मिस्र में चर्च विस्फोट से 43 मरे, IS ने ली जिम्मेदारी

Pahado Ki Goonj

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मिस्र की राजधानी काहिरा से 120 किलोमीटर दूर मार गिर्गिस कॉप्टिक चर्च परिसर में हुए पहले विस्फोट में 27 लोगों की मौत हो गई और 78 लोग घायल हो गए। सेंट जॉर्ज मार गिर्गिस चर्च में अगली सीट के नीचे विस्फोटक लगाया गया था, और मुख्य प्रार्थना कक्ष में इसमें विस्फोट कर दिया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान के मुताबिक, इस विस्फोट के कुछ देर बाद एलेक्सेन्ड्रिया में संत मार्क्‍स कॉप्टिक ऑर्थोडोक्स कैथ्रेडल के बाहर आत्मघाती विस्फोट किया गया जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, “मृतकों की संख्या में वृद्धि हो सकती है, क्योंकि घायलों में कई की हालत गंभीर है।” इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। आईएस की अर्ध-अधिकारिक समाचार एजेंसी अमाक ने एक संक्षिप्त बयान में दावा किया उसी ने हमले किए हैं। बयान में कहा गया कि हमले में इस्मालिक स्टेट की सुरक्षा यूनिट शामिल थी।

Next Post

नोटबंदी के बावजूद टैक्स भरने में उत्तराखंड अव्वल

नोटबंदी के बावजूद बीते वित्तीय वर्ष में सरकार का खजाना लबालब हो गया। वाणिज्य कर विभाग ने वित्तीय वर्ष में 17.3 प्रतिशत टैक्स कलेक्शन की बढ़ोतरी दर्ज की है जो कि बीते पांच साल में सर्वाधिक है। खास बात यह है कि हिमाचल सहित नौ अन्य राज्यों के मुकाबले भी […]

You May Like