जम्मू कश्मीर से मृतक जवान चन्द्र मणि का पार्थिव शरीर को सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

Pahado Ki Goonj

जम्मू कश्मीर से मृतक जवान चन्द्र मणि का पार्थिव शरीर को सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई ।

मदन पैन्यूली बडकोट/
जम्मू कश्मीर में मृतक भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के जवान की ख़ुद राइफ़ल को सफाई करते समय अचानक गोली लगने से मृत्यु हो गई ।
रंवाई घाटी का ये लाल बड़कोट के क्वालगांव निवासी चन्द्रमणि नौटियाल है जो भारत तिब्बत सीमा पुलिस में तैनात थे।जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में इनकी मृत्यु हो गई थी । प्रशासन ने उनकी शहादत की खबर परिजनों को दी। इस ख़बर की सूचना मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर सी छा गई। जवान चंद्रमणी के पुत्र राजेश भी आईटीबीपी में उत्तरकाशी के महिडांडा में तैनात है। इन दिनों बड़कोट में चुनाव ड्यूटी में तैनात किये गये है। पुत्र राजेश की पत्नी की निकाय चुनाव के दौरान डामटा में हुये बस हादसे में मौत हो गई थी।
अब परिवार के मुखिया चंद्रमणि नौटियाल की मौत की ख़बर सुनते ही परिवार में मातम छा गया है
30 मार्च को जवान चंद्रमणि नौटियाल की मृत्यु की खबर मिलते ही परिवार वालों में मातम छा गया था
रविवार देर शाम को जवान चंद्रमणि नौटियाल के पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान बड़कोट में लाया गया जंहा जवान के परिजनों ने जवान के अंतिम दर्शन किये ।
तत्पश्चात जवान के पार्थिक शरीर को सैन्य सम्मान के साथ भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की 35 वीं वाहनी के बटालियन ने व स्थानीय प्रशासन क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रवाशियों ने उनके पैतृक घाट गंगनानी में अंतिम विदाई दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

इंटर कॉलेज का राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का ज्ञान ज्योति स्कूल धिवरा में समापन

 मदन पैन्यूली  पुरोला उत्तरकाशी।राजकीय इंटर कॉलेज मोल्टाड़ी का राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर ज्ञान ज्योति स्कूल धिवरा में रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हुआ । शिविर में छात्रों ने मद्यपान निषेध, धुम्रपान, स्वच्छता, जन जागरुकता, मतदान करने की शपथ, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, तमाम मुद्दों पर ग्राम […]

You May Like