अनुशासन समिति ने सभी कांग्रेसजनों से अपील की है मीडिया के बजाय पार्टी फार्म पर अपनी बात कहें -डॉ राजेन्द्र रतूड़ी

Pahado Ki Goonj

अनुशासन समिति ने सभी कांग्रेसजनों से अपील की है मीडिया के बजाय पार्टी फार्म पर अपनी बात कहें -डॉ राजेन्द्र रतूड़ी

देहरादून, डॉ राजेंद्र प्रसाद रतूड़ी प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश कांग्रेस अनुशासन समिति द्वारा प्रदेश के सभी कांग्रेसजनों से अनुरोध किया गया है कि इलेक्ट्रोनिक, प्रिंट मीडिया एवं सोशल मीडिया में बयानबाजी के बजाय अपनी बात पार्टी के उचित फोरम में ही रखें ताकि पार्टी संगठन की छबि खराब न हो। 
कांग्रेसजनों के नाम सुझाव पत्र जारी करते हुए प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने  कहा कि प्रायः देखने में आया है कि पार्टी के कुछ पदाधिकारियों एवं नेताओं द्वारा अपनी बात पार्टी के उचित फोरम में रखने के बजाय इलेक्ट्रोनिक, प्रिंट मीडिया एवं सोशल मीडिया में बयानबाजी एवं टिप्पणी कर संगठन की छबि धूमिल करने के साथ ही गुटबाजी को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। यह भी देखने में आया है कि कुछ पदाधिकारियों द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद मीडिया डिबेटों में प्रतिभाग किया जा रहा है, जिसे प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने गम्भीरता से लिया है। मा0 प्रदेश प्रभारी  अनुग्रह नारायण सिंह जी एवं मा0 प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह जी द्वारा भी इस संदर्भ में स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं। 

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डाॅ0 आर.पी. रतूड़ी ने बताया कि मा0 प्रदेश प्रभारी श्री अनुग्रह नारायण सिंह जी एवं मा0 प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह जी के निर्देषों के अनुरूप प्रदेश कांग्रेस अनुषासन समिति का पार्टी के सभी नेतागणों को सुझाव है कि इलेक्ट्रोनिक, प्रिंट मीडिया एवं सोशल मीडिया में बयानबाजी करने के बजाय अपनी बात पार्टी के उचित फोरम में ही रखी जानी चाहिए ताकि उनकी समस्याओं का पार्टी संगठन स्तर पर समाधान किया जा सके तथा सार्वजनिक बयानबाजी से पार्टी संगठन की छबि को धूमिल होने से बचाया जा सके। यदि भविष्य में किसी भी पदाधिकारी एवं नेताओं द्वारा इस प्रकार का आचरण किया जाता है तो प्रदेश कांग्रेस अनुषासन समिति को उनके विरूद्ध अनुषासनात्मक कार्रवाई करने को बाध्य होना पड़ेगा। 

Next Post

उत्तकशी में उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस अधिकारी,कर्मचारीयों को किया गया सम्मानित

उत्तरकाशी (मदन पैन्यूली) सुमन दिवस अवसर पर पंकज भट्ट,पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी,मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, श्रीदेव सुमन साहित्य एवं कला स्मृति मंच उत्तरकाशी के अध्यक्ष नागेन्द्र थपलियाल द्वारा विनोद थपलियाल थानाध्यक्ष धरासू व कानि0 ममलेश रावत को श्रीदेव सुमन साहित्य एवं कला स्मृति मंच उत्तरकाशी, सौम्यकाशी रोटरी क्लब उत्तरकाशी, जिला […]

You May Like