उत्तराखंड के मुख्य समाचार

Pahado Ki Goonj

1 देहरादूनहे न ब यूनिवर्सिटी के पूर्व  कुलपति समेत 5 को सी बी आई  का नोटिस।
27 प्रोफ़ेसर्स के दौबरा दर्ज होंगे बयान।
दून के 5 कोलेजों को साम्बधता देने का है पूरा मामला।
मामले की सीबीआई कर रही जाँच

2-हरिद्वार- सूबे की सबसे बड़ी जेल की सुरक्षा भगवान भरोसे।

क्षमता से दो गुने कैदी बंद हैं जिला कारागार में। 840 कैदियों की क्षमता वाली हरिद्वार जेल में 1359 कैदी। जेल में जैमर तो दूर, सीसीटीवी तक की नही है व्यवस्था।
 3-हरिद्वार- अतिक्रमण हटाओ अभियान का दूसरा चरण आज से। हाईकोर्ट के आदेश के बाद हटाया जा रहा अतिक्रमण। जवालापुर के जटवाड़ा पुल से हरकीपैडी तक हटाया जाएगा अतिक्रमण। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के प्रेमनगर आश्रम की दीवार भी अतिक्रमण की जद में। भाजपा विधायक यतीश्वरानंद के वेद निकेतन धाम पर भी चलेगा बुलडोजर।
4- देहरादून:- कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय बैठे विधानसभा गेट पर धरने पर,

पुलिस द्वारा रोके जाने का कर रहे हैं विरोध, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा अपने विधायकों को पत्र देने ले जाना चाहते थे विधानसभा के अंदर, लोभी तक जाने की कर रहे थे मांग, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पूर्व विधायक को इतना है अधिकार, वन अधिकार लागू करने की कर रहे मांग ।

 5-देहरादून:- पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय के साथ विधानसभा गेट पर धरने पर बैठे कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में , बिना पास विधानसभा में एंट्री करने को लेकर पुलिस ने लिया हिरासत में।
6-देहरादून राज्यन्दोलकारी जेपी पाण्डेय को पुलिस ने किया गिरफ्तार।।

विधानसभा गेट से पुलिस ने किया गिरफ्तार।।

पुलिस और जेपी पाण्डेय के साथ हुई तीखी नोकझोंक।।

पाण्डेय जबरदस्ती विधानसभा में घुसने का कर रहे थे प्रयास।।

राज्यन्दोलकरियो की मांगों को लेकर ज्ञापन देने पहुचे थे पाण्डेय।।
 7-देहरादून:- कांग्रेसी विधायक ममता राकेश ने सत्र में उठाया नकली हेलमेट का मुद्दा,

परिवहन मंत्री ने दिया जबाब, कहा नकली हेलमेट की बिक्री पर रोक लगाने की की रही व्यवस्था, विधायक ने की isi हॉलमार्क के हेलमेट की अनिवार्यता को करे लागु

Next Post

 मां भगवती नन्दा  अद्भुत् रहस्यों की अलौकिक गाथा 

मां भगवती नन्दा  अद्भुत् रहस्यों की अलौकिक गाथा बिन्दुखत्ता सहित अनेक भागों में यादगार मेलों का आयोजन हर साल होती है,पूजा और बारह साल तक ताजा रहती है,राजजात यात्रा से जुड़ी यादें  बदरीनाथ, नैनीताल समूचे उत्तराखण्ड़ में माँ नन्दा व सुनन्दा को समर्पित नन्दाष्टमी का पर्व बड़े ही धूमधाम के […]

You May Like