समाचारों में प्रदेश के विकास के लिए बड़ी खबर -नबार्ड के अध्यक्ष डॉ जी.आर.चिन्तला का आज से 24 तक भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से प्रदेश के विकास के लिए गहन चिंतन करेंगे।

Pahado Ki Goonj

उत्तराखंड में आज 241 कोरोना पाॅजिटिव, 13 मरीजों की मौत

देहरादून। उत्तराखंड में आज भी कोरोना के मोर्चे पर राहत भरी खबर है। आज 241 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ राज्य में आंकड़ा बढ़कर 58601 हो गया है। वहीं आज 13 मरीजों की मौतें हुई है । इससे स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की चिंता बढ़ गई है । आज 376 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। राज्य में 5364 लोग अब तक विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं, तथा राज्य का रिकवरी रेट 88.50 है।
मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज 241 में कोरोना के मरीज मिले। आज अल्मोड़ा में 20, बागेश्वर में एक, चमोली में 7, चंपावत में 6, देहरादून में सबसे अधिक 90, हरिद्वार में 37, नैनीताल में 23, पौड़ी गढ़वाल में 7, पिथौरागढ़ में 15, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में 6, ऊधमसिंह नगर में आठ, उत्तरकाशी में 18 लोग संक्रमण के चपेट में आए हैं।

आगेपढें
बागेश्वर पुलिस ने पांच किलो 196 ग्राम चरस पकड़ी

पांच लाख रुपये से अधिक मूल्य की है चरस, एक गिरफ्तार

बागेश्वर। पुलिस ने कपकोट से चरस की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता पाई। पुलिस ने 5 किलो 196 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चरस की कीमत साढे पांच लाख आंकी जा रही है।
अपराधों की रोकथाम, नशे की बढती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थो का क्रय- विक्रय करने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया।
एसओजी व कपकोट पुलिस ने रीठाबगड से 100 मी. आगे हरसिग्याबगड की तरफ एक व्यक्ति कुंवर सिंह दानू पुत्र नैन सिंह निवासी ग्राम गोगिना थाना कपकोट जनपद बागेश्वर के पास से 5.196 ग्राम (05 किलो 196 ग्राम) अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्त के खिलाफ थाना कपकोट में एनडीपीएस एक्ट तहत अभियोग पंजीकृत किया।पुलिस अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। आरोपित को पकड़ने वाली पुलिस टीम में सुष्मिता राना, भगत राम, राजेन्द्र प्रसाद, होमगार्ड भीम राम आदि मौजूद थे।

आगेपढें

कोरोना से बचाव को सरकार ने बनाया टास्क फोर्स

प्रदेश में मुख्य सचिव, जिले में डीएम व तहसील में एसडीएम अध्यक्ष

देहरादून। राज्य में कोरोनावायरस के मामले भले ही कम हो रहे हो लेकिन सतर्कता बरतने की आवश्यकता ज्यादा है क्योंकि कोविड-19 थोड़ी सी लापरवाही में भी दोबारा से लोगों को शिकार बना सकता है लिहाजा भविष्य में कोरोनावायरस कोविड-19 से बचाव के लिए राज्य सरकार ने टास्क फोर्स का गठन कर दिया है यही नहीं मुख्य सचिव ने त्रिस्तरीय टास्क फोर्स के संरचनात्मक ढांचे को मंजूरी दी है इसके अलावा स्टेट व जिले में 11- 11और ब्लॉक टास्क फोर्स में 9-9 सदस्य रहेंगे। इसके अलावा मुख्य सचिव राज्य स्तर पर और डीएम व जिले के एसडीएम ब्लाक स्तर पर निगरानी करेंगे। देखिए जारी किया गया।आगेपढें

हाईकोर्ट ने कहा- हनुमानगढ़ी से रोपवे बनाने के लिए निकाले बीच कि रास्ता

पयॅटन सचिव व डीएम नैनीताल व याचिकाकर्ता करें बातचीत

नैनीताल।नैनीताल के हनुमानगढ़ी में बनने वाले रोपवे टर्मिनल प्रपोजल के खिलाफ नैनीताल हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुवे कोर्ट ने राज्य के पर्यटन सचिव,पर्यटन विकास परिषद के एमडी व जिलाधिकारी नैनीताल को कहा है कि वो याचिकाकर्ता के साथ आगामी 24 अक्टूबर को वर्चुवल मीटिंग के जरिये कोई बीच का रास्ता निकाले और उपयुक्त स्थान का चयन कर कोर्ट को बताये जिससे कि रोपवे निर्माण कार्य को कराया जा सकें।
आपकों बता दें कि पर्यावरणविद प्रो अजय रावत की तरफ से नैनीताल हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर कोर्ट को बताया गया था कि शासन द्वारा नैनीताल से हल्द्वानी तक रोपवे का निर्माण कार्य प्रस्तावित है मगर इस बीच रोपवे के टर्मिनल हेतु हनुमानगढ़ी का चयन किया गया है जो कि नैनीताल की कच्ची पहाड़ियों में शामिल है और पहाड़ी रोपवे टर्मिनल के लिये बिल्कुल भी मजबूत नही है ऐसे में अगर इस स्थान पर टर्मिनल बनाया जाता है तो कच्ची पहाड़ी होने के कारण सीधा असर नैनीताल पर पड़ेगा लिहाजा शासन को टर्मिनल के लिये अन्य स्थान का चयन करना चाहिये जिस पर आज सुनवाई के बाद कोर्ट ने सचिव पर्यटन,एमडी पर्यटन विकास परिषद,जिलाधिकारी नैनीताल व याचिकाकर्ता को कहा है कि वो आगामी शनिवार को वर्चुवल मीटिंग कर सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुवे बीच का रास्ता निकाले और पूरी रिपोर्ट कोर्ट में प्रस्तुत करें और मामले की सुनवाई के लिये एक सप्ताह बाद की तिथि नियत की है।

आगेे पढें

देहरादून,नबार्ड के अध्यक्ष डॉ जी.आर.चिन्तला का आज से 24अक्टूबर तक चार दिवसीय भ्रमण का आधिकारिक यात्रा का कार्यक्रम है यह जानकारी नबार्ड के उत्तराखंड प्रदेश के कार्यलय के छेत्रीय प्रबंधक डॉ ज्ञानेन्द्र मणि ने दी है ।उन्होंने बताया कि इस दौरान अध्यक्ष मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर प्रदेश के विकास के लिए ऋण लेने के लिए बैठक में गहन चिंतन करेंगे। विकास के लिए ऋण लेने हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रयास से विभिन्न क्षेत्रों में विकास के प्रयास होरहे हैं।

बैठक में प्रदेश के मंत्री, मुख्य सचिव, सचिव , भारतीय रिजर्व बैंक के छेत्रीय प्रबंधक ,जन प्रतिनिधि ,सहकारिता बैंक के अधिकारि रहेंगे। इस बिचबअध्यक्ष डॉ जी.आर.चिन्तला का राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य से भेंट करने का कार्य कर्म भी रहेगा।

Next Post

मुख्यमंत्री ने शहीद कोष में 75 लाख और सहायक उपनिरीक्षक व निरीक्षक के वर्दी भत्ता में रु0 1000 की वृद्धि देने की घोषणाएं की

सहायक उपनिरीक्षक व निरीक्षक के वर्दी भत्ता में रु0 1000 की वृद्धि शहीद कोष हेतु रुपए 75 लाख की राशि स्वीकृत देहरादून,मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पुलिस लाईन, देहरादून में पुलिस स्मृति परेड में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक पर पुलिस एवं अर्द्ध सैन्य बलों के शहीदों को […]

You May Like