हुआ वायरल, कई लोगों की जान को रोडवेज चालक ने जोखिम में डाला।

किसानों और सरकार के बीच बैठक जारी, किसान नेता बोले- कृ​षि कानूनों में संशोधन से बात बनने वाली नहीं

कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुई अवॉर्ड वापसी, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल और सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने लौटाए पद्म पुरस्कार


अमित शाह से मुलाकात के बाद बोले कैप्टन अमरिंदर- सरकार और किसानों के बीच वार्ता जारी, मेरे हाथ में कुछ नहीं

किसानों और सरकार के बीच आज बनेगी बात? कई घंटों से चल रहा बैठकों का दौर।

नहीं रहे मसाला ब्रांड एमडीएच के मालिक ‘महाशय’ धर्मपाल गुलाटी, पिछले साल मिला था पद्म भूषन।

रजनीकांत की राजनीति में एंट्री, 31 दिसंबर को करेंगे पार्टी का एलान

चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु और केरल के सीएम से बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया।

दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद मामूली बढ़त पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 44600 के पार।

दिल्ली-गुरुद्वारा से फिर आई किसानों के लिए चाय, किसानों से चल रही बैठक में अब एक टी ब्रेक हुआ,कृषि सचिव ने किसानों के सवालों के जवाब दिए, गुरुद्वारा से गाड़ी किसानों के लिए चाय लेकर आई।

दिल्ली-एक्टर सोनू सूद भी समर्थन में उतरे,किसानों के समर्थन में उतरे सोनू सूद,किसान है हिंदुस्तान नाम से ट्वीट किया।

दिल्ली- विज्ञान भवन में किसान नेताओं की बैठक,दिल्ली पुलिस की किसान नेताओं ने शिकायत की, बैठक के आते समय पुलिस रोकती है- किसान।

लखनऊ-विभूतिखंड इलाके में मारपीट का वीडियो वायरल,वसुधा डायग्नोस्टिक के कर्मचारियों की गुंडई दिखी, लाइव केयर अस्पताल के कर्मचारी की पिटाई की, एम्बुलेंस को भी तोड़ने की कोशिश करते दिखे गुंडे, पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज,2 आरोपी जेल भेजे गए।

लखनऊ- श्रीकांत शर्मा ने की बिजली विभाग की समीक्षा, फील्ड में निकलें बिजली अफसर- श्रीकांत शर्मा, गर्मियों की तैयारियां अभी से करें- श्रीकांत शर्मा, उपकेंद्रों का दौरा करेंगे बिजली अफसर-श्रीकांत शर्मा, गर्मी में निर्बाध बिजली आपूर्ति रहे- श्रीकांत शर्मा , गलत बिलिंग वाली एजेंसी पर एक्शन हो- शर्मा।

बाराबंकी-ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत,खेत जा रहे युवक की सड़क हादसे में हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सुबेहा थाना क्षेत्र के दुर्जनपुरवा का मामला।

मुजफ्फरनगर-तहसीलदार के खिलाफ लेखपालों का धरना, अभद्र व्यवहार करने पर तहसील में प्रदर्शन, तहसीलदार मनोज कुमार पर अभद्रता का आरोप,, ट्रांसफर के बाद दोबारा रीपोस्टिंग तहसीलदार बने, डीएम से लेखपालों ने की कार्रवाई की मांग, सरकारी कार्य छोड़कर धरने पर बैठे लेखपाल, बुढ़ाना तहसील में लेखपालों का धरना प्रदर्शन।

मेरठ-पेट्रोल पंप कर्मचारी- ग्राहक में हुई मारपीट, पेट्रोल कम देने को लेकर जमकर मारपीट, सूचना पर पहुंची पुलिस ने कराया शांत,मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का मामला।

प्रयागराज-IPS मणिलाल पाटीदार को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, मणिलाल पाटीदार की अग्रिम बेल अर्जी खारिज,मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप,जस्टिस सुनीत कुमार ने जमानत खारिज की, पाटीदार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी है,ऐसे में वो अग्रिम जमानत का हकदार नहीं- HC

बाराबंकी- विदेशों से हो रही फंडिंग पर ईडी की सख्ती , संदिग्ध युवक की तलाश में ईडी की छापेमारी, संदिग्ध युवक के घर ईडी टीम ने दी दबिश, छापेमारी में कोई संदिग्ध दस्तावेज नहीं मिला, कुर्सी थाना क्षेत्र के अगासड़ गांव में छापेमारी.

मुजफ्फरनगर-तहसीलदार के खिलाफ लेखपालों का धरना, अभद्र व्यवहार करने पर तहसील में प्रदर्शन, तहसीलदार मनोज कुमार पर अभद्रता का आरोप, ट्रांसफर के बाद दोबारा रीपोस्टिंग तहसीलदार बने, डीएम से लेखपालों ने की कार्रवाई की मांग, सरकारी कार्य छोड़कर धरने पर बैठे लेखपाल, बुढ़ाना तहसील में लेखपालों का धरना प्रदर्शन।

मेरठ-पेट्रोल पंप कर्मचारी- ग्राहक में हुई मारपीट, पेट्रोल कम देने को लेकर जमकर मारपीट, सूचना पर पहुंची पुलिस ने कराया शांत , मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का मामला।

लख़नऊ 8 PCS अफसरों के तबादले
*लालता प्रसाद शाक्य एडीएम फतेहपुर बनाये गए।
*जय प्रकाश एडीएम वित्त इटावा बनाये गए।
*अभय कुमार मिश्रा एडीएम वित्त श्रावस्ती बने।
*रमेश चन्द्र अपर आयुक्त प्रयागराज मंडल।
*रजनीश मिश्रा नगर मजिस्ट्रेट प्रयागराज।
*विनय कुमार सिंह सिटी मजिस्ट्रेट बुलंदशहर।

Next Post

मुख्यमंत्री ने दून रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना की स्थिति की समीक्षा बैठक आरएलडीए के साथ की है

देहरादून ,मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गत दिवस मंगलवार को सचिवालय में देहरादून रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना की स्थिति की समीक्षा करते हुए रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) के अधिकारियों को समयबद्धता एवं गुणवतत्ता के साथ कार्य पूर्ण करने को कहा। आरएलडीए के वाइस-चेयरमैन  वेद प्रकाश डुडेजा ने परियोजना के […]

You May Like