वनमंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने चीला रेंज से पशु संरक्षण का अभिनव सन्देश दिया

Pahado Ki Goonj

देहरादून:विश्व पशु दिवस के अवसर पर चीला रेंज में उत्तराखण्ड के वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत और परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द मुनि जी ने ,आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया,रेंजअधिकारी अनिल पैन्यूली द्वारा अतिथियों का स्वागत किया और रेंज में वन्य पशुओं के संरक्षण और देख रेख की जानकारी दी,इस अवसर पर मंत्री डॉ हरक सिंह और स्वामी चिदानन्द जी ने पूजा अर्चना भी की और हाथी समेत अन्य सभी वन्य प्राणियों के संरक्षण हेतु सभी से आह्वान किया गया,रेंज अधिकारी अनिल पैन्यूली द्वारा अपने समस्त वन कर्मचारियों की तरफ से सभी का धन्यवाद और आभार जताया गया।

वनमंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने चीला रेंज से पशु संरक्षण का सन्देश दिया।

यह रही राज्य बनने के बाद आयोजन की विशेषता

ऋग्वेद में बर्णन है कि बनस्पतियों में देवता वास करते हैं हमारे ऋषि मुनियों में पशु प्रेम हमेशा रहा उनकी तप स्थली चीला रेंज के अंतर्गत आति है।यहां देश विदेश के लोग रहते हैं।डॉ रावत ने स्वामी चिदानन्द मुनि के साथ यहां से विश्व को पशुओं के संरक्षण देने के लिये आयोजन करा कर विश्व को पशु सरक्षण देने का सन्देश देकर सराहनीय अभिनव पहल की है । प्रदेश में चीला रेंज में इस पॉवन अबसर को मनाने में रेंज अधिकारी अनिल पैन्यूली एवं कर्मचारियों ने बड़े मनोयोग से कार्यक्रम को सफल बनाने केलिये कार्य किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीयम करेंगेअटल सेतु (फ्लाई ओवर) मोहकमपुर का लोकार्पण

अटल सेतु (फ्लाई ओवर) मोहकमपुर, देहरादून का लोकार्पण अब हरिद्वार बाई पास रोड पर जनता को जाम से मिलेगी निजात। आप सभी को अवगत करवा दें कि आज शुक्रवार , 5अक्टूबर 2018 सुबह 10:00 बजे मा0 मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अटल सेतु (फ्लाई ओवर) मोहकमपुर, देहरादून का लोकार्पण करेंगे। Post […]