पुजारा की रिकार्ड पारी और साहा के शतक से भारत मजबूत

Pahado Ki Goonj

भारत ने आस्ट्रेलिया के पहली पारी के विशाल स्कोर 451 रनों का मजबूत जवाब देते हुए अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित कर 152 रनों की अहम बढ़त ली। मेहमान टीम अभी 129 रन पीछे है। स्टम्प्स तक मैट रेनशॉ सात रन बनाकर नाबाद लौटे। आस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (14) के रूप में पहला विकेट खोया। उन्हें रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया। जडेजा ने ही नाइट वॉचमैन बन कर आए नाथन लॉयन (2) को बोल्ड कर मेहमानों को दूसरा झटका दिया और इसी के साथ दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई।

इससे पहले पुजारा-साहा की जोड़ी ने आस्ट्रेलिया के मंसूबों पर पानी फेरते हुए भारत को न सिर्फ बड़े स्कोर के पार पहुंचाया बल्कि बढ़त भी दिलाई। पुजारा और साहा ने सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की। दीवार बनकर खड़े पुजारा ने शुरू से एक छोर संभाले रखा। उन्होंने पहले मुरली विजय (82) के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की और फिर साहा के साथ मिलकर एक और शतकीय साझेदारी कर भारत को अहम बढ़त दिलाई।

Next Post

'योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुने जाने में संघ की भूमिका नहीं'

मुख्यमंत्री के तौर पर आदित्यनाथ को चुने जाने पर किए एक विशेष सवाल के जवाब में संघ के संयुक्त महासचिव भागय्या ने संवाददाताओं से कहा कि यह एक राजनीतिक फैसला था। आदित्यनाथ संघ के स्वयंसेवक हैं। जब रेखांकित किया गया कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के तौर पर त्रिवेंद्र सिंह रावत […]

You May Like